90 के दशक में अगर फीमेल सुपरस्टार की बात की जाए तो उसमें माधुरी दीक्षित और जूही चावला का नाम अवश्य लिया जाता है। इन दोनों ही अभिनेत्रियों ने सफलता की नई उंचाईयों को छुआ था। इतना ही नहीं, हर हर कोई उनका और उनकी खूबसूरती का दीवाना था। जूही चावला और माधुरी दीक्षित की शादी से पहले उनके अफेयर की खबरें भी अक्सर आती रहती थीं। उनके फैन्स को ऐसा लगता था कि वह किसी बॉलीवुड स्टार की जीवन संगिनी बनेंगी। हालांकि, वास्तविकता में ऐसा नहीं हुआ। इन दोनों फीमेल सुपरस्टार ने बॉलीवुड की जगह बाहरी दुनिया से अपना जीवनसाथी चुना।

जहां माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने को अपना जीवनसाथी बनाया और शादी के बाद उन्होंने करियर को खुशी-खुशी अलविदा कह दिया। इतना ही नहीं, शादी के बाद कुछ सालों के लिए माधुरी ने केवल अपना करियर ही नहीं, बल्कि देश तक छोड़ दिया था। वहीं दूसरी ओर, जूही चावला ने 1996 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। इतना ही नहीं, जूही ने कुछ समय तक अपनी शादी को गुप्त भी रखा था। 

इसे जरूर पढ़ें- बॉलीवुड की वो हसीनाएं, जिन्होंने विदेशियों के साथ लिए सात फेरे

हालांकि, जब जूही और जय मेहता की खबर सबके सामने आई तो हर कोई काफी हैरान हुआ था, क्योंकि जूही चावला और जय मेहता की उम्र में काफी अंतर था। लेकिन क्या आपको पता है कि इन दोनों ही अभिनेत्रियों ने किसी बॉलीवुड स्टार को छोड़कर आम इंसान को अपना जीवनसाथी क्यों बनाया। दरअसल, इसका खुलासा खुद इन दोनों ने एक इंटरव्यू में किया था, जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं-

madhuri and juhi

माधुरी दीक्षित ने बताई थी वजह

कॉफी विद करन में दिए गए एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने किसी बॉलीवुड स्टार के साथ विवाह ना करने की वजह बताई थी। उन्हें कहा, शाहरुख और सलमान के साथ मैंने काफी काम किया है। आमिर के साथ मैंने सिर्फ दो फिल्में की हैं। बात बस इतनी सी है कि शायद मैं किसी को इतना पसंद नहीं करती थी कि उनसे शादी कर लूं। मेरे पति मेरे हीरो हैं।“ जिस पर करण ने कहा था कि उसका पति उसका हीरो हो सकता है लेकिन उसने किसी और को मौका नहीं दिया।

जूही चावला की वजह थी काफी अलग 

वहीं, दूसरी ओर, जूही चावला ने बताया था कि जब वह जय से मिली थी, तब उनके बीच एक अच्छी केमिस्ट्री थी। इसके अलावा, वह किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करने की कल्पना नहीं कर सकती थी, जो सेल्फ-ऑब्सेस्ड हो। जूही ने कहा था, “वे सभी बेहतरीन हीरो हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं अपने पति को अधिकतर मिरर में देखने के लिए हैंडल कर सकती थीं, जितना मैं खुद को मिरर में देख सकती थी।“ उन्होंने आगे बताया था कि एक एक्टर के रूप में, आप खुद को लेकर बहुत अधिक कॉन्शियस होते हैं और मैं यह इमेजिन भी नहीं कर सकती थी कि मैं ऐसे किसी व्यक्ति से शादी कर सकती हूं। इसलिए मैं शुरू से बिल्कुल क्लीयर थी। 

juhi and madhuri

इसे जरूर पढ़ें- कंगना, प्रियंका, विवेक सहित इन 7 लोगों को फिल्म इंडस्ट्री ने कर दिया था Boycott 

Recommended Video

वहीं एक दूसरे इंटरव्यू में अपनी शादी की बात को छिपाने की वजह पर भी जूही चावला ने चर्चा की थी। उन्होंने बताया कि उस समय हर किसी के पास इंटरनेट नहीं था और हर फोन पर कैमरे नहीं थे, इसलिए शादी की खबर को छिपाना अधिक आसान था। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी शादी की बात को इसलिए छिपाया क्योंकि उस समय हीरोइनों की शादी की खबर के बाद ही उनके करियर में ढलान आने लगता है। जबकि, जूही अपने फिल्मी करियर में और भी कुछ बेहतरीन फिल्में देना चाहती थी। जय मेहता से शादी की खबर का असर उनके करियर पर पड़ता। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।