मार्च का महीना शुरू हो चुका है। यह माह कई मायनों में खास होता है। मौसम के बदलने के साथ-साथ मार्च में कई तीज-त्‍यौहार आते हैं, वहीं करियर के लिहाज से भी यह महीना महत्‍वपूर्ण होता है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि मार्च का महीना उनके लिए क्‍या नया लेकर आ रहा है। 

अगर आपको भी इस महीने का भविष्‍यफल जानना है तो भोपाल के पंडित मनीष शर्मा के द्वारा बताए गए इस भविष्‍यफल को जरूर पढ़ें-  

March Horoscope   mesh  new

मेष 

मेष राशि के जातकों के लिए मार्च का महीना सामान्‍य रहेगा। कुछ शुभ योग भी बनेंगे, जो आपको इस माह बड़ी खुशी दे सकते हैं। आर्थिक पहलू से भी यह माह आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है। अगर आप इस माह पैसे निवेश करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप घर या भवन खरीदने का भी विचार बना सकते हैं। प्रेमियों और शादीशुदा जातकों के लिए भी मार्च का महीना शुभ है। अगर आपका अपने साथी के साथ लंबे समय से किसी बात पर मनमुटाव चल रहा है तो वह दूर हो जाएगा। नौकरीपेशा जातकों को इस माह नए अवसर प्राप्‍त होंगे। आपका स्‍वास्‍थ्‍य भी इस माह अच्‍छा बना रहेगा। 

वृषभ 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह माह अच्‍छे फल ले कर आ रहा है। सबसे अच्‍छी बात तो यह है कि इस माह आपकी चिंताएं कम होंगी आपके मन में अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर जो नकारात्‍मक विचार बने हुए हैं वह भी समाप्‍त हो जाएंगे, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा। इस माह किसी को भी पैसा उधार न दें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका पैसा डूब सकता है। ऑफिस पॉलिटिक्‍स से भी बच कर रहें। अगर आप जॉब बदलने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्‍छा नहीं है। कुंवारे जातकों की इस माह शादी फिक्‍स (वेडिंग हैक्‍स जानें) हो सकती है, वहीं शादीशुदा जातकों की बीच मतभेद हो सकते हैं। 

March Horoscope   kark new

मिथुन 

सेहत के लिहाज से मिथुन राशि के जातकों के लिए यह माह परेशानी भरा हो सकता है। आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्‍यान देने की जरूरत है। यदि आप अधिक शारीरिक कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो चिकित्‍सक से परामर्श करें। इस माह आपको पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा। कोर्ट में भवन और जमीन को लेकर यदि कोई मामले चल रहे हैं तो इस माह आपका पक्ष मजबूत रहेगा। प्रमियों को एक दूसरे का सहयोग मिलेगा, वहीं शादीशुदा जातकों को साथी के साथ तालमेल बैठाने में दिक्‍कत होगी। इस माह आपको नए और अच्‍छे जॉब ऑफर्स मिल सकते हैं। 

कर्क 

मार्च का महीना कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ है। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके काम से प्रसन्‍न रहेंगे और आपकी पदोन्‍नति भी हो सकती है। जो जातक नई जॉब तलाश रहे हैं उन्‍हें भी कई अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे। यह माह प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्‍छा है। आपको अपने साथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। शादीशुदा जातको को भी अपने साथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। कारोबारियों को कोई भी काम शुरू करने से पहले थोड़ा विचार जरूर कर लेना चाहिए। इस माह सही निर्णय लेने पर धन की वर्षा हो सकती है। सेहत का ध्‍यान रखें और बाहर का खाना खाने से बचें। 

March Horoscope   leo new

सिंह 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह माह सामान्‍य रहेगा। इस माह सेहत पर विशेष ध्‍यान देने की जरूरत है। अगर आपको सांस से जुड़ी परेशानी है या फिर किडनी में स्‍टोन है, तो इसका उचित इलाज जरूर करवा लें। इस माह बेरोजगार लोगों को नौकरी मिलने के योग हैं। वहीं जो जातक नौकरीपेशा हैं उन्‍हें कार्यस्‍थल पर सम्‍मान मिलेगा और सह कर्मचारियों का साथ मिलेगा। जो जातक किसी से प्रेम करते हैं, मगर अब तक अपने दिल की बात नहीं बताई है तो यह वक्‍त अच्‍छा है, आपको अपने साथी से सकारात्‍मक जवाब मिलेगा। शादीशुदा जातक अगर अपना परिवार बढ़ाने की सोच रहे हैं तो उनके लिए यह अनुकूल समय है। 

कन्‍या 

करियर के लिहाज से यह माह आपके लिए बहुत खास साबित नहीं रहने वाला है। आप जितने प्रयास कर रहे हैं, उस हिसाब से आपको सफलता नहीं मिल पाएगी। कार्यस्‍थल पर अपने अधिकारी से संबंध अच्‍छे बना कर रखें। कारोबारियों के लिए यह माह अच्‍छा साबित होगा। आपको व्‍यापार में धन लाभ तो होगा साथ ही नए अवसर भी प्राप्‍त होंगे। इस माह आपको रुका हुआ धन भी प्राप्‍त होगा। परिवार में चल रहा तनाव दूर होगा। इस माह आप किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा कर सकते हैं। वहीं कुंवारे जातकों को घरवालों से प्रेम विवाह (लव हॉरोस्‍कोप 2021) की अनुमति मिल सकती है। 

March Horoscope   tula new

तुला 

यह माह तुला राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा। इस माह आपका भाग्‍य आपके साथ रहेगा। करियर के लिहाज से भी यह माह आपके लिए अच्‍छा है। जो जातक रोजगार की तलाश में हैं, उन्‍हें उनके मन माफिक काम मिल जाएगा। जो जातक नौकरीपेशा हैं, उन्‍हें पदोन्‍नति मिल सकती है। कारोबारियों के भी नए संपर्क बनेंगे, जिसका उन्‍हें लाभ भी मिलेगा। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें, सही समय पर दवाएं लें। 

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह माह अच्‍छा रहेगा। मन में नई उमंग रहेगी और सोच में सकारात्‍मकता आएगी। इससे आपका मनोबल भी बढ़ेगा और आप अपने कार्यस्‍थल पर अच्‍छे से काम कर पाएंगे। जो जातक नई जॉब की तलाश में हैं उन्‍हें इस माह कई अच्‍छे ऑफर मिलेंगे। इस माह आपको खोया हुआ या रुका हुआ धन भी वापिस मिल सकता है। प्रेमियों का साथी के साथ तनाव खत्‍म होगा और शादीशुदा जातकों के लिए भी यह समय अच्‍छा है। 

इसे जरूर पढ़ें: राशि अुनसार जानें Weekly Horoscope

March Horoscope   dhanu new

धनु 

यह माह आपके लिए कुछ विशेष लेकर नहीं आ रहा है। खासतौर पर इस माह आप धन की कमी महसूस करेंगे। आपका खर्च बढ़ जाएगा और आपको अपनी जमा पूंजी भी निकालनी पड़ सकती है। करियर के लिहास से भी यह माह कुछ खास नहीं रहेगा और आपको कार्यक्षेत्र में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। लंबे वक्‍त से चली आ रही बीमारी का उचित इलाज करवाएं नहीं तो आपको भविष्‍य में गंभीर स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंध में तनाव के कारण आप इसे समाप्‍त करने का विचार बना सकते हैं। शादीशुदा जातकों को भी इस माह एक दूसरे के साथ उचित समय बिताने का अवसर नहीं मिलेगा, जिससे आपसी मतभेद हो सकते हैं। 

मकर 

यह माह सेहत के लिहाज से मकर राशि के जातकों के लिए खास नहीं रहेगा। इस माह सेहत पर विशेष ध्‍यान देने की जरूरत है। अपने खान-पान का ध्‍यान रखें और पौष्टिक आहार लें। इस माह नौकरीपेशा जातकों को कई अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे, जो आपको आर्थिक रूप से भी फायदा पहुंचाएंगे। कारोबारियों के लिए यह माह काम के लिहाज से अच्‍छा रहेगा। नए संपर्क बनेंगे, जिनसे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। प्रेमियों की अपने साथी से लड़ाई हो सकती है, वहीं शादीशुदा जातक एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर में पड़ सकते हैं। 

March Horoscope   meen new

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह माह शुभ रहेगा। काफी समय से आपके मन में कुछ चिंताएं हैं, जो इस माह दूर हो जाएंगी। नौकरीपेशा जातकों का इस माह प्रमोशन भी हो सकता है। वहीं जो लोग जॉब बदलने की सोच रहे हैं, उन्‍हें अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। घर में यदि किसी सदस्‍य की तबियत खराब है तो इस माह वह सुधर सकती है। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। शादीशुदा जातकों को अपने साथी पर विश्‍वास बनाए रखना चाहिए और विवाद से बचना चाहिए। 

Recommended Video

मीन 

मार्च का महीना मीन राशि के जातकों के लिए मिलेजुले फल लेकर आएगा। इस माह आपको अपनी सेहत में सकारात्‍मक बदलाव महसूस होंगे, जो आपके आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाएंगे। इस माह आर्थिक समस्‍याओं का भी अंत होगा। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्‍नति मिल सकती है और कारोबारियों का काम बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह महीना आपके लिए अच्‍छा नहीं रहेगा। हो सकता है कि आप अपने संबंध को समाप्‍त करने का विचार बना लें। शादीशुदा जातकों के मध्‍य भी मनमुटाव की स्थिति बनी रहेगी। 

इसे जरूर पढ़ें: Career Horoscope 2021: नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए कैसे फल लेकर आ रहा है यह वर्ष, पंडित जी से जानें

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍यौहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।