कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें बताया गया है कि इंडस्ट्री में फीमेल एक्ट्रेस को मेल एक्टर की तुलना में कम पैसे दिए जाते हैं। यही नहीं समय-समय पर जेंडर पे गैप को लेकर एक्ट्रेसेस अपनी बात भी रख चुकी हैं। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि यह समस्या सिर्फ बॉलीवुड की नहीं है बल्कि एक ग्लोबल समस्या है, जहां फीमेल एक्ट्रेसेस को एक्टर की तुलना में कम पैसे दिए जाते हैं। हालांकि समय के साथ महिलाएं अपने अधिकार के लिए न सिर्फ जागरुक हुईं हैं, बल्कि उन्होंने हो रहे भेदभाव को लेकर अपनी आवाज भी उठाई है।

वहीं बात करें बॉलीवुड की तो कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने इस ट्रेंड को न सिर्फ तोड़ा है बल्कि कई फिल्मों में एक्टर से भी ज्यादा फीस चार्ज की है। आज हम बात करेंगे उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की जिन्होंने फिल्मों में हीरों से ज्यादा फीस ली है और इस तरह उन्होंने बॉलीवुड में नया ट्रेंड भी सेट किया।

माधुरी दीक्षित 

madhuri dixit

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम माधुरी दीक्षित का आता है। एक्ट्रेस भले ही अब गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आती हैं, लेकिन 90 के दशक में माधुरी हिट एक्ट्रेसेस में से एक थीं। उन्होंने शाहरुख, सलमान, और आमिर तीनों खान के साथ काम किया है। बता दें कि माधुरी दीक्षित की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के अपोजिट सलमान खान नजर आए थे। इस फिल्म में माधुरी को सलमान खान से ज्यादा फीस मिली थी और इस बात का खुलासा खुद अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए किया था।

दीपिका पादुकोण

deepika padukone paid

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। बॉलीवुड के अलावा उन्होंने हॉलीवुड में भी शानदार परफॉर्मेंस दी है, जिसकी वजह से उनकी स्टार वैल्यू बढ़ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए 26 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। यही नहीं फिल्म पद्मावत में उन्हें रणवीर सिंह और शाहिद कपूर से ज्यादा फीस दी गई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें 12 करोड़ रुपये मिले थे, जबकि शाहिद और रणवीर को 7 या 8 करोड़ रुपये मिले थे। यही नहीं फिल्म पीकू में उन्हें अमिताभ बच्चन से ज्यादा फीस मिली थी। पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया था।

इसे भी पढ़ें: मां बनने वाली हैं श्रेया घोषाल, 10 साल तक डेट करने के बाद बचपन के दोस्त को बनाया हमसफर

आलिया भट्ट

alia bhatt per film paid

अपनी अदायगी की छाप छोड़ने वाली आलिया भट्ट भी इस लिस्ट में शामिल हैं। बॉलीवुड में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं, जिसकी वजह से उनका करियर ग्राफ काफी ऊपर गया है। फिल्म राजी में उन्हें विक्की कौशल की तुलना में डबल फीस मिली थी। जी हां, इस फिल्म के लिए उन्होंने 10 करोड़ रुपये चार्ज किए थे, जबकि विक्की कौशल को 3 से 4 करोड़ रुपये मिले थे।

Recommended Video

कंगना रनौत

kangna ranauat

अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत कई ब्लॉकबस्टर हिट देने के बाद एक फिल्म के लिए 27 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। फिल्म जजमेंटल है क्या में उन्हें राजकुमार राव से अधिक फीस मिली थी। इस फिल्म के लिए राजकुमार राव को 7 से 9 करोड़ रुपये मिले थे। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो फिल्म रंगून में भी उन्हें शाहिद कपूर और सैफ अली खान से अधिक फीस मिली थी।

इसे भी पढ़ें: जब श्रीदेवी की वजह से भाई बोनी कपूर से भिड़ गए थे अनिल कपूर

करीना कपूर खान

kareena kapoor per film paid

अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों को बखूबी संभालने वाली करीना कपूर इंडस्ट्री में लंबे समय से एक्टिव हैं। करीना एक फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। ऐसे में अंदाजा लगा सकती हैं कि फिल्म वीरे दी वेडिंग में उन्हें सुमित व्यास से अधिक फीस मिली थी। जबकि सुमित व्यास को 80 लाख रुपये मिले थे। वहीं फिल्म की एंड का में भी उन्हें अर्जुन कपूर से ज्यादा फीस मिली थी। बता दें कि अर्जुन एक फिल्म के लिए 5 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।