• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Lunar Eclipse 2022: चंद्र ग्रहण पर राशियों का हाल जानें

इस चंद्र ग्रहण आपकी राशि पर क्‍या असर पड़ने वाला है, आर्टिकल पढ़ें और जानें। 
author-profile
Next
Article
may  lunar  eclipse   horoscope

साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को है। हालांकि इस चंद्र ग्रहण को हिंदू धर्म में मान्‍यता नहीं दी जा रही है। भारत में यह चंद्र ग्रहण नजर भी नहीं आएगा। मगर यह ग्रहण राशियों पर पूर्ण प्रभाव डालेगा। इसलिए हमने भोपाल के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य विनोद सोनी जी से बातचीत की और राशियों का हाल जाना। 

tauras weekly  horoscope     may    for  all tips hindi

मेष राशि:

ग्रहण के दौरान हर काम बहुत ही सावधानी के साथ करें। यदि किसी काम के लिए आपको निर्णय लेना पड़े तो ग्रहण के समाप्‍त होने का इंतजार करें, नहीं तो नुकसान होने की संभावनाएं हैं। किसी भी वस्‍तु या धन का लेन-देन भी सावधानी से करें। 

वृषभ राशि:

थोड़ा मानसिक तनाव रह सकता है। यदि आप ग्रहण के दौरान अपने कार्यस्‍थल पर हैं तो आपको सतर्क रहना चाहिए। हो सकता है कि कोई सहकर्मी आपकी इमेज को खराब करने की कोशिश करे। धन हानि भी हो सकती है। 

इसे जरूर पढ़ें: वृश्चिक राशि में लग रहा है चंद्र ग्रहण, जानें क्‍या होगा हाल

मिथुन राशि:

अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। हो सकता है कि आपको सीजनल समस्‍याएं हो जाएं। किसी भी प्रकार का ऐसा काम न करें, जो जोखिम से भरा हुआ हो। आपको रिश्‍ते में धोखा भी मिल सकता है। 

कर्क राशि:

ग्रहण का आपके ऊपर मिला जुला प्रभाव पड़ेगा। हो सकता है कि आप धन की कमी महसूस करें या फिर अनावश्‍यक आपका बहुत धन खर्च हो जाए। मगर आपको जो काम दिया जाएगा आप उसे बहुत अच्‍छी तरह से करेंगे। 

leo weekly  horoscope     may    for  all hindi

सिंह राशि:

ग्रहण का सिंह राशि के जातकों पर बहुत अधिक बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। धन हानि हो सकती है। स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मगर आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। 

कन्या राशि:

इस ग्रहण का असर कन्‍या राशि के जातकों के स्‍वभाव पर पड़ेगा। आप उन लोगों से मित्रता करना चाहेंगे, जिन लोगों से आप बात भी नहीं करते हैं। साथ ही आप ग्रहण वाले दिन पुराने रुके हुए काम को पूरा करने की कोशिश करेंगे।

तुला राशि:

इस दौरान आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा। धन लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। आपको अनेक माध्यमों से शुभ समाचार भी प्राप्‍त होंगे। 

वृश्चिक राशि:

ग्रहण के दौरान कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें, वरना आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि आपको व्‍यापर में घटा हो और नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्‍थल पर समस्‍याओं का सामना करना पड़ेगा। 

sagitarius weekly  horoscope     may    for  all hindi

धनु राशि:

कामकाज की स्थिति ठीक रहेगी। रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नई नौकरी के ऑफर आने की संभावना है। लव लाइफ में तनाव रहेंगे।

मकर राशि:

आपको अपने वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे।

इसे जरूर पढ़ें: Weekly Horoscope: 16-22 मई तक कैसा रहेगा आपके लिए सप्ताह? पंडित जी से जानें

कुंभ राशि:

कुंभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा। इस दौरान आप नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। आपको जॉब ऑफर भी मिल सकता है। आप कहीं यात्रा पर जाने का प्‍लान भी बना सकती हैं। 

मीन राशि:

इस ग्रहण के दौरान घर में क्‍लेश हो सकता है। आपका अपने पार्टनर से भी झगड़ा हो सकता है। कार्यस्‍थल पर प्रमोशन के प्रबल आसार हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो, तो इस आर्टिकल शेयर और लाइक करें। इसी तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।