Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Tina Sing ने बनाया सिख बच्चों के लिए खास हेलमेट, जानें कैसे है अलग

    Turban Friendly Helmet: इन दिनों सोशल मीडिया के घर प्लेटफार्म पर सिख हेलमेट जमकर वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं इस हेलमेट को किसने बनाया है और इसमें क...
    author-profile
    Updated at - 2023-01-18,11:03 IST
    Next
    Article
    canadian mother make turban friendly helmet

    Turban Friendly Helmet: आजकल सोशल मीडिया का दौर है। जैसे ही लोगों को कुछ अलग दिखता है वो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो जाता है। इन दिनों एक हेलमेट की तस्वीर भी इंटरनेट पर छाई हुई है जिसे टीना सिंह नाम की महिला ने बनाया है। 

    सामान्य हेलमेंट से अलग इस हेलमेट को पगड़ी (Turban Friendly Helmet) के साथ पहना जा सकता है। चलिए जानते हैं इस हेलमेट और हेलमेट बनाने वाली टीना सिंह के बारे में विस्तार से। 

    कौन हैं टीना सिंह 

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Tina Singh (@thetinasingh)

    कनाडा में रहने वाली टीना सिंह नाम की सिख महीला ने पगड़ी के साथ पहना जा सकने वाला हेलमेट बनाया है। टीना सिंह ने हेलमेट बनाने का फैसला किया क्योंकि उन्हें अपने तीन बेटों के लिए कोई साइकिल हेलमेट नहीं मिला।

    टीना ने बड़े हेलमेट का उपयोग करके बच्चों को हेलमेट पहनाने की कोशिश की लेकिन वो सुरक्षित नहीं था। ऐसे में उन्होंने खुद हल ढूंढा और हेलमेट बना दिया। टीना सिंह यूट्यब पर अपना चैनल चलाती हैं और एक थेरेपिस्ट भी हैं। उन्होंने योर्क यूनिवर्सिटी से बीए और यूनिवसटी ऑफ टोर्नोटो से मास्टर डिग्री प्राप्त की है। (रिटायर होने जा रही हैं सानिया मिर्जा)

    इसे भी पढ़ेंः सिर्फ 5,000 रुपये में शुरू किया था गीता ने अपना बिजनेस, शार्क टैंक शो में मिली खास पहचान

    ढेर सारी मेहनत के बाद बना है यह हेलमेट 

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Tina Singh (@thetinasingh)

    हेलमेट बनाने का आइडिया तो दीमाग में आ गया लेकिन उसे बनाना कैसे है इसके पीछे टीना सिंह ने बहुत मेहनत की। इस सुरक्षा-प्रमाणित मल्टीस्पोर्ट हेलमेट को विशेष रूप से बच्चों के लिए बनाया गया था। उन्होंने हेल्मेट के विभिन्न प्रकारों पर काम करने में 2 साल से अधिक समय बिताया।

    हेलमेट के डिजाइन को जो अलग बनाता है वह यह है कि इसमें बच्चे के बालों को समायोजित करने के लिए ऊपर वाले हिससे में स्पेस दिया गया है। कान के चारों ओर "वी आकार" और चिन के लिए भी बनाते वक्त ध्यान रखा गया है। 

    हेलमेट ने मचाई सोशल मीडिया पर धूम 

    turban friendly helmets

    यह हेलमेट इन दिनों सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। हेलमेट बनाने वाली टीना सिंह ने खुद इंस्टाग्राम पर 2 वीडियो शेयर किए हैं जिसपर अभी तक 50 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं। 

    इसे भी पढ़ेंः तीन बच्चों को खोने के बाद जानें कैसा रहा उर्मिला का यूट्यूब चैनल से मास्टरशेफ में आने तक का सफर

    तो ये थी सिख हेलमेट से जुड़ी सारी जानकारी। आप आप इसके अलावा टीना सिंह से जुड़ा कुछ और जानना चाहते हैं तो इस लेख के कमेंट सेक्शन में सवाल जरूर करें। 

    अगर आपको यह लख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Instagram 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।