हम सब अपने रोज के जीवन में अक्सर ही बॉलीवुड से जुड़ी तमाम बातों की चर्चा करते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं अपने फेवरेट बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस के बारे में ढेर सारी जानकारियां भी इकट्ठी करते हैं। लेकिन आज हम आपको आपके पसंदीदा बॉलीवुड एक्टर्स से जुड़ी हुई कुछ ऐसी ही दिलचस्प जानकारियां दे रहे हैं, जो आपको शायद ना पता हों। आइए जानते हैं इनकी रोचक बातें-

ऋतिक रोशन बंगाली हैं

bollywood stars ()

बॉलीवुड के सुपरहीरो, ग्रीक गॉड ऑफ बॉलीवुड और एशिया के सबसे सेक्सी पुरुष के खिताब से नवाजे जाने वाले सुपरस्टार ऋतिक रोशन का हर कोई फैन है। सिर्फ इतना ही नहीं डांस और परफेक्ट बॉडी के मालिक ऋतिक रोशन को लोग 'ग्रीक गॉड' के नाम से भी पुकारते हैं। लेकिन उनके जीवन की एक ऐसी बात भी हैं, जो उनके फैंस से छिपी हुई हैं। शायद आप नहीं जानते होंगे कि ऋतिक बंगाली हैं, क्योंकि उनकी ग्रैंड मदर बंगाली थीं  और उन्होंने प्रसिद्ध पंजाबी संगीतकार रोशन से शादी की थी। इसलिए ऋतिक रोशन में पंजाबी और बंगाली जीन का मिश्रण हैं। ये भी कहा जा सकता है कि पितृ पक्ष की ओर से वो बंगाली हैं। 

मूवी में गोविंदा के असली फोन नंबर का इस्तेमाल 

bollywood stars ()

भारतीय सिनेमा जगत में वर्सेटाइल एक्टर, फिल्म निर्माता फिल्म निर्देशक और एक पूर्व राजनीतिज्ञ के रूप में कार्य करने वाले गोविंदा के आज भी लोग कायल हैं। अपने अनूठे डांस और डॉयलाग बोलने के अनोखे अंदाज के लिए फेमस गोविंदा अपने फैन के दिलों में जगह बनाये हुए हैं। फिल्मी जगत में गोविंदा जी ने हर-एक  क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवाया है, उनकी  इसी काबिलियत के बल पर उनको भारतीय फिल्मी जगत से कई सारे पुरस्कार भी मिल चुके हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि गोविंदा के असली फोन नंबर का इस्तेमाल एक मूवी के लिए के लिए किया गया था। जी हां, गोविंदा के वास्तविक फोन नंबर का उपयोग 90 के दशक की फ़िल्म 'हसीना मान जाएंगी' के गाने  'what is mobile number?  में किया गया था। इस  फिल्म में गोविंदा, करिश्मा कपूर और संजय दत्त, पूजा बत्रा की दो प्रमुख जोड़ी थी और इसका एक अन्य गीत  'आई लव यू बोल डाल ' भी उतना ही लोकप्रिय था। 

रणबीर कपूर अभी भी मां नीतू कपूर से लेते हैं पॉकेट मनी 

bollywood stars ()

बॉलीवुड इंडस्ट्री के रॅाकस्टार रणबीर कपूर ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म सांवरिया से की थी । रणबीर ने फिल्म इंडस्ट्री को रॅाकस्टार , संजू , ए दिल है मुश्किल , ये जवानी है दीवानी जैसी कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं। अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले स्टार की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन आज हम उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक अनसुनी बात आपके साथ शेयर कर रहें हैं। कपूर खानदान से ताल्लुक रखने वाले रणबीर कपूर अपने माता-पिता ऋषि और नीतू कपूर के इकलौते बेटे हैं। तुलनात्मक रूप से अपने पिता की तुलना में वो अपनी मां के ज्यादा करीब हैं। बड़े स्टार के बेटे और एक्टर होने के नाते भी कुछ चीजें हैं जो रणबीर कपूर ने अभी भी जारी रखीं हैं और अपने स्टारडम के कारण इसे बदलने नहीं दिया। जी हां, आपको बता दें कि  रणबीर कपूर आज भी अपनी मां नीतू कपूर से पॉकेट मनी के रूप में 1,500 रुपये लेते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन तस्वीरों से जानें सचिन तेंदुलकर की खूबसूरत बेटी सारा तेंदुलकर से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

Recommended Video


राज कपूर के गैरेज में रहते थे अनिल कपूर 

bollywood stars () 

अनिल कपूर का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के द्वारा दर्शकों के दिल में आज भी अपनी जगह बरकरार रखी है। अपने झक्कास अंदाज से दर्शकों के दिलों पर छाने वाले अनिल कपूर हर किसी के दिल में बसे हैं। बॉलीवुड में आज अगर कोई सबसे ज्यादा  फिट और हैंडसम एक्टर है, तो वो हैं अनिल कपूर। अनिल कपूर के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'हमारे तुम्‍हारे' के एक छोटे के किरदार से हुई थी लेकिन फिल्‍म 'वो सात दिन' में उनकी मुख्य भूमिका थी। आज भले ही अनिल कपूर देश-दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है। लेकिन जब उनका परिवार मुंबई आया था, तो वे राज कपूर के गैरेज में रहा करते थे। दरअसल अनिल के पिता सुरिंदर कपूर पृथ्वीराज कपूर के चचेरे भाई थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, जब अनिल का परिवार पहली बार मुंबई आया था, तो राज कपूर ने उन्हें अपने गैराज में ठहराने की व्यवस्था की थी। इसके कुछ समय बाद अनिल कपूर का परिवार मुंबई के एक मिडिल क्लास सब अर्बन एरिया के एक अपार्टमेंट में शिफ़्ट हो गया था। 

सलमान खान ने आयशा श्रॉफ के साथ कमर्शियल में किया काम 

bollywood stars ()

बॉलीवुड का दंबग कहें या फिर सुल्तान आजकल इन्ही का सिक्का चलता है। सलमान खान बॉलीवुड में ऐसे सितारे हैं जिनका नाम ही काफी है फिल्मों को हिट कराने के लिए। सलमान पिछले कई सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। सलमान ने 1988 में अभिनय की दुनिया में अपनी पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से करियर की शुरूआत की। सलमान को पहली सफलता 1989 में रिलीज़ हुई 'मैंने प्यार किया' से मिली, जिसके लिए इन्हें फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ न्यू मेल एक्टर पुरस्कार भी दिया गया। यक़ीनन उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत  इन फिल्मों से की, लेकिन उन्होंने कैमरा फेस बहुत पहले ही कर लिया था। आपको बता दें कि सलमान खान ने बॉलीवुड में डेब्यू करने से सालों पहले आयशा श्रॉफ के साथ कमर्शियल में काम किया था। 15 साल की उम्र में ही सलमान ने कैमरा फेस कर लिया था। उन्होंने कैम्पा कोला के कमर्शियल ब्रांड से इंडस्ट्री में कदम रखा। उनका रोल इस कमर्शियल में बहुत छोटा सा था। लेकिन ध्यान से देखने पर हैंडसम सलमान को आप इग्नोर नहीं कर पायेंगे। उस ऐड को पुराने ज़माने की ऐड फिल्ममेकर कैलाश सुरेंद्रनाथ ने बताया था। सलमान उस वक़्त स्टार नहीं थे वो स्ट्रगलर थे और एक्टिंग वर्ल्ड में अपनी जगह बनाना चाहते थे। कैम्पा कोला के विज्ञापन  में सलमान के साथ और भी मॉडल्स नज़र आ रहे थे, जो उस वक़्त मशहूर हुआ करते थे जैसे कि सुनील निस्चोल, शिराज़ मर्चेंट, वेनेस्सा, आरती गुप्ता, और जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ। आयशा उस दौरान एक सफल मॉडल थीं। 

इसे जरूर पढ़ें: The Sky Is Pink: फिल्म में इस वजह से हर एक सीन को लेकर डर रही थीं प्रियंका चोपड़ा, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

यकीनन आपने इन एक्टर्स के बारे में ये बातें नहीं सुनी होंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: instagram and pintrest