सुष्मिता सेन से लेकर ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता तक बॉलीवुड में ब्यूटी पेजेंट्स से आकर चमकने वाले ढेर सारे सितारे हैं और अब इसमें नया नाम जुड़ने वाला है मानुषी छिल्लर का। मानुषी छिल्लर वैसे तो मिस वर्ल्ड के कमिटमेंट्स में फिलहाल बिजी हैं, लेकिन बॉलीवुड में एंट्री उनकी टॉप प्रायोरिटी है, क्योंकि उनका मानना है कि वह भीतर से एक कलाकार है। 

manushi chillar bollywood AISHWARYA RAI Inside

मानुषी छिल्लर ने पिछले साल चीन में मिस वर्ल्ड का ताज पहना था। इस ताज को इससे पहले बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में भारत के लिए पहना था। युक्ता मुखी ने भी देश के लिए यह टाइटल जीतकर भारत का नाम रोशन किया था। इससे पहले सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय बच्चन साल 1994 में देश के लिए मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड का टाइटल जीतकर लाई थीं। बीते वक्त में इन सुंदरियों ने ताज जीतने के बाद जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री ले ली थी, जाहिर है मानुषी छिल्लर इनसे काफी इंस्पायर्ड हैं।  

अगर पिछले 90 दिनों की बात करें तो इन सुंदरियों में सबसे ज्यादा चर्चित प्रियंका चोपड़ा रही हैं। हालांकि मानुषी के लिए यह शुरुआत है, लेकिन आने वाले समय में वह बॉलीवुड में बड़े मुकाम भी हासिल कर सकती हैं।

ब्यूटी पेजेंट्स जीतकर आने वाली इन सुंदरियों में ऐश्वर्या राय, प्रिंयका चोपड़ा, लारा दत्ता और सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग टैलेंट से खूब सुर्खियां बटोरीं। ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्टर्स बॉलीवुड के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बहुत पॉपुलर हैं।

manushi chillar bollywood LARA DUTTA Inside

अब तक अब इन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए मानुषी छिल्लर भी बॉलीवुड में कदम रखने का मन बना रही हैं। मानुषी छिल्लर ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं अपने भीतर एक कलाकार महसूस करती हूं। एक डॉक्टर और एक एक्टर होना कुछ-कुछ एक जैसा है। मेरे पिता मुझसे हमेशा कहते थे कि अच्छा डॉक्टर होने के लिए अच्छा एक्टर होना बहुत जरूरी है क्योंकि 50 परसेंट मरीज इसी बात से ठीक हो जाते हैं कि वे कैसा फील कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'जब आप डॉक्टर की भूमिका में होते हैं तो आप एक अहम रोल निभाते हैं। मिस वर्ल्ड होने के नाते भी आपको रोल प्ले करने की जरूरत होती है, क्योंकि जब आप अपने सामने निराश लोगों को देखते हैं तो आपको उनमें उम्मीद कायम करने की जरूरत होती है। इसी वजह से मैं फील करती हूं कि मैं एक अच्छी एक्टर हो सकती हूं। '  

फिल्म के ऑफर का इंतजार

विश्व सुंदरी मानुषी से जब इंटरव्यू में पूछा गया कि उन्होंने अब तक कितनी फिल्मों के ऑफर को ना कहा है तो उन्होंने कहा, 'मैंने अब तक किसी फिल्म के ऑफर को नकारा नहीं है। अभी मेरा इंतजार जारी है। मुझे अभी कुछ जिम्मेदारियां पूरी करनी है। सही वक्त आने पर मैं बॉलीवुड के बारे में फैसला करूंगी। मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड बने 6 महीने हो चुके हैं और वह फिलहाल अपने कमिटमेंट्स पूरे कर रही हैं। वह इस समय ट्रेवलिंग और लर्निंग में समय बिता रही हैं। उन्होंने कहा, 'एक ऐसी लड़की के लिए, जो दिनभर चश्मा लगाकर किताबें पढ़ने में मशगूल रहती थी, के लिए अब चीजें काफी बदल चुकी हैं। लेकिन मैं इस बदलाव को एंजॉय कर रही हूं।