• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Andrew Symonds: बिग बॉस हाउस में एंड्रयू साइमंड्स ने सीखी थी रोटी बनाना

क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद, उनकी याद में हम आपको बता रहें है 'बिग बॉस हाउस' में उनके द्वारा बिताए गए सुनहरे पलों के बारे में।  
author-profile
Published -16 May 2022, 12:45 ISTUpdated -16 May 2022, 12:53 IST
Next
Article
bigg  boss  fun  moments

एंड्रयू साइमंड्स, क्रिकेट जगत के लिए यह नाम काफी महत्‍वपूर्ण रहा है। शायद यही वजह है कि अचानक एंड्रयू साइमंड्स के दुनिया को अलविदा कह जाने पर पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। 

गौरतलब है, 15 मई को टाउंसविले में एक कार दुर्घटना में एंड्रयू का निधन हो गया। तब से दुनिया भर के लोग  एवं सेलिब्रिटीज उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

आपको बता दें कि भारत में भी एंड्रयू काफी फेमस रहे हैं। इसकी वजह उनका बेमिसाल क्रिकेट का खेल तो रहा ही, साथ ही बिग बॉस सीजन-5 में हिस्सा लेकर एंड्रयू ने अपने स्वभाव से सभी भारतीयों का दिल जीत लिया था। 

आज हम आपको बिग बॉस हाउस में एंड्रयू द्वारा बिताए गए कुछ बेहद मज़ेदार लम्हों के बारे में बताएंगे और उनकी यादों को ताजा करेंगे।

इसे जरूर पढ़ें- जानें उन 5 सितारों के बारे में जिन्होनें बिग बॉस का हिस्सा बनने से किया इंकार

Andrew  Symonds  In  Bigg  Boss  House

एंड्रयू साइमंड्स की बिग बॉस जर्नी 

केवल बैटिंग ही नहीं बल्कि बॉलिंग और फील्डिंग में माहिर एंड्रयू साइमंड्स ने वर्ष 2011 में हुए देश के सबसे बड़े रियलिटी शो 'बिग बॉस सीजन-5' में हिस्सा लिया था। एंड्रयू वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के तौर पर शो में आए थे और 2 हफ्ते तक घर में ही रहे थे। इस दौरान सभी एंड्रयू के दीवाने हो गए थे। 

बिग बॉस हाउस के अंदर एंड्रयू की सनी लियोनी से खास दोस्ती थी। वहीं घर के बाकी सदस्यों के साथ भी उनका बहुत अच्‍छा व्‍यवहार था। मगर एंड्रयू बिग बॉस हाउस में 2 हफ्तों के लिए गेस्ट के रूप में आए थे। घर में कम समय बिता कर ही एंड्रयू ने सभी को अपना फैन बना लिया था। 

बिग बॉस हाउस में एंड्रयू का बॉलीवुड अवतार 

एक टास्क के दौरान एंड्रयू को बॉलीवुड एक्टर की तरह गाना गाना था और बिग बॉस हाउस में कुछ महिला कंटेस्‍टेंट्स को रिझाना भी था। इस टास्‍क को एंड्रयू ने बहुत ही मजेदार अंदाज में किया था। एंड्रयू को हिंदी नहीं आती थी इसलिए टूटी-फूटी हिंदी में उन्होंने गाना गाया था और जो परफॉर्मेंस दी थी, उसे देख सभी हंस-हंस कर थक गए थे। एंड्रयू ने बॉलीवुड सॉन्ग 'आती क्या खंडाला' गाना गाया था, जिसके अल्फाज ठीक नहीं थे, मगर एंड्रयू के मुंह से यह गाना सुन कर काफी मजा आया था। 

इसे जरूर पढ़ें- डॉली ब्रिंदा से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला तक, बिग बॉस में हुईं इन लड़ाईयों को भूल पाना है मुश्किल

andrew  symonds  death

बिग बॉस हाउस में एंड्रयू के लिए फिक्स था ट्रांसलेटर  

एंड्रयू को हिंदी भाषा नहीं आती थी, इसलिए बिग बॉस हाउस में एंड्रयू के लिए कंटेस्टेंट पूजा मिश्रा को ट्रांसलेटर का काम दिया गया था। आपको बता दें कि पूजा मिश्रा को उनके खराब व्यवहार के चलते बिग बॉस हाउस से निकाल दिया गया था। बाद में जब एंड्रयू की एंट्री हुई थी, तब पूजा को उनके साथ ही कुछ समय के लिए घर में भेजा गया था। 

एंड्रयू ने सीखी थी रोटी बनाना 

बिग बॉस हाउस के अंदर जो भी कंटेस्‍टेंट होता है, उसे अपने काम खुद ही करने होते हैं। ऐसे में एंड्रयू को भी कुछ टास्‍क दिए गए थे। इसके अलावा एंड्रयू ने बिग बॉस हाउस के अंदर रोटी बनाने की ट्रेनिंग भी ली थी। हालांकि, वह इसमें सफल नहीं हुए थे, मगर एंड्रयू को रोटी बनाते देख भारतीय लोग काफी खुश हुए थे। 

एंड्रयू ने भी अपने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें भारतीय लोगों के साथ रह कर बहुत कुछ सीखने को मिला। एंड्रयू ने बिग बॉस हाउस में रह कर काफी दोस्त बनाए थे और यह भी समझा था कि परिवार का क्‍या महत्‍व होता है। 

एंड्रयू साइमंड्स अब हमारे बीच में नहीं हैं और मगर उनसे जुड़ी बातें हमें हमेशा याद आएंगी। यह आर्टिकल अगर आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।