कोविड-19 संक्रमण की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। हालांकि, अब कुछ छूटें जरूर मिली हैं मगर, सावधानी बरतना अभी भी अनिवार्य है। ऐसी कठिन स्थिति में जो जहां है वहीं फंस कर रह गया है। कई लोग अपने परिवार के साथ हैं तो कई लोग उनसे दूर भी हैं। लॉकडाउन की वजह से लोगों की लव और मैरिड लाइफ भी काफी प्रभावित हुई है। मगर जून का महीना प्रेम, रोमांस और वैवाहिक जीवन के लिहाज से हर राशि के लिए कुछ नया लेकर आया है। 

चलिए उज्‍जैन के ज्‍योतिषाचार्य पंडित मनीष शर्मा से जानते हैं कि जून के महीने में राशि अनुसार किसकी लव और मैरिड लाइफ कैसी रहेगी।  

Love Horoscope  for  June

मेष 

मेष राशि के जातक जब प्रेम माया में पड़ते हैं तब वह अपने प्‍यार तक पहुंचने के लिए हर कठिनाई का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं। आपके अंदर अपने वादे को पूरा करने की क्षमता होती है। अगर आप सिंगल हैं तो प्रेम के मामले में जून का महीना आपके लिए अच्‍छा है। आपने अपने साथी के साथ समय बिताने का जो वादा किया था उसे आप इस महीने पूरा कर पाएंगे। वहीं अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका अपने लाइफ पार्टनर के साथ तनाव हो सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें: Love-Marriage Horoscope 2020: नए वर्ष में कैसे होंगे आपके प्रेम एंव विवाह संबंध, पंडित जी से जानें

वृषभ 

वृषभ राशि वालों को इस माह धैर्य रखना होगा। यदि आप ऐसा करने में सफल हुए तो प्रेम के मामले में यह महीना आपके लिए अच्‍छा साबित हो सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्‍हें अपने जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। वहीं जो लोग अभी सिंगल हैं उन्‍हें वैवाहिक प्रस्तावों की प्राप्ति हो सकती है।

Love & Relationships  Horoscope

मिथुन 

मिथुन राशि के जातक स्‍मार्ट होते हैं। विपरीत लिंग को आकर्षित करना और उनमें लोकप्रिय बने रहना मिथुन राशि के जातकों को अच्‍छी तरह आता है। जून का महीना मिथुन राशि वालों की लव लाइफ में कुछ नयापन ला सकता है। अगर आप सिंगल हैं तो आपको विवाह का प्रस्‍ताव प्राप्‍त हो सकता है वहीं अगर आप पहले से रिलेशनशिप में हैं तो आपको अपने साथी का सहयोग मिलेगा और प्रेम बना रहेगा। (यह भी पढ़ें: स्‍वास्‍थ्‍य राशिफल 2020)

कर्क 

कर्क राशि वालों  के लिए कठिन समय है। उनकी लव लाइफ पर भी इसका असर पड़ेगा। अगर आप बहुत दिनों से अपने साथी से बात नहीं कर पा रहे तो आपके बीच कम्‍युनिकेशन गैप के कारण विवाद हो सकता है। अगर आप शादीशुदा हैं तो इस महीने आपको भरपूर वैवाहिक सुख प्राप्‍त होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: Family Life Horoscope 2020: इस वर्ष कैसा रहेगा आपका पारिवारिक जीवन, पंडित जी से जानें

Love  Horoscope    june

सिंह 

मंगल ग्रह की दृष्टि से सिंह राशि इस समय काफी प्रबल हो गई है। इस राशि के जातकों के लिए जून का महीना नई चीजें और जिम्‍मेदारियां लेकर आएगा। मगर लव लाइफ के लिए यह समय उतना अच्‍छा नहीं है। सिंगल हैं तो इस महीने हो सकता है कि आपको अपने साथी से उपेक्षा मिले वहीं शादीशुदा लोगों की लव लाइफ के लिए भी यह महीना बहुत अच्‍छा नहीं रहेगा। आपका पार्टनर आप से थोड़ा सख्‍त रहेगा। 

कन्‍या

जून के महीने में कन्‍या राशि के जातकों को अपने साथी की सेहत की चिंता सताएगी। शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ तनाव करने से बचें। आपके निजी मामलों में दूसरों का दखल हो सकता है। आपका एक मजाक भी विवाद की स्थिति उत्‍पन्‍न कर सकता है। थोड़ा संभल कर रहें। 

June  Love  Horoscope pandit ji

तुला 

जून का महीना तुला राशि वालों की लव लाइफ के लिए अच्‍छा साबित होगा। अगर आपका अपने साथी के साथ लंबे समय से किसी बात पर विवाद चल रहा है तो इस माह वह थम जाएगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। 

वृश्चिक

इस महीने वृश्चिक राशि के जातकों की लव लाइफ काफी प्रबल है। अगर अपने लव पार्टनर से आप काफी समय से नहीं मिल पा रहे हैं तो इस महीने आपको उनसे मिलने के बहुत मौके मिलेंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपकी लाइफ में वैवाहिक सुख बना रहेगा।(यह भी पढ़ें: जानें कैसा रहेगा आपका पूरा साल)

June  Horoscope  for all  sun signs

धनु 

धनु राशि के जातकों में अपने साथी के लिए प्‍यार तो बहुत भरा होता है मगर, वह इस प्‍यार को ठीक से जता नहीं पाते हैं। जून के महीने में भी बेशक आप अपने प्‍यार को जता न सकें मगर अपने साथी के लिए आपके मन में जो चिंता है वह आप जाहिर करने में सफल होंगे। अगर आप शादीशुदा हैं तो इस महीने आपके वैवाहिक संबंधों में दूसरों का दखल बढ़ेगा। यह आपके रिश्‍ते के लिए अच्‍छा साबित नहीं होगा। 

मकर

आपको इस माह अपने साथी के साथ संबंधों को मजबूत बनाने की जरूरत होगी। रिश्‍ते में कुछ समस्‍याएं आएंगी जिनके कारण आपके रिश्‍ते में दरार भी पड़ सकती है। अगर आप इन समस्‍याओं को कम करने की ओर ध्‍यान देंगे तो आपके जीवन में प्रेम के फूल फिर से खिल सकेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको अपने जीवनसाथी से खुशी की प्राप्ति होगी। 

Marriage Horoscope for  June

कुंभ 

कुंभ राशि वालों के लिए जून माह प्रेम के लिहाज से अच्‍छा साबित होगा। इस राशि के जो जातक बहुत समय से अपने साथी से दूर हैं उनके लिए यह अच्‍छा समय है। यदि आपके मध्‍य कोई विवाद है तो वह भी इस माह खत्‍म हो जाएगा। सिंगल हैं तो लाइफ में कोई ऐसा व्‍यक्ति आ सकता है जिसके आकर्षण से आपकी लाइफ प्रभावित होगी। शादीशुदा हैं तो आपको वैवाहिक जीवन शांतीमय रहेगा।(यह भी पढ़ें: करियर राशिफल 2020)

Recommended Video

मीन 

मीन राशि के जातकों का स्‍वभाव परिवर्तनशील होता है। इस माह आपके इस स्‍वभाव को बढ़ावा मिलेगा। मगर आप भ्रमित भी रहेंगे। आप सिंगल हैं तो हो सकता है कि आपकी लाइफ में कोई ऐसा व्‍यक्ति आए जो आपकी पसंद के मुताबिक हो। मगर अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। अपनी भावनाओं को प्रकट करने का यह सही समय नहीं है। 

राशि के अनुसार जून माह में आपकी लव लाइफ पर क्‍या असर होगा यह तो आप जान ही चुके हैं। अगर आप एस्‍ट्रो या वास्‍तु से जुड़ी और भी टिप्‍स चाहते हैं तो पढ़ते रहें HerZindagi।