• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Monthly Numerology: भाग्यांक अनुसार अप्रैल के महीने का राशिफल जानें

वर्ष के चौथे महीने यानि मार्च का भविष्यफल न्यूमेरोलॉजी के हिसाब से कैसा रहेगा, आइए एक्सपर्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से जानते हैं। 
author-profile
Next
Article
april bhagyank

भविष्य में क्या होने वाला है, यह बात हर कोई जानना चाहता है। हालांकि, यह मनुष्य के हाथों में नहीं है कि वह भविष्य की बातों को जान सके। मगर धार्मिक शास्त्रों में कुछ ऐसे तरीके हैं, जो हमें हमारे भविष्य की झलक दिखाते हैं। अंक शास्‍त्र के माध्‍यम से भी हम जान सकते हैं कि आने वाले कल में क्या होने वाला है। 

हम हर महीने आपको जन्मांक के अनुसार आपका राशिफल बताते हैं। इस बार भी हमने एस्‍ट्रोलॉजर एवं न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर शेफाली गर्ग से अप्रैल माह का भविष्‍यफल जाना है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि अप्रैल माह आपके लिए कैसा रहेगा और किस तरह की चुनौतियों का आपको सामना करना होगा, तो यह आर्टिकल अंत तक जरूर पढ़ें।  

इसे जरूर पढ़ें: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें 6 अंक का सेहत, रिलेशनशिप और नौकरी पर प्रभाव

numerology according to date of birth new

भाग्यांक- 1 

जिन जातकों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है, उनका भाग्यांक 1 नंबर होता है। इस माह आपको नींद कम आएगी और बेचैनी रहेगी। हो सकता है कि आप बहुत अधिक इमोशनल रहें। 15 अप्रैल से 15 मई तक अपना खास ख्‍याल रखें। सभी की नजर आपके काम पर होगी। आपको बहुत मेहनत करने की जरूरत है, आपको इसका फल भी जरूर प्राप्त होगा। 

उपाय- हनुमान जी की पूजा करें और लाल रुमाल अपनी जेब में रखें, साथ ही अपने हार्ट का ध्यान रखें। 

भाग्यांक- 2 

जिन जातकों का जन्म 2, 11 और 20 तारीख को हुआ है, उनका भाग्यांक 2 नंबर होता है। इस माह पढ़ाई के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्‍छा समय रहेगा। इस माह आप डबल माइंड रहेंगे, कोई भी निर्णय आसानी से नहीं ले पाएंगे। महिलाओं के प्रोडक्ट से जुड़े काम करने वाले लोगों को मुनाफा होगा। भाग्‍य का साथ बहुत अधिक संघर्ष करने के बाद मिलेगा।  

उपाय- मजदूरों को मीठी चीज का भोग लगाएं। 

इसे जरूर पढ़ें: 6 नंबर आपके जीवन को इस वर्ष कैसे प्रभावित करेगा, एक्‍सपर्ट से जानें

भाग्यांक- 3

अगर आपका जन्म 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, तो आपका भाग्यांक 3 नंबर है। इस माह कार्यक्षेत्र में आपका हर काम अटक-अटक कर होगा। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। यह वक्त आपके लिए थोड़ा भावनात्मक होने का भी हो सकता है। विदेश यात्रा के भी योग हैं। 

उपाय- अपनी टीचर या गुरू का सम्मान करें, आंखों का ध्यान रखें और बृहस्पतिवार को व्रत रखें। 

number  on health career relationship this year new

भाग्यांक- 4

अगर आपका जन्म 4, 13 या 22 तारीख को हुआ है, तो आपका भाग्यांक 4 नंबर है। इस अंक के स्वामी राहु हैं। 4 अंक वालों के लिए राहु देव (राहु-केतु का राशि परिवर्तन का प्रभाव) बहुत ही अच्‍छा समय लेकर आ रहे हैं। आपको बता दें कि इस माह उन लोगों को संभल कर रहने की जरूरत है, जो लोग पढ़ाई के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। पारिवारिक झगड़ों का मुख्य कारण आपका खुद का गुस्सा बनेगा। यात्रा के भी योग बन रहे हैं, इस माह आप अपना खूब ध्‍यान रखें। 

उपाय- आपको मांस का सेवन करने से बचना है और चंदन के इत्र का इस्तेमाल करना है। 

भाग्यांक- 5

5, 14 या 23 तारीख को जिन जातकों का जन्म हुआ है, तो आपका भाग्यांक 5 नंबर है। इस माह यदि आपके जीवन में कोई राज की बात है, तो वह सभी के सामने आ जाएगी। ससुराल से आपको गिफ्ट मिलेंगे मगर अपने घर में कुछ दिक्कत होगी। नौकरी या फिर किसी प्रतियोगी परीक्षा से जुड़े किसी रिजल्ट का इंतजार है, तो वह आपको बहुत ही अटक-अटक कर मिलेगा। आप इस माह फिजिकली सेफ रहेंगे, मगर पैरों का ध्यान रखना होगा। 

उपाय- सड़क पर रहने वाले जानवरों को हरा चारा खिलाएं। 

भाग्यांक- 6

जिन जातकों का जन्म 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है, तो आपका भाग्यांक 6 नंबर है। यह साल आपके लिए बहुत अच्छा है। अगर आप किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं या फिर किसी नौकरी के लिए आपने इंटरव्यू दिया है, तो आपको अच्छे रिजल्‍ट प्राप्‍त होंगे। किसी बात को लेकर कंफ्यूजन हो सकता है, मगर यह कोई गंभीर बात नहीं है। बुरी खबर यह है कि इस माह आपका एक्सिडेंट हो सकता है, इसलिए सावधान रहें।  

उपाय- शिव मंदिर जाएं और उन्हें जल अर्पित करें। 

what is th e impact of number  new

भाग्यांक- 7

जिन जातकों का जन्म 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है, उनका भाग्यांक 7 नंबर है। इस माह आपको अपने परिवार के लोगों से सहयोग नहीं मिलेगा, हो सकता है कि आपको उनका व्यवहार भी अच्छा नहीं लगे, रिश्‍तों में कुछ कमी भी लगेगी। अगर आप अपना घर या मकान लेने की सोच रहे हैं, तो आपको इसके लिए एफर्ट्स दिखाने पड़ेंगे, यदि आप ऐसा करेंगे तो हो सकता है कि आप अपना घर ले पाएं। आपको इस माह अपने घुटने का ध्यान रखना है। 

उपाय- गणेश जी की पूजा करें, आपको बहुत लाभ होगा।  

भाग्यांक- 8

जिन जातकों का जन्म 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका भाग्यांक 8 नंबर होगा। इस माह आपको अपने पड़ोसियों और परिवार के सदस्यों से अच्छे संबंध बना कर रखने होंगे। इस माह आप ईश्वर में अधिक ध्यान लगाएंगे। आप जिस कार्यक्षेत्र से भी जुड़े हैं, कोशिश करें कि उसके विषय में अधिक से अधिक पढ़ें। 

उपाय- आपको हर दिन शनिदेव का मंत्र 'ओम शनिश्चराय नमः' का जाप करना चाहिए।   

Recommended Video

भाग्यांक- 9

जिन जातकों का जन्म 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, यह माह उनके लिए शुभ है। इस माह आप बहुत अधिक सोशल रहेंगे, आप बहुत खुश रहेंगे और एनर्जेटिक महसूस करेंगे। अगर प्रॉपर्टी को लेकर आपका कोई प्लान है तो आपको कोई पॉजिटिव खबर भी मिल सकती है। इस माह आपका भाग्‍य मजबूत है, मगर आपको अपने गुस्से पर अधिक ध्यान देना होगा। 

उपाय- आपको हर दिन हनुमान जी के दाएं पैर का तिलक अपने माथे पर लगाना चाहिए या फिर एक पीपल के पत्ते पर नियमित 11 बार श्री राम लिखें।  

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी न्यूमेरोलॉजी से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।