हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन को लोग 'वैलेंटाइन डे' के तौर यानि प्‍यार के इजहार के दिन के रूप में मनाते हैं। आज के दिन लोग एक-दूसरे से प्यार जताते हैं और साथ ही गिफ्ट्स, चॉकलेट्स आदि देते हैं। हालांकि इस दिन को लोग अपने-अपने तरह से सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन आज हम आपको प्यार के इजहार के इस दिन को स्‍पेशल बनाने के लिए जन्‍म अंक के हिसाब से कुछ टिप्‍स लेकर आए हैं। इस आर्टिकल के माध्‍यम से सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय आपको जन्‍म अंक के अनुसार वैलेंटाइन को स्‍पेशल बनाने के टिप्‍स बता रहे हैं।

अंक- 1

love numerology inside

अगर अंक एक वाले इस वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो यह दिन उनकी मनोकामना पूरी करने वाला भाग्यशाली दिन हो सकता है। वह जिसे चाह रहे हैं, वह उनके प्यार को सहर्ष स्वीकार कर सकता है। हालांकि अंक 8 वालों से अपने प्यार का निवेदन करने जा रहे हैं उन्‍हें थोड़ी निराशा जरूर हो सकती है यानि जिसे वह चाहते हैं, उसका जन्मदिन नंबर 8 पर आता है तो हो सकता है कि उनका निवेदन ठुकरा दिया जाए या बेरुखी भरा जवाब मिले या फिर यह सफ़र शुरू तो हो पर कुछ समय बाद रास्ते अलग-अलग हो जाएं। 

इसे जरूर पढ़ें:2021 में आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन में कैसे उतार-चढ़ाव आने वाले हैं? पढ़ें वार्षिक अंकफल

खैर आप चाहे अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं या एक-दूसरे से प्रेम संबंध में हैंं या पति-पत्नी हैंं, इस दिन को अपने और अपने साथी के लिए आनंद-दायक, भाग्यशाली और अपने संबंध को प्रगाढ़ और मधुर बनाने के लिए बताई गई बातों पर अमल कर सकते हैं।

आप इस दिन अपने साथी से मिलने, घूमने या समय बिताने का समय दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक का रख सकते हैं। आप नारंगी, लाल, सफेद, हरे, पीले, नीले  रंग या शेड्स के कपड़े पहनकर मिले तो अच्छा रहेगा। किसी पर्वतीय पर्यटन स्थल पर मिलना ज्यादा अच्छा रहेगा। किसी अच्छे, बड़े, नामी-गिरामी होटल या रेस्तरां में जा सकते हैंं। आप साथी को लाल या नारंगी रंग का गुलाब दे सकते हैं। आप उन्हें गोल्ड या कॉपर से बनी कोई ज्वैलरी या गिफ्ट दे सकते हैं।

अंक- 2

love numerology inside

जिन लोगों का अंक-2 है, उनकी प्यार संबंधी मनोकामनाएं इस वैलेंटाइन डे पर पूरी होंगी। जिसे वो चाह रहे हैं, अगर उससे इस वैलेंटाइन डे पर अपनी चाहत का इजहार करते हैं तो पूरी संभावना है कि वह स्वीकार कर ली जाएगी। हां उन लोगों के प्रस्ताव जरूर अस्वीकार हो सकते हैं, जिन्होंने 4, 2, 9 जन्मदिन वाले लोगों को चाहा है। यदि यह स्वीकार हो भी जाता है तो आगे कुछ ना कुछ समस्याएं आती रहेंगी। खैर आप चाहे अपनी चाहत का इजहार करने जा रहे हैं या एक-दूसरे के अथाह प्रेम में डूबे हैंं या पति-पत्नी हैंं, इस दिन को अपने और अपने साथी के लिए आनंददायक, भाग्यशाली और अपने संबंध को प्रगाढ़ और मधुर बनाने के लिए बताई गई बातों पर अमल कर सकते हैं।

आप अपने प्रियतम से मिलने या उनके साथ घूमने का समय शाम से लेकर देर रात तक का रख सकते हैं। आपके लिए साथी से मिलते समय इस दिन नारंगी, सफेद, हरे, पीले, आसमानी, रंग या इनके शेड्स के कपड़े पहनना अच्छा रहेगा। किसी इनडोर रेस्तरां या होटल की जगह आप ओपन या रूफ टाप रेस्तरां या गार्डन रेस्तरां में मिले तो बेहतर होगा।  

अगर आप किसी जलीय तटीय क्षेत्र में रहते हैं तो समुद्र, नदी, तालाब, झील के किनारे स्थित बीच या तट पर जाना और अच्छा होगा। यहां स्थित किसी गार्डन या खुले रेस्तरां को भी चुन सकते हैं। आप अपने साथी को गुलाबी, नारंगी, सफेद रंग के मिश्रित फूल या गुलाब दे सकते हैं। उन्हें इन्हीं रंग का कोई उपहार दे सकते हैंं। अगर आभूषण दे रहे हैं, तो वह गोल्ड, सिल्वर, मोतियों का हो तो अच्छा रहेगा।

अंक -3

love numerology inside

अंक 3 वाले जिससे अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं, हो सकता है कि किसी कारणवश वह उनसे इस दिन ना मिल पाएंं। यदि मुलाकात हो भी गई तो उन्हें मन चाहे साथी से स्पष्ट जवाब ना मिल पाएं। हो सकता है कि जवाब देने के लिए वह कुछ समय लेना चाहे और यदि अंक तीन वाले अंक 4, 6 वाले के सामने प्रस्ताव रख रहे हैं, तो उन्हें नकारात्मक जवाब मिल सकता है।

खैर आप चाहे अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैंं या एक-दूसरे से प्रेम संबंध में है या पति-पत्नी हैंं, इस दिन को अपने और अपने साथी के लिए आनंददायक, भाग्यशाली और अपने संबंध को प्रगाढ़ और मधुर बनानेके लिए बताई गई बातों पर अमल कर सकते हैं।

Recommended Video

आप इस दिन सुबह 9 बजे के बाद कभी भी अपने साथी से मिलने या घूमने- फिरने जा सकते हैं। आपको मिलने जाते समय पीले, लाल, सफेद, हरे रंग या उनके शेड्स पहनना चाहिए। आप किसी भी जगह मिल सकते हैं। यदि किसी रेस्तरां में मिल रहे हैं तो कोशिश करें कि वह वेजिटेरियन हो। नॉन-वेज और ड्रिंक्स से बचें। आप लाल, पीले, सफेद, हरे, नारंगी या इन्हीं रंग के मिश्रित फूल या गुलाब दे सकते हैं। गोल्डन और इन्हीं रंग का कोई उपहार दे सकते हैं। पेन या कोई अच्छी बुक भी अच्छा उपहार रहेगा। यदि ज्वैलरी देना चाह रहे हैंं, तो वह गोल्ड या सिल्वर की दें।

इसे जरूर पढ़ें:Horoscope Numerology: 2021 का पूरा साल आपका कैसा बीतेगा? पढ़ें वार्षिक अंकफल

अगर आपके मन में भी अपने भविष्य, हेल्थ, पढ़ाई और सफलता से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटी अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) और टैरो रीडर मनीष मालवीय से manishvmalviya@gmail.com या मोबाइल नंबर 9029310411 पर संपर्क कर सकती हैं। वह आपकी हर समस्या का समाधान आपकी जन्‍म अंक के हिसाब से बता देंगे। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।

Image Credit: Freepik.com