वैलेंटाइन डे को प्‍यार के इजहार के दिन के रूप में हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन लोग एक-दूसरे से प्यार जताते हुए गिफ्ट्स, चॉकलेट्स आदि देते हैं। हालांकि इस दिन को लोग अपने-अपने तरह से सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन कुछ लोगों के मन में इस दिन को लेकर कई तरह के सवाल होते हैं जैसे- प्‍यार का इजहार कैसे करें, कहां लेकर जाएं या क्‍या गिफ्ट दें। इसलिए कल की तरह आज भी हम आपके लिए प्यार के इजहार के इस दिन को स्‍पेशल बनाने के लिए जन्‍म अंक के हिसाब से कुछ टिप्‍स लेकर आए हैं। कल हमने आपको 4 से 6 तक के जन्‍मअंक वाले लोगों के बारे में बताया था। आज हम आपको 7 से 9 अंक वालों लोगों के बारे में बता रहे हैं। वैलेंटाइन डे 2021 में प्‍यार का इजहार करने के लिए 7 से 9 अंक वालों को क्‍या-क्‍या करना चाहिए? इस बारे में हमें सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय जी बता रहे हैं।

अंक-7

love numerology inside

अंक 7 वालों के लिए यह वैलेंटाइन बहुत अच्‍छा रहने वाला है। वह जिसे भी प्‍यार करते हैं अगर उनसे अपने प्‍यार का इजहार करेंगे तो वह जरूर स्‍वीकार करेगा। लेकिन इन लोगों को अपने लव रिलेशनशीप को संभाल कर रखना होगा। 

आप इस दिन अपने साथी से मिलने, घूमने या समय बिताने के लिए दिनभर में कोई भी समय चुन सकते हैं। लेकिन शाम का समय आपके लिए सबसे अच्‍छा रहेगा। इस अंक के लोगों के लिए नदी, समुद्र या झील के किनारे पर मिलना अच्‍छा रहेगा। आप नारंगी, हरे, सफेद या नीले रंग या शेड्स के कपड़े पहनकर मिलें तो अच्छा रहेगा। आप अपने साथी को मल्‍टी कलर के फूल या गुलाब दे सकते हैं और गिफ्ट में विदेश से मंगवाया कोई भी सामान या ज्‍वैलरी दे सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:नंबर 4 से 6 अंक वालों के लिए प्यार का इजहार करना कैसा रहेगा? जानें

अंक-8

love numerology  to

अंक-8 वाले लोग जिसे चाह रहे हैं, वह इस वैलेंटाइन डे पर अपने प्‍यार का इजहार कर सकते हैं। हां लेकिन वह लोग इनके प्‍यार को स्‍वीकार करने से पहले काफी समय लगा सकते हैं या फिर देर से जवाब देंगे या उन्‍हें काफी सोच समझकर जवाब मिले। इस अंक के लोगों को 1, 2 और 4 अंक वालों से नकारात्‍मक जवाब मिल सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि यह लोग उनका प्‍यार स्‍वीकार न करें।  

आपको अपने प्रियतम से मिलने या उनके साथ घूमने के लिए वेजिटेरियन होटल या रेस्‍तरां का चुनाव करना चाहिए। इस दिन नॉन-वेज और ड्रिंक्‍स के सेवन से बचना चाहिए। आप अपने साथी को नीले, सफेद, पर्पल फूल या गुलाब दे सकते हैं। आप हरे, नीले, पीले, सफेद रंग या शेड्स के कपड़े पहनकर मिलेंं तो अच्छा रहेगा। इस अंक के लोग साथी को गिफ्ट में आर्टिफिशियल ज्‍वलैरी दे सकते हैं। साथ ही इनके लिए अपने वैलेंटाइन के साथ श्रीकृष्‍ण के मंदिर में जाकर राधा-कृष्‍ण के दर्शन करना अच्‍छा रहेगा।

अंक-9

love numerology  to  inside

अंक 9 के अधिकांश लोगों को अपने प्‍यार को स्‍वीकार करने में सफलता मिलेगी। उनके प्‍यार को स्‍वीकार कर लिया जाएगा। लेकिन अंक-9 के उन लोगों को इस‍ दिन निराशा हो सकती हैं जो अंक-2, 4 या 8 वालों को चाह रहे हैं क्‍योंकि हो सकता है कि उनका प्‍यार इस दिन स्‍वीकार न हो। इन लोगों को अपने पैसों का ख्‍याल रखना चाहिए। बहुत ज्‍यादा महंगा गिफ्ट नहीं देना चाहिए और पैसा सोचसमझकर खर्च करना चाहिए क्‍योंकि इस अंक के लोगों को प्‍यार के नाम पर धोखा मिल सकता है और बहुत अधिक संभावना है कि साथी या पार्टनर आगे जाकर धोखा दें। इनका रिलेशनशीप भी आगे जाकर टूट सकता है। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें:प्यार के इजहार का है ये दिन, नंबर 1 से 3 अंक वालों के लिए कैसा रहेगा? जानें

इस अंक के लोग अपने साथी के साथ वैलेंटाइन पर घूमने या मिलने के लिए सूर्यउदय से लेकर सूर्यास्‍त तक कभी भी मिल सकते हैं। लेकिन इन्‍हें रात को मिलने से बचना चाहिए। आप मिलने जाते समय लाल, पिंक और ऑर्रेंज कलर के फूल दे सकते हैं। यह लोग अपने प्‍यार से मिलने जाने पर हरे, पीले, लाल और पिंक रंग के कपड़े पहनकर जा सकते हैं। ऐसे लोग अपने साथी के साथ घूमने या मिलने के लिए किसी रेस्‍तरां या होटल में जा सकते हैं लेकिन कोशिश करें कि आप ग्राउंड फ्लोर के होटल या रेस्‍तरां का ही चुनाव करें। 

अगर आपके मन में भी अपने भविष्य, हेल्थ, पढ़ाई और सफलता से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय से manishvmalviya@gmail.com या मोबाइल नंबर 9029310411 पर संपर्क कर सकती हैं। वह आपकी हर समस्या का समाधान आपकी जन्‍म अंक के हिसाब से बता देंगे। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit: Freepik.com