टीवी की कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने पर्दे पर पार्वती, दुर्गा और अन्य देवियों के किरदार में खूब सुर्ख़ियां बटोरी हैं। इन किरदारों के ज़रिए उन्होंने घर-घर तक अपनी ख़ास पहचान बनाई है। यही नहीं इनकी शानदार एक्टिंग देख लोग इतने भावुक हो जाते थे कि रियल लाइफ़ में भी उन्हें देवी मान बैठते थे। हालांकि ये एक्ट्रेसेस रियल लाइफ़ में इससे बिल्कुल उलट हैं। पर्दे पर अपनी सादगी और ख़ूबसूरत मुस्कान से दिल जीतने वाली रियल लाइफ़ में काफ़ी बोल्ड हैं। आज हम बताएंगे टीवी की उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो पर्दे पर देवी के किरदार में हिट साबित हुईं थीं। यही नहीं फैंस उन्हें इन माइथोलॉजिकल शोज़ में बार-बार देखना पसंद करते हैं।

मौनी रॉय

mouny roy 

टीवी से फ़िल्मों तक का सफर तय करने वाली मौनी रॉय माइथोलॉजिकल शो देवों के देव-महादेव में नज़र आईं थीं। इस शो में उन्होंने देवी सती की भूमिका निभाई थी। वहीं शिव के किरदार में मोहित रैना थे, दोनों की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आई थी। यही नहीं इनके लिंकअप की ख़बरें भी आए दिन सुनने को मिलती थीं। हालांकि रियल लाइफ़ में मौनी काफ़ी बोल्ड हैं, वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर हॉट फ़ोटोज़ और बिकिनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। कई टीवी सीरियल्स में नज़र आने के बाद एक्ट्रेस अब फ़िल्मों में दिखाई देती हैं।

सोनारिका भदोरिया

sonarika bhadoria

टीवी सीरियल देवों के देव महादेव में सोनारिका भदोरिया ने पार्वती का किरदार निभाया था। शुरुआत में जब उनकी एंट्री हुई तो लोगों को लगा कि पता नहीं वह किरदार के साथ न्याय कर पाएंगी या नहीं, लेकिन धीरे-धीरे लोग उन्हें ना सिर्फ़ पसंद करने लगे बल्कि सोनारिका अपने इस किरदार से छोटे पर्दे पर हिट एक्ट्रेस बन गई थीं। हालांकि बाद में उन्हें शो छोड़ना पड़ा था, इसकी वजह उनकी बढ़ती डिमांडों को बताया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार सोनारिका भदोरिया के नख़रों और लगातार बढ़ती डिमांडों की वजह से मेकर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वहीं असल ज़िंदगी में सोनारिका बेहद हॉट और बोल्ड हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कई बिकिनी तस्वीरें शेयर की हैं।

इसे भी पढ़ें: क्‍या था सैफ अली खान-अमृता सिंह के बीच तलाक का कारण, सैफ को देने पड़े थे 5 करोड़ रुपए

पूजा शर्मा

pooja sharma

टीवी एक्ट्रेस पूजा शर्मा वैसे तो कई सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं, लेकिन उन्होंने सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियां बटोरीं 'महाभारत' में द्रौपदी बनकर। द्रौपदी के किरदार में उन्होंने जान डाल दी थी। महाभारत के अलावा एक और माइथोलॉजिकल शो में वह नज़र आईं थीं, जिसका नाम माता सती है। इसमें वह मां दुर्गा का किरदार निभाती दिखाई दी थीं। दोनों ही किरदारों में लोगों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया था। हालांकि रियल लाइफ़ में पूजा न सिर्फ़ स्टाइलिश हैं बल्कि काफ़ी ग्लैमरस भी हैं। वह अक्सर अपनी शानदार तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

Recommended Video

पूजा बोस

puja bose

पूजा बोस हाल ही में एक बेटे की मां बनी हैं और एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ़ में काफ़ी बिजी चल रही हैं। हालांकि वह टीवी सीरियल के अलावा बंगाली फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं। टीवी शो देवों के देव महादेव में पूजा ने सोनारिका भदोरिया को रिप्लेस किया था। इसके अलावा वो सीरियल 'जगत जननी मां वैष्णों देवी में भी नज़र आ चुकी हैं। इसमें वह वैष्णों माता की भूमिका में दिखाई दी थीं। पर्दे पर पूजा की मुस्कान ही नहीं बल्कि बोल्ड अदाएं भी लोगों को खूब पसंद आती हैं। रियल लाइफ़ में वह बेहद हॉट और बोल्ड हैं। अक्सर अपने पति और बेटे के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। यही नहीं पूजा काफ़ी स्टाइलिश भी हैं।

इसे भी पढ़ें: शाहरुख खान से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, इन 11 फिल्मों में एक्टर्स ने बिना फीस के किया था काम

रति पांडे

rati pandey

टीवी सीरियल शादी मुबारक में नज़र आने वाली रति पांडे छोटे पर्दे की शानदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं। एक्ट्रेस कई माइथोलॉजिकल शोज़ का हिस्सा रह चुकी हैं, हालांकि बात करें देवी की तो उन्होंने मां दुर्गा का किरदार पर्दे पर निभाया है। रति छोटे पर्दे की ना सिर्फ़ बेबाक़ एक्ट्रेस हैं बल्कि बेहद बोल्ड भी हैं। उनका चुलबुला अंदाज लोगों को काफ़ी पसंद आता है। पर्दे पर उन्हें ट्रेडिशनल लुक में काफ़ी पसंद किया जाता है, लेकिन रियल लाइफ़ में वह अक्सर वेस्टर्न आउटफिट में नज़र आती हैं।

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही और भी रोचक आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी।