19 अक्‍टूबर से नए सप्‍ताह की शुरुआत हो रही है। इस पूरे सप्‍ताह नवरात्रि का त्‍यौहार चलेगा। साथ ही रविवार को पूरे देश में दशहरा मनाया जाएगा। उत्‍सव से भरा यह सप्‍ताह किसके लिए कैसा बीतेगा, यह बात सभी जानना चाहते हैं। अगर आपके मन में भी यह जानने के लालसा है कि यह सप्‍ताह लव, मैरिज, जॉब, हेल्‍थ और वेल्‍थ के लिहाज से कैसा बीतेगा तो उज्‍जैन के पंडित मनीष शर्मा द्वारा राशि अनुसार बताए गए इस साप्‍ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ें। 

Weekly  horoscopel  th  to  th  october   mesh

मेष

इस सप्‍ताह राशि पर सूर्य, बुध, गुरु-चंद्र की दृष्टि रहेगी। यह स्थिति इस बात की ओर संकेत करती है कि आपको इस सप्‍ताह बेहद आश्चर्यजनक बातें जानने को मिल सकती हैं। ऐसे में आपको किसी बात का भय सता सकता है। मगर अपना समय बेकार की बातों को सोचने में नष्‍ट न करें। तनाव और विवाद की स्थिति से बचने की कोशिश करें। नौकरीपेशा हैं तो ट्रांसफर के लिए तैयार रहें। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। 

वृषभ

राशि पर इस सप्‍ताह राहु का गोचर एवं केतु की दृष्टि रहेगी है। आपका भाग्य आपके साथ रहेगा। किसी की भी सलाह सोच-समझ कर ही अपनाएं क्‍योंकि एक गलत सलाह आपको राह भटका सकती है। अच्छे लोगों की संगत में रहें। जो धन जमा किया हुआ है उसका दुरूपयोग न करें। अभी नए निवेश करने से बचें। वाहन चलाते वक्‍त थोड़ा सावधान रहें, चोट लगने का भय है। मुंह में छाले की समस्‍या रहेगी। वि‍वाह की बात आगे बढ़ेगी।

इसे जरूर पढ़ें: नवरात्रि पर किस को होगा धन लाभ और किसे मिलेगी प्रेम में सफलता, आइए पंडित जी से जानें

Weekly  horoscopel  th  to  th  october   kark

मिथुन

राशि में मौजूद पंचम चंद्रमा होने से प्रतिष्ठा एवं आय में वृद्धि होगी। आप इस सप्‍ताह कोई आधुनिक सामान खरीद सकते हैं। नौकरीपेशा लोग इस सप्‍ताह काफी बिजी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ेगी और अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाएगी और शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।  

कर्क

इस सप्‍ताह थोड़ी परेशानी आ सकती है। हालांकि, नौकरी में तरक्‍की मिलेगी और मकान, जमीन संबंधी कार्य में सफलता प्राप्त होगी। मगर ऋण से संबंधीत बातों में समस्या आ सकती है। पेट की तकलीफ और हाथ का दर्द आपको परेशान करेगा। प्रेम में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

Weekly  horoscopel  th  to  th  october   meen ()

सिंह

राशि पर गुरु की दृष्टि, शुक्र का गोचर रहेगा। इससे आय अधिक एवं व्यय कम रहेंगे। हो सकता है कि आपको अचानक यात्रा करनी पड़े। कारोबार में धन की कमी समाप्त होगी। नौकरी में बेहतरीन प्रदर्शन रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। सुबह के समय सिर दर्द की समस्‍या रह सकता है। इसे नजरअंदाज न करें। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

कन्या

इस सप्‍ताह मंगल की दृष्टि राशि पर है। इससे तनाव बढ़ सकता है। आपके आत्मविश्वास में भी कमी आएगी। गुरु एवं शुक्रवार में चिंताजनक घटित हो सकता है। यह समय संयम रखने का है। नौकरीपेशा हैं तो आपको कार्यस्‍थल पर अपने अधिकारियों से दिक्‍कत आ सकती है। वाहन चलाते वक्‍त थोड़ा सावधान रहें। जीवनसाथी के साथ सोच समझकर मजाक करें, विवाद हो सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें: October Horoscope: राशि अनुसार जानें पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह महीना

Weekly  horoscopel  th  to  th  october   tula

तुला

इस सप्‍ताह सूर्य-चंद्र-बुध की युति राशि में है। यह स्थिति इस ओर इशारा करती है कि आपको परेशानी आधिक रहेगी। समस्याओं को आसानी से सुलझाना बस में नहीं होगा। पुश्तैनी संपत्ति को लेकर भी विवाद हो सकता है। कारोबार एवं नौकरी में संभलकर रहें। कमर में दर्द और दांतों से जुड़ी समस्‍या हो सकती है। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

वृश्चिक

इस सप्‍ताह राहु-केतु का प्रभाव राशि पर रहेगा । रुके कार्यो में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। सुखद सूचना मिल सकती है। आय में सुधार होगा और अधिकारियों का सहयोग प्राप्‍त होगा। लीवर से जुड़ी दिक्‍कत हो सकती है। वैवाहिक जीवन में कुछ कटुता उत्पन्न हो सकती है।

Weekly  horoscopel  th  to  th  october   dhanu

धनु

राशि के स्वामी गुरु का गोचर रहेगा, जिससे आय उत्‍तम बनी रहेगी । हो सकता है कि आप नौकरी बदलने का विचार बनाएं। विद्यार्थियों की अध्‍ययन के प्रति रुचि बनी रहेगी। एलर्जी संबंधी समस्या हो सकती है। प्रेम संबंध में हैं तो साथी के साथ विवाद समाप्‍त होगा। 

मकर

राशि के स्वामी शनि का गोचर रहेगा इससे स्थिति मजबूत बनी रहेगी। आय बेहतर रहेगी। दूसरों की चिंता में अपना अच्छा समय नष्ट न करें। इस सप्‍ताह आपका कोई किमती सामान खो सकता है। नौकरी में प्रमोशन का समाचार मिल सकता है। कारोबार बेहतर रहेगा। इस सप्‍ताह आपकी सेहत दुरुस्‍त बनी रहेगी। जीवनसाथी से उपहार प्राप्त होगा।

Weekly  horoscopel  th  to  th  october   meen ()

कुंभ

राशि में शनि-मंगल दो क्रूर ग्रह आस-पास रहेंगे। इससे भय समाप्त होगा एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी भी नए कारोबार में निवेश करने से बचें। नौकरीपेशा हैं तो यात्रा करनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों का अध्‍ययन में मन लगेगा। बुरे सपनों से मन विचलित रहेगा। वैवाहिक संबंधों में सुधार होगा। 

Recommended Video

मीन

यह सप्‍ताह आपकी राशि के लिए मिला जुला रहेगा। आय में रुकावटें आएंगी। कारोबारियों को कर्मचारी परेशान करेंगे और नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा कार्य नहीं करने को मिलेगा। पाईल्स की समस्या हो सकती है। प्रेम प्रस्ताव में निराशाजनक उत्तर मिल सकता है। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।