Valentine's Week Special में हम आपको सुना रहे हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे किस्सों के बारे में, जो हैं काफी दिलचस्प और जिनके बारे में आपने बहुत कम सुना होगा। शाहरुख खान-गौरी खान, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा-विराट कोहली के लव-अफेयर्स काफी ज्यादा फेमस रहे, लेकिन इनकी बजाय आज हम बात कर रहे हैं अरबाज खान और मलाइका की लव स्टोरी के बारे में। यह बॉलीवुड कपल इस मायने में खास है कि ये 21 साल साथ-साथ रहे और आज भी ये एक-दूसरे के दोस्त हैं। तो आइए जानते हैं कि कैसी रही इनकी लव लाइफ-

मलाइका अरोड़ा कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़कर मॉडलिंग के करियर में हाथ आजमाने लगीं थीं, क्योंकि वह खुद अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती थीं। इसी दौरान उन्हें वीजे बनने का ऑफर मिल गया। वीजे के रोल में मलाइका को काफी पसंद किया गया, क्योंकि उनके ग्लैमरस अंदाज और लुक्स के बहुत जल्द लाखों फैन बन गए थे। मलाइका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वीजे के तौर पर काम करने के दौरान उनके पास हजारों लव लैटर्स आते थे। कोई उनसे शादी करने की हसरत रखता था तो कोई उनके खूबसूरत पैरों का बीमा करवाना चाहता था।

इसे जरूर पढ़ें: साल 2018 में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे ये हॉट कपल्स

मलाइका 'गुड़ नाल इश्क मीठा' से हुईं फेमस

malaika arora arbaaz love story bollywood affairs inside

जस अरोड़ा के साथ मलाइका का वीडियो 'गुड़ नाल इश्क मीठा' काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था और इसे देखकर फराह खान ने मलाइका को 'छैंया छैंया' गाने पर डांस करने का ऑफर दिया था। इस गाने के साथ मलाइका ने बॉलीवुड में धमाकेदार तरीके से डेब्यू किया था। इसके बाद एक कॉफी के एड के दौरान मलाइका और अरबाज खान की मुलाकात फराह खान ने कराई थी। अरबाज को देखते ही मलाइका उन पर फिदा हो गईं। दोनों ने लंबे वक्त तक डेटिंग की और इसके बाद शादी करने का फैसला ले लिया।

सलमान नहीं, अरबाज पर फिदा थीं मलाइका 

malaika arora arbaaz love story bollywood affairs inside

एक प्रोग्राम के दौरान मलाइका और उनकी बहन अमृता अरोड़ा सलीम खान की फैमिली से मिलीं। एक तरफ अमृता सलमान खान को देखकर उन पर फिदा हो गई थीं, वहीं दूसरी तरफ मलाइका ने सलमान को नजर उठाकर देखा तक नहीं, उनकी नजरें तो बस अरबाज खान पर ही टिकी हुई थीं। अमृता ने मलाइका से कहा, 'वो देखो सलमान खान, तब मलाइका ने कहा सलमान नहीं, वहां देखो (अरबाज को दिखाते हुए) मलाइका ने अरबाज की इंप्रेसिव पर्सनेलिटी से इंप्रेस्ड होकर कहा कि ये लड़का बिलकुल मेरे टाइप का है।

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा खान और अर्जुन कपूर की बढ़ती नजदीकियों से खफा हुए सलमान खान

मलाइका ने अरबाज को किया था प्रपोज

यहीं से दोनों के खूबसूरत रिलेशनशिप की शुरूआत हो गई। पांच साल तक मलाइका और अरबाज एक-दूसर को डेट करते रहे और इसके बाद आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। यह भी काफी इंट्रस्टिंग बात है कि शादी के लिए मलाइका ने अरबाज को प्रपोज किया था, जबकि आमतौर पर लड़के लड़कियों को शादी के प्रपोज करते हैं।

मलाइका ने एक इंटरव्यू में भी इस बारे में बताया था, 'हम दोनों पहली नजर में ही एक-दूसरे को चाहने लगे थे। लेकिन शादी के लिए मैंने ही अरबाज को प्रपोज किया।' 12 दिसंबर 1998 को मलाइका और अरबाज ने पहले चर्च में शादी की और फिर निकाह किया। करीब चार साल तक मलाइका और अरबाज खान ने एक-दूसरे के साथ बेहतरीन रोमांटिक पल बिताए। इसके बाद मलाइका ने बेटे अरहान को जन्म दिया। इस समय मलाइका और अरबाज पूरी तरह से एक-दूसरे के लिए डेडिकेटेड थे। अक्सर अरबाज मलाइका से कहते थे 'बेबी हम दोनों साथ में बूढ़े हो रहे हैं।' मलाइका भी अरबाज के साथ कुछ इसी तरह की फीलिंग्स शेयर करती थीं।

अर्जुन कपूर की एंट्री के साथ टूट गया रिश्ता 

अरबाज और मलाइका, दोनों की जिंदगी में सब ठीक चल रहा था, लेकिन साल 2016 में मलाइका का नाम अर्जुन कपूर के साथ जोड़ा जाने लगा। दोनों साथ में कई जगहों पर आउटिंग करते स्पॉट किए गए। वहीं दूसरी तरफ अरबाज के भी अफेयर की बातें सामने आईं। 2017 में मलाइका और अरबाज ने तलाक ले लिया।