प्यार का होना अपने आप में एक अलग तरह की फीलिंग है। प्यार को लेकर सबके अपने-अपने अनुभव होते हैं। कोई कहता है जो पहली नज़र में हो जाए वही प्यार है। तो कोई प्यार को किस्मत की मेहरबानी मानता है। कहते हैं कि प्यार में कुछ-कुछ होने लगता है। कुछ लोगों को अपनी फीलिंग्स समझ आ जाती है लेकिन कुछ लोग अपने साथ हो रहे बदलाव का रीजन नहीं समझ पाते। उनको पता ही नहीं चलता कि वो प्यार में हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ लक्षणों के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप जान सकेंगे कि जिनके साथ आप आज तक डेटिंग कर रहे हैं, वास्तव में आप उनके साथ प्यार में  हैं। 

जब साथ में समय गुज़ारने का मन करता हो 

signal that you are in love Inside

जब कोई आपको अच्छा लगने लगता है तो आपका मन होता है कि आप अधिक से अधिक उसके साथ रहें। आपका अपना समय उनके साथ गुजारें। पूरा दिन साथ गुजारने के बाद भी आपको उनसे मिलने का मन करे। आप अपना सुख और आराम छोड़ उसकी एक झलक पाने को बेचैन रहें।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

दोनों को एक दूसरे पर विश्वास होने लगे 

signal that you are in love Inside

विश्वास किसी भी रिश्ते की नींव होती है। जब आप किस के साथ लिव रिलेशनशिप में होते हैं आप उन पर विश्वास करते हैं और बदले में वही विश्वास आपको देखने को मिले। जिसमें आपको और सबकी तुलना में ज़्यादा अच्छाई दिखें। आपको लगने लगे कि आपको अपने पार्टनर के रूप में सही इंसान मिल गया है तो समझ लीजिये कि यह प्यार का सिग्नल है।

Recommended Video

बाकी ज़िन्दगी साथ में गुजारने की चाहत 

हम अपने जीवन में उन्ही लोगों को साथ चाहते हैं जिको हम अपना सबसे ज्यादा करीबी मानते हैं। अपने परिवार के बाद जब आप अपनी लाइफ़ में उनको शामिल करना चाहें। आपको लगने लगे कि वो ही भविष्य में आपके साथी बन सकते/सकती हैं। आपको महसूस होने लगे कि आपके दिल की धड़कन सिर्फ उनके लिए है तो आप रिलेशनशिप में हैं।

आपको उनके मैसेज का इंतज़ार रहे। 

signal that you are in love Inside

बेचैनी-बेताबी प्रेमरोग की पहचान होती है। अगर आपने उसको कोई गिफ़्ट दिया या आपने उसको कोई मैसेज किया और आप बेसब्री से उसके रिप्लाई का इंतज़ार करते हैं। जो प्यार का ही एक लक्षण है। इसलिए ज़्यादा समय तक खुद को दिखा न दें और मान लें कि आप प्यार में हैं। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ये 5 बातें पार्टनर के दिल में आपके लिए फिर से प्यार जगा देंगी


दिन भर उनके ख्याल सताए 

जब आप चाहकर भी उनको खुद से दूर न रख पाएं। हर समय आपके दिल दिमाग में उन्हीं की बातें और उन्ही का ख़याल रहे। किसी शादी-फंक्शन में भीड़-भाड़ के बीच भी आपको उन्हीं की याद सताए और आप बार-बार बहाना बनाकर उनसे बात करने की कोशिश करें तो आप लव रिलेशनशिप में हैं। 

अगर आपको अपने अंदर इस तरह के लक्षण दिखने लगें तो शायद यह एक सिग्नल है यह समझने का कि आप रिलेशनशिप में हैं।