• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

न्यूमेरोलॉजी एक्सपर्ट: भाग्यांक अनुसार फरवरी का भविष्यफल जानें

वर्ष के दूसरे महीने यानि फरवरी का भविष्यफल न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से कैसा रहेगा, आइए एक्सपर्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से जानते हैं। 
author-profile
Next
Article
Image Credit: Shutterstockmonthly  numerology  horoscope february

फरवरी का महीना कई तरह से महत्वपूर्ण होता है। इस माह मौसम बदलने के साथ ही कई तीज त्योहार आते हैं, जो मन में उमंग भर देते हैं। इसलिए सभी के मन में यह जानने की उत्सुकता रहती है कि इस माह उन्हें कैसे फल प्राप्त होंगे और कौन सी चुनौतियां उनके जीवन में आएंगी। अगर आप न्यूमेरोलोजी के माध्‍यम से यह जानना चाहते हैं कि फरवरी का महीना आपके लिए कैसा रहेगा तो एक बार एस्‍ट्रोलॉजर एवं न्यूमेरोलॉजिस्ट शेफाली गर्ग द्वारा बताए गए इस भविष्‍यफल को जरूर पढ़ लें।  

february  predictions by date of birth

भाग्यांक- 1 

जिन जातकों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, उनके लिए फरवरी का महीना बहुत ही अच्‍छा रहेगा। आपका भाग्य आपका साथ देगा। आप इस महीने लग्जरी और सुख-सुविधा का जीवन यापन करना चाहेंगे। हां, आपको अपने भविष्‍य और कार्यक्षेत्र को लेकर थोड़ा सा कंफ्यूजन जरूर होगा। इसके लिए आपको अपने दिमाग को थोड़ा फोकस करना होगा। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और जरूरत की चीजें ही खरीदें। 

उपाय- इस महीने नियमित रूप से आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इसके साथ ही आप तुलसी के पौधे की पूजा करें और तुलसी के पत्तों का सेवन करें। 

इसे जरूर पढ़ें- न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें कैसा रहेगा आपके लिए साल 2022

भाग्यांक- 2 

जिन जातकों का जन्‍म 2, 11 और 20 तारीख को हुआ है, उनके मन में इस महीने बहुत ज्यादा दुविधा रहेगी। हर काम को लेकर आप यही सोचेंगे कि इसे किया जाए या नहीं। आपको बता दें कि इस महीने आप जितना करेंगे उतना ही पाएंगे भी। आपको ससुराल पक्ष से कुछ अच्छे गिफ्ट मिल सकते हैं। जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें और गृह क्लेश से बचने का प्रयास करें। 

उपाय- ज्यादा से ज्यादा सफेद चीजों का सेवन करें और सफेद वस्त्र धारण करें। भोलेनाथ की पूजा करें और शिवलिंग पर सफेद पुष्प अर्पित करें। 

भाग्यांक- 3

अगर आपका जन्म 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, तो फरवरी माह में आप बहुत ही इमोशनल महसूस करेंगे। हालांकि, इस महीने आपकी हेल्‍थ ठीक रहेगी और आपको सुख-सुविधाएं भी मिलेंगी, मगर आपका दिल और भी महंगी और लग्‍जीरियश वस्तुओं को खरीदने का करेगा। 

उपाय- आपको हरे रंग के कपड़े  (किस दिन पहनें किस रंग के कपड़ेपहनने चाहिए और गरीबों में हरी सब्जियों का दान करना चाहिए। 

भाग्यांक- 4 

अगर आपका जन्म 4, 13 या 22 तारीख को हुआ है, तो यह माह आपके लिए मिश्रित फल लेकर आएगा। आप यदि सोशल मीडिया या फिर ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़े हैं, तो आपके लिए यह माह बहुत ही अच्छा है और आपको बहुत अधिक धन लाभ होने वाला है। सेहत से जुड़ी छोटी-छोटी दिक्‍कतें लगी रहेंगी। 

उपाय- ज्यादा से ज्यादा चंदन का इस्तेमाल करें और गरीबों को गर्म कपड़े दान करें।  

भाग्यांक- 5

5, 14 या 23 तारीख को जिन जातकों का जन्म हुआ है, उनके लिए यह माह मिश्रित फल लेकर आएगा। अगर आप लोहा, भूमि, केमिकल्‍स आदि के काम से जुड़े हैं, तो आपको अपार सफलता प्राप्‍त होगी। शादीशुदा जातकों के लिए यह माह कुछ खास नहीं है, आपकी लाइफ में निरसता बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए यह माह अच्छे फल लेकर आएगा और आप पढ़ाई से जुड़ी सामग्री पर पैसा खर्च करेंगे। 

उपाय- अपने पास एक साफ हरा रूमाल जरूर रखें। घर पर लगे किसी भी पौधे को सूखने न दें। 

इसे जरूर पढ़ें- भाग्यांक 5 वाले जातकों के लिए वर्ष 2022 रहेगा कैसा, एस्ट्रोलॉजर से जानें

how  to  calculate  numerology february

भाग्यांक- 6 

जिन जातकों का जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है, उनके लिए फरवरी का महीना अच्छा रहेगा। सबसे अच्‍छी बात यह रहेगी कि आप यदि नया घर खरीदना चाहते हैं, तो इस माह खरीद सकते हैं। यदि आप अपने घर को सुंदर बनाने का कोई सामान खरीदना चाहते हैं, तो वह भी आप इस महीने खरीद सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में बहुत मेहनत करने की जरूरत होगी। यदि आपका कोई एग्जाम होगा तो उसका रिजल्ट उम्मीद से काफी कम आने की संभावना है। इस माह यात्राओं का योग है। अपनी सेहत को लेकर आपको सजग रहने की जरूरत है। 

उपाय- आपके लिए सोमवार का दिन बहुत ही शुभ है। हर जरूरी काम आपको सोमवार के दिन करना चाहिए। इसके साथ ही, आप सफेद, चमकीले और फ्लोरल प्रिंट वाले कपड़े पहनें। 

भाग्यांक- 7 

7 भाग्यांक वालों के लिए फरवरी का महीना कुछ खास नहीं है। इसलिए जिन जातकों का जन्म 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उन्हें बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको बता दें कि इस माह यात्रा का योग है, मगर यह यात्रा सुखद नहीं बल्कि बहुत ही थका देने वाली होगी। वहीं सेहत के लिए भी यह माह कुछ खास नहीं है, आपको पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। संतान पक्ष से भी असंतोष रहेगा और परिवार के सदस्यों से कहा-सुनी हो सकती है। 

उपाय- गणेश जी की पूजा करें और हनुमान जी चरणों का तिलक लगाएं। 

Recommended Video


भाग्यांक- 8 

जिन जातकों का जन्म 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनके लिए यह महीना मिश्रित रहेगा। पहली बात तो यह है कि पूरे महीने आप बहुत अधिक असंतुष्‍ट नजर आएंगे, साथ ही आपको अपना वैवाहिक जीवन भी बहुत अधिक संभाल कर रखने की जरूरत है। आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन होगा, मेहनत करने के बाद भी परिणाम पक्ष में नहीं होंगे। हो सकता है कि इस माह आपको वसीयत मिल जाए। 

उपाय- भोलेनाथ को शहद अर्पित करें और गणेश जी की पूजा करें। 

 number numerology tips

भाग्यांक- 9 

जिन जातकों का जन्म 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, यह माह उनके लिए शुभ है। आपको इस महीने हर तरह से सुख-सुविधाएं प्राप्‍त होंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। शादीशुदा जातकों का जीवन सुखमय बना रहेगा। आपके खर्चे भी बैलेंस रहेंगे। 

उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी न्यूमेरोलॉजी से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।