कई बार कुछ विपरीत स्थितियों में कपल्स अलग हो जाते हैं। ऐसे में जब आप एक नए रिश्ते में बंधती हैं और उस समय अगर आप हरदम अपने एक्स के बारे में ही बात करती रहती हैं तो इससे नया रिश्ता कभी भी डेवलप नहीं हो पाता। यह सच है कि किसी भी रिश्ते में सच्चाई बरतना बेहद आवश्यक है और इसलिए जब आप एक नए रिश्ते में जुड़ती हैं तो अपने पुराने रिश्तों के बारे में आपको यकीनन चर्चा करनी चाहिए। लेकिन आपको अपने पास्ट के बारे में कब और कितनी बात करनी चाहिए, इससे जानना और समझना आवश्यक है। उदाहरण के तौर पर अगर आप हरदम अपने पार्टनर के सामने अपनी पुरानी यादों या फिर एक्स के बारे में ही बात करती रहती हैं तो इससे सामने वाले व्यक्ति को तो बुरा लगता है ही, साथ ही आपके रिश्ते में वह आपसी समझ और विश्वास विकसित नहीं हो पाता। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आपको हरदम अपने पार्टनर से एक्स के बारे में बात क्यों नहीं करनी चाहिए-

कोई रूचि नहीं

 missing ex partner inside

जब भी आप अपने पार्टनर के साथ बैठी हों और आपके बीच बातचीत की शुरूआत आपके पास्ट को लेकर हो तो इससे सामने वाले व्यक्ति को लगता है कि आपकी उसमें कोई रूचि नहीं है। बस आप अपने पास्ट की बातें करके अपने मन को हल्का करना चाहती हैं। ऐसे में सामने वाला व्यक्ति भी ना तो आपमें कोई रूचि लेता है और ना ही वह आपके साथ किसी तरह का कनेक्शन जोड़ पाता है। खासतौर से, एक न्यू रिलेशन में तो आपको यह भूल बिल्कुल नहीं करनी चाहिए, क्योंकि उस समय आपका रिश्ता डेवलप हो रहा होता है।

इसे जरूर पढ़ें: ऑफिस में काम देखते ही आने लगती है नींद, भगाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

तुलना करना

 remember ex partner inside

जब आप अपने न्यू पार्टनर से एक्स के बारे में बात करती हैं तो इससे सामने वाले व्यक्ति को यही प्रतीत होता है कि आप उसकी तुलना अपने एक्स पार्टनर से कर रही हैं और किसी भी व्यक्ति को अपनी तुलना किसी दूसरे से करना पसंद नहीं आता। वहीं ना चाहते हुए भी आपके मन में भी कहीं ना कहीं दोनों पार्टनर्स के बीच तुलना होनी शुरू हो जाती है। जो इस रिश्ते के लिए बिल्कुल भी एक अच्छा संकेत नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें: किचन को डेकोरेट करने के लिए इस्तेमाल करें ये चीजें, आजमाएं कुछ स्मार्ट टिप्स

Recommended Video

नहीं किया मूव ऑन

 ex partner miss inside

आप एक रिश्ते में अपना सौ प्रतिशत तभी दे सकती हैं, जब आप अपने पुराने रिश्ते और उसकी यादों से बाहर आ जाएं। लेकिन जब आप लगातार अपने एक्स के बारे में बात करती रहती हैं तो यह दर्शाता है कि आप अभी तक पुराने रिश्ते से पूरी तरह बाहर नहीं निकली हैं। हो सकता है कि आप अपनी पुरानी यादों के दर्द को कम करने के लिए नए रिश्ते में जुड़ रही हों। इसलिए अगर ऐसा है तो बेहतर होगा कि आप अपने कदमों को पीछे हटा लें। वहीं जब आप ऐसा करती हैं तो इसका अहसास सामने वाले व्यक्ति को भी होता है और इससे उसे काफी दुख हो सकता है। हो सकता है कि इसके बाद वह आपसे कनेक्टेड ना हो पाए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik