• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Mother's Day Special : अपनी सास को इन Crockery Items से करें खुश

मदर्स डे पर मम्मी को ही नहीं, बल्कि अपनी सास को भी कुछ बेहतरीन क्रॉकरी आइटम गिफ्ट करें, जिससे वह खुश हो जाएंगी। 
author-profile
Published -06 May 2022, 12:49 ISTUpdated -06 May 2022, 13:01 IST
Next
Article
crockery gift items for mother in law

मम्मी को तो आप गिफ्ट देते ही हैं, लेकिन क्या कभी अपनी सास को गिफ्ट देने के बारे में सोचा है? अगर अब तक आप अपनी सास के लिए गिफ्ट आइडियाज नहीं ढूंढ पाए हैं, तो कोई बात नहीं! आज हम आपको कुछ गिफ्ट आइडियाज बता देते हैं। साड़ी, सूट, शॉल तो सभी गिफ्ट करते हैं, आप इस बार उन्हें सुंदर और अच्छी क्रॉकरी आइटम्स तोहफे में दीजिए। अब कुछ लोगों को लगता है कि यह तो नई बहू को देना चाहिए, लेकिन ऐसा क्यों हो कि क्रॉकरी सेट्स बस बहुओं को ही दिए जाएं? सास भी तो इनका उपयोग कर सकती हैं, है न?

फिर हर उम्र की महिला को अपने किचन कैबिनेट्स में सुंदर-सुंदर क्रॉकरी रखने की आदत होती है, ताकि जब घर में मेहमान आएं तो वह उन्हें उन सेट्स में खाना सर्व कर सकें। ऐसा हमारी मम्मियों ने भी न जाने कितने अच्छे क्रॉकरी आइटम्स को यह कहकर बंद रखा होता है कि वह मेहमानों के लिए है। फिर आप भी अपनी सास के लिए उनके कैबिनेट्स में सजाने के लिए और अच्छी क्रॉकरी गिफ्ट करने का क्यों नहीं सोचते?

इसे भी पढ़ें : मदर्स डे पर अपनी मां को दें ये गिफ्ट, हो जाएंगी खुश

सुंदर डिनर सेट से करें खुश

dinner sets gift ideas for mother in law

ऐसा होता है न कि अचानक कुछ गेस्ट घर आ जाएं और फिर हमारे पास सेट्स में प्लेट्स, कटोरी, ग्लासेस नहीं होते! अतरंगे डिनर सेट में खाना परोसना अब भला किसे अच्छा लगता है? आपकी सास को भी यह बेहद बुरा लगता होगा, इसलिए क्यों न उन्हें सुंदर सा डिनर सेट ही तोहफे में दे दिया जाए। आजकल बाजारों में और ऑनलाइन कई डिजाइन्स और वैरायटी में डिनर सेट्स उपलब्ध हैं। यह 12 से लेकर 50 और उससे ज्यादा पीसेस में उपलब्ध होते हैं और इनमें डिनर प्लेट्स, बाउल्स, डेजर्स प्लेट्स, सर्विंग स्पून, ग्लासेस आदि कई चीजें शामिल होती हैं। 

कटलरी सेट करें गिफ्ट 

cutlery sets gift ideas

बटर नाइफ,रेगुलर नाइफ, फोर्क, टॉन्गस, स्पून आदि कई चीजें कटलरी सेट्स का हिस्सा होती हैं। इतना ही नहीं ये सिल्वरवेयर, टाइटेनियम, स्टील, स्टेनलेस स्टील कई ऑप्शन में आते हैं। अगर आपके डिनर टेबल पर अच्छी प्लेट्स के साथ अच्छे चम्मच, फोर्क और चाकू हों, तो और भी बढ़िया लगता है। ये आइटम्स आपके किचन के लिए बहुत जरूरी हैं,  को न क्यों न उन्हें अच्छे कटलरी होल्डर के साथ कटलरी सेट्स भी गिफ्ट में दे दें। एक कटलरी सेट आपको 500 और 5000 से अधिक कीमत भी मिल जाएगा। 

बोन चाइना के आइटम्स करें गिफ्ट

bone china gift items

बोन चाइना एक टिकाऊ, हल्का और एलिगेंट मटेरियल है जिसका उपयोग आमतौर पर प्लेट, कटोरे, मग और चाय के कप जैसे टेबलवेयर और टीवेयर बनाने के लिए किया जाता है। बोन चाइना चाइना क्ले, चाइना स्टोन और बोन ऐश से बनाई जाती है। इसकी क्रॉकरी कई सालों से महिलाओं को पसंद आती रही है। हमें यकीन है कि आपकी सास को भी यह बेहद पसंद आएगा। आप बोन चाइना के सुंदर टी सेट्स उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। चूंकि यह हाई क्वालिटी का सिरेमिक टेबलवेयर होता है, तो इसकी कीमत भी ज्यादा हो सकती है।

इसे भी पढ़ें : इस मदर्स डे मां को गिफ़्ट करें उनकी काम की ये चीज़ें, ताक़ि वो रहें हमेशा स्वस्थ

गिफ्ट करें कांच के ग्लास और जग सेट

glass gift ideas

जब खाने की टेबल पर टी सेट्स, डिनर सेट्स और कटलरी शानदार हैं, तो फिर ग्लासेस और पानी वाला कंटेनर या बोतल भी वैसे ही होनी चाहिए। आप गिफ्ट के रूप में उन्हें ऐसा ही एक सुंदर सा सेट दे सकते हैं। आजकल कई ग्लासेस कांच और ग्लास जैसे प्लास्टिक में आने लगे हैं। यह कलरफुल होते हैं और आपके साधारण टेबल पर एक अच्छी वाइब्स भी क्रिएट करेंगे। ग्लासेस और जग के ऐसे सेट्स आपको 300 से 3500 की रेंज में मिल सकते हैं। हां इनकी क्वालिटी का ध्यान जरूर रखें (पीली होती क्रॉकरी को चमकाने के टिप्स)।

तो आप अपनी सास को किस तरह की क्रॉकरी गिफ्ट कर रहे हैं? अगर अब भी नहीं सोचा है, तो जल्दी सोच लीजिए। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आएगी। इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : freepik, shutterstock & google

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।