फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। एक तो बहुत अच्छा मौसम ऊपर से वैलेंटाइन डे के कारण भी बहुत से कपल्स खुश रहते हैं। इस प्यार के महीने में आखिर किस राशि वाले लोगों की शादी की गुंजाइश है, किसे सच्चा प्यार मिलेगा और किसका दिल टूट सकता है ये सारी जानकारी भी आपको मिलनी चाहिए। जेम सिलेक्शन्स, खन्ना जेम्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और फाउंडर एस्ट्रोलॉजर और जेमोलॉजिस्ट मिस्टर पंकज खन्ना ने हर राशि के लोगों के हिसाब से फरवरी महीने का लव हॉरोस्कोप बताया है। 

फरवरी 2021 का महीना मिला जुला होने वाला है और अच्छे और बुरे दोनों तरह के अनुभव हो सकते हैं। कुछ राशियों को उनका प्यार मिलेगा और रिश्ता मजबूत होगा तो कुछ में थोड़ी दूरी आएगी। तो चलिए जानते हैं कि किस राशि पर कैसा असर होने वाला है। 

मेष

ये महीना आपके लिए अच्छा और बुरा दोनों तरह का वक्त लेकर आएगा। अगर आपकी कोई रिलेशनशिप चल रही है तो वो अच्छी होगी, लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि किसी अपने का अनिश्चित व्यवहार बुरा लगे और चिंता का कारण बन जाए। नए लोगों से मिलने की इच्छा आपके अंदर हो सकती है। 

february love horoscope

इसे जरूर पढ़ें- कोरोना के दौरान ऐसे मनाएं वैलेंटाइन डे, गिफ्ट्स से लेकर डेट तक पर रखें ध्यान

वृषभ

ये आपके लिए अच्छा महीना साबित होगा और आपकी लव लाइफ ज्यादा बेहतर होगी। आपको इस महीने की अच्छी यादों को अपने दिल में संजो कर रखें क्योंकि आगे चलकर थोड़ी समस्या हो सकती है। आपकी जिंदगी में नए लोग आ सकते हैं और आपको उनकी बातें सुननी चाहिए। नए रिश्ते आपकी जिंदगी में लंबे समय के लिए बने रहेंगे। 

मिथुन

इस महीने आपकी जिंदगी में कई तरह के भावनात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। एक तरफ तो आपको एक भावनात्मक रिश्ते की जरूरत महसूस होगी और दूसरी तरह आपका गुस्सा ऊपर और नीचे जाएगा। नए रिश्तों में थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत होगी। 

कर्क

इस महीने आपको भावनात्मक तौर पर कुछ अच्छा नहीं लगेगा। आपको भावनात्मक रिश्तों को बेहतर बनाने की जरूरत महसूस होगी, लेकिन आपको ये मिलेंगे नहीं। हो सकता है कि नए रिश्ते बनाने की चाहत भी महसूस हो पर आपके अंदर चल रहे द्वंद के कारण नए लोग आपसे दूर हो सकते हैं। 

सिंह

हो सकता है कि आपको ऐसा महसूस हो कि आप किसी सपनों की दुनिया में हैं और जो कुछ भी हो रहा है वो असली नहीं हो सकता क्योंकि सब कुछ परफेक्ट है। आपसे लोग बहुत ज्यादा बात करेंगे और आपके हाथ में बहुत सारी च्वाइस होगी। अगर आप किसी खास का इंतज़ार कर रहे हैं तो ये सही समय है आगे बढ़ने का। 

कन्या

दूसरे लोगों द्वारा कुछ टेंशन खड़ी हो सकती है और आपकी लव लाइफ में दिक्कत हो सकती है और आपको इन समस्याओं से ऊपर बढ़ना होगा और सही तरह से काम करना होगा। आपकी लव लाइफ में आई दिक्कतों को आप आराम से डील कर लेंगे। एक छोटी सी मुलाकात भी एक लंबे रिश्ते का रूप ले सकती है।  

Recommended Video

तुला 

हो सकता है कि ये महीना आपकी जिंदगी में कुछ अजीब से बदलाव लेकर आए और आपको ये समझ न आए कि आप खुद क्या चाहते हैं। जिस तरह से एक छोटी सी चिंगारी भी आग बन सकती है वैसे ही आप भी इस दौरान बहुत ज्यादा द्वंद में रहेंगे। खुद को संभालने की कोशिश करें और आराम से काम करें।  

lovers and horoscope

वृश्चिक 

हो सकता है कि आपको बहुत अच्छा महसूस हो और आपको लोगों का अटेंशन भी मिले। हर जगह से खुशखबरी मिले और आप जो ढूंढ रहे हैं उससे बेहतर नतीजे एक बार में मिल जाएं। आपको ऐसा महसूस होगा कि पूरी दुनिया आपके साथ है और आपका काम चल रहा है।  

इसे जरूर पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: आपके लिए कैसा रहेगा 1 फरवरी से 7 फरवरी 2021 तक का समय, पंडित जी से जानें  

धनु 

उन लोगों के साथ मेल-जोल बढ़ सकता है जिनसे मिलने का आप बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। आप खुश महसूस करेंगे और आगे बढ़ेंगे। आपका मन भी प्रसन्न रहेगा और इसका असर आपके व्यवहार पर दिखेगा जिससे अपोजिट सेक्स के लोगों के बीच आप लोकप्रिय होंगे और बहुत ही खुश महसूस करेंगे।  

मकर 

आपको बहुत ही अच्छी रिलेशनशिप का अनुभव हो सकता है जिसे लंबे समय तक आप संजो कर रखेंगे। बाहर जाने की प्लानिंग करें और अपने पार्टनर के साथ जितना हो सके उतना समय बिताएं। इस वक्त आपके सितारे बहुत ही अच्छी पोजीशन में हैं और उसका फायदा उठाएं।  

कुंभ  

इस महीने आपकी लव लाइफ काफी अच्छी रहेगी और सितारे आपके साथ रहेंगे। आप जो कुछ भी करना चाहेंगे आप उसे पा सकेंगे। आपका पुराना प्यार और आपकी सोच बहुत अच्छे नतीजे देगी। कोई आपका फैन बन रहा है और आपको ये बहुत पसंद आएगा।  

मीन 

आपको किसी अजनबी से पहली नजर का प्यार हो सकता है और आपको ये फीलिंग भी आएगी जहां आप वो कुछ भी इमेजिन नहीं कर पाएंगे जो आपके साथ हो रहा है। ये प्यार आपको बहुत हाई फीलिंग देगा और आपको ऐसा लगेगा कि आप दूसरी दुनिया में हैं पर आप बहुत ज्यादा जल्दी काम करने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आपका पार्टनर डर सकता है।  

तो इस महीने के लिए अपने पार्टनर से प्यार से ही बात करें। ये सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है कि अपने पार्टनर को प्यार और सम्मान दिया जाए। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।