वर्ष 2020 के अंतिम महीने दिसंबर का नया सप्‍ताह शुरु होने वाला है। हमेशा की तरह लोगों के मन में आने वाले सप्‍ताह के भविष्‍य को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे हैं। जॉब, लव और मैरिज लाइफ के साथ-साथ सेहत और आर्थिक स्थितियां इस सप्‍ताह कैसी रहेंगी यह हर कोई जानना चाहता है। अगर आपका मन भी आने वाले सप्‍ताह में होने वाली घटनाओं को लेकर व्‍याकुल है तो आपको उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताया गया यह साप्‍ताहिक राशिफल जरूर पढ़ना चाहिए। 

Weekly  Horoscope    To    December mesh new

मेष

सप्‍ताह का आरंभ अच्‍छा होगा। कारोबारी अपने व्‍यापार में कुछ नया शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में कोई परेशानी नहीं होगी। इस सप्‍ताह आपकी आय में भी सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्‍ताह ज्‍यादा खास नहीं है, हो सकता है कि आपकी पढ़ाई में अड़चने आएं। स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी हल्‍की-फुल्‍की दिक्‍कतें लगी रहेंगी। प्रेम संबंधों में हैं तो साथी की साथ रिश्‍तों में संकट उत्‍पन्‍न हो सकता है। वैवाहिक लोगों का जीवनसाथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिले-जुले फल लेकर आएगा। कारोबारियों को धन की कमी महसूस होगी और नौकरीपेशा लोगों का मन कार्यक्षेत्र में नहीं लगेगा। इस सप्‍ताह आपको अटके हुए धन की प्राप्‍ति हो सकती है। विद्यार्थियों का कक्षा में अच्‍छा प्रदर्शन रहेगा। अधिक आलस्‍य के कारण हर काम को समाप्‍त करने में देरी होगी। सेहत के प्रति लापरवाही न करें। इस सप्‍ताह सिरदर्द की समस्‍या हो सकती है। प्रेम संबंधों में साथी का सहयोग मिलेगा और कुंवारों को वैवाहिक प्रस्‍ताव प्राप्‍त होंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: दिसंबर 2020 राशिफल: पंडित जी से जानें कैसा बीतेगा यह महीना

Weekly  Horoscope    To    December  kark new

मिथुन 

इस सप्‍ताह आपको अज्ञात भय और चिंता बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों का काम में मन नहीं लगेगा और नौकरी बदलने का मन करेगा। कारोबारियों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा है। आपको नए सौदे प्राप्‍त होंगे। विद्यार्थियों को कक्षा में अन्‍य साथियों से पिछड़ा हुआ महसूस होगा। इस सप्‍ताह आपको त्‍वचा का रोग सता सकता है और आंखों में भी परेशानी रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी से कुछ बातों को करने से बचें।  

कर्क 

राशि पर इस सप्‍ताह गुरु-शनि के दृष्टि रहेगी। यह संकेत है कि आपको बड़ा लाभ हो सकता है। कारोबारियों और नौकरीपेशा जातकों को चारों तरफ से तरक्‍की प्राप्‍त होगी। विद्यार्थियों का अध्‍ययन में मन लगा रहेगा। काम अधिक होने के कारण तनाव बढ़ेगा और सिरदर्द की समस्‍या रहेगी। मौसम में बदलाव के कारण त्‍वचा में रूखापन भी बना रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। शादीशुदा जातकों को इस सप्‍ताह संबंधों को सुधारने के प्रयास करने होंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: Horoscope 2021: राशि के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह पूरा साल

Weekly  Horoscope    To    December  leo new

सिंह 

इस सप्‍ताह आपको अतिरिक्‍त सावधानी रखनी होगी। हालांकि, आपको किसी भी प्रकार की समस्‍या नहीं होगी। मगर अनजान लोगों से सतर्क रहें। नौकरीपेशा लोग अपने क्रोध पर काबू रखें। काम को लेकर जो तनाव है, वह बढ़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा बीतेगा। हर तरह की बाधाएं समाप्‍त होंगी। कारोबारियों को नए और बड़े सौदे प्राप्‍त होंगे। कमर दर्द की समस्‍या से मन में तनाव बना रहेगा। लवर्स को इस सप्‍ताह साथ में अच्‍छा वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। वैवाहिक संबंधों में मधुरता आएगी।  

कन्‍या 

यह सप्‍ताह आपके लिए अच्‍छा रहेगा। कारोबारियों की आय अच्‍छी बनी रहेगी। नौकरीपेश लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, खासतौर पर कार्य स्‍थल पर। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई के अलावा बाकी हर दूसरे कार्य में लगेगा। इस सप्‍ताह सर्दी-खांसी (सर्दी-जुकाम में तुंरत राहत देंगे ये 5 घरेलू नुस्‍खे) हो सकती है। प्रेम संबंधों में साथी का सहयोग मिलेगा और शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी से उपेक्षा प्राप्‍त हो सकती है। 

Weekly  Horoscope    To    December tula new

तुला 

यह सप्‍ताह आपके लिए बहुत अच्‍छा है। आपको संतान से सुख की प्राप्ति होगी। किसी भी प्रकार का तनाव न लें क्‍योंकि इस सप्‍ताह हर कार्य निर्बाध रूप से चलता रहेगा। आपकी आय भी अच्‍छी बनी रहेगी। कारोबारियों को व्‍यापार में सोच-समझ कर लेन-देन करना होगा। विद्यार्थियों को कक्षा में अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए अवसरों की खोज करनी होगी। प्रेम संबंधों में साथी से अपेक्षाएं प्राप्‍त होंगी और शादीशुदा जातकों का जीवनसाथी पर भरोसा बढ़ेगा। 

वृश्चिक

यह सप्‍ताह आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। सप्‍ताह के आरंभ में कुछ कठिनाई आएंगी। आपका समय बेकार के कार्यो में व्यतीत होगा, इससे आपको तनाव भी रह सकता है। मगर इसमें जल्‍दी ही सुधार होगा और आप मन लगा कर अपना कार्य कर पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को तरक्‍की प्राप्‍त होगी। कारोबारियों को अपने काम के संबंध में यात्रा करनी पड़ सकती हैं। मौसम के बदलने से सेहत में उतार- चढ़ाव देखना पड़ सकता है। इस सप्‍ताह यदि आप किसी को प्रेम प्रस्‍ताव दे रहे हैं तो आपको जवाब नकारात्‍मक मिल सकता है। शादीशुदा जातकों को जीवनसाथी से सुख प्राप्‍त होगा। 

Weekly  Horoscope    To    December dhanu new

धनु

यह सप्‍ताह तनाव और परेशानी भरा रह सकता है। हालांकि, आपको भाई-बहन से सहयोग प्राप्‍त होगा, मगर कार्यस्‍थल पर स्थितियां नकारात्‍मक बनी रहेंगी। आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगा रहेगा। सेहत के प्रति सतर्क रहें। आपको पेट से जुड़ी समस्‍या हो सकती है। वैवाहिक जातकों को जीवनसाथी से सोच-समझकर बातचीत करनी होगी, वरना विवाद हो सकता है। 

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए समय अच्‍छा है। आपको परिवार का सहयोग प्राप्‍त होगा और कार्यस्‍थल पर योजनानुसार कार्य संपन्‍न होगा। नौकरीपेशा लोगों के कार्य से उनके अधिकारी खुश रहेंगे और उन्‍हें हर बात के लिए क्रेडिट देंगे। विद्यार्थी भी अपने काम से शिक्षकों को प्रसन्‍न रखेंगे। थोड़ा सावधान रहें आपको इस सप्‍ताह चोट लग सकती है। प्रेम संबंधों में साथी से निराशा मिलेगी और वैवाहिक लोगों का जीवन सुखमय बना रहेगा।  

Weekly  Horoscope    To    December meen new

कुंभ

राशि पर इस सप्‍ताह चंद्र का गोचर रहेगा। यह संकेत है कि आप इस सप्‍ताह कुछ नया करने की योजना बनाएंगे और उसमें सफल भी रहेंगे, इससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। नौकरीपेशा लोग नौकरी बदल सकते हैं और व्‍यापारी अपना काम बढ़ा सकते हैं। विद्यार्थी भी कक्षा में श्रेष्‍ठ प्रदर्शन करेंगे। प्रेमियों और शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्‍ताह खास नहीं है। जहां प्रेम संबंधों में विवाद उत्‍पन्‍न होंगे वहीं वैवाहिक लोगों को जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है। सेहत दुरुस्‍त रहेगी बस बाहर के खान-पान से बचने की कोशिश करें। 

Recommended Video

मीन

सप्‍ताह की शुरुआत अच्‍छी नहीं होगी। मगर सप्‍ताह के मध्‍य में धन लाभ होगा। नौकरीपेशा हैं तो काम का तनाव रह सकता है। साथ ही कार्यस्‍थल पर विवाद की स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थी भी इस सप्‍ताह पढ़ाई में मन नहीं लगा सकेंगे। सीने में दर्द की समस्‍या हो सकती है। वैवाहिक जातकों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और प्रेम संबंधों में भी साथी का व्‍यवहार उत्‍तम रहेगा। 

राशिफल, वास्‍तु, हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।