बीते दिनों शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था। आर्यन खान को एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वह चर्चा आ गए हैं। दरअसल समीर वानखेड़े के नेतृत्व में मुंबई के क्रूज पर छापा मारा गया था। आर्यन खान के अलावा समीर वानखेड़े का नाम सुशांत सिंह राजपूत के ड्रग्स मामले में भी सामने आया था। समीर वानखेड़े अपने काम करने के तरीके के लिए जाने जाते हैं।

वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो समीर वानखेड़े ने क्रांति रेडकर से शादी की है, जो पेशे से एक एक्ट्रेस हैं। समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अक्सर रील्स, वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम पर क्रांति रेडकर को 315K लोग फॉलो करते हैं और यही वजह है कि उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। तो चलिए जानते हैं क्रांति रेडकर की लाइफ से जुड़ी खास बातें-

मराठी एक्ट्रेस हैं क्रांति रेडकर

sameer wankhede

क्रांति रेडकर का जन्म मुंबई में हुआ है और उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई भी यही से पूरी की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद क्रांति रेडकर एक्टिंग फील्ड में आ गई थी। उनकी पहली मराठी फिल्म साल 2000 में रिलीज Soon Asavi Ashi थी। इस फिल्म में उनके अलावा अंकुश चौधरी मुख्य  भूमिका में थे। मराठी फिल्म के अलावा क्रांति रेडकर बॉलीवुड फिल्म में नजर आ चुकी हैं। दरअसल अजय देवगन और ग्रेसी सिंह स्टारर फिल्म गंगाजल में क्रांति रेडकर ने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। फिल्मों के अलावा क्रांति रेडकर अपने डांस परफॉर्मेंस से भी जलवा बिखेर चुकी हैं। उन्होंने मराठी गाना Kombdi Palali पर डांस परफॉर्मेंस दी थी। बाद में यह गाना हिंदी फिल्म अग्निपथ में कैटरीना कैफ और ऋतिक रोशन के बीच फिल्माया गया था। क्रांति कई मराठी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, जिसमें जैसे ''शाहनपन देगा देवा'', ''शिक्षाच्य आयचा घो'', ''खो खो और मर्डर मेस्त्री'' आदि शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी की तरह ये सेलिब्रिटी कपल भी कर चुके हैं दो बार शादी

2 जुड़वा बेटियों की मां है क्रांति रेडकर

about sameer wankhede

सोशल मीडिया पर क्रांति फैमिली मेंबर की तस्वीरें शेयर करती हैं। जिसमें वह पिता के साथ अक्सर नजर आती हैं। बता दें कि एक्ट्रेस होने के साथ-साथ क्रांति रेडकर 2 जुड़वा बेटियों की मां भी हैं। समीर वानखेड़े के साथ उनकी शादी साल 2017 में हुई थी। वहीं घर में बेटियों का ख्याल रखने के अलावा क्रांति पति समीर वानखेड़े का भी खास ख्याल रखती हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में क्रांति ने बताया कि समीर काफी हार्ड वर्किंग हैं, इससे पहले भी उन्होंने अपने कई सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया है, लेकिन इस वक्त वह बॉलीवुड में ड्रग्स केस को सर्च कर रहे हैं, इसलिए ज्यादा लाइमलाइट में हैं। क्रांति ने आगे बताया कि वह अपने पति के काम को समझती हैं, इसलिए उन्हें पूरा स्पेस देती हैं। वह कभी भी अपने पति से उनके काम के बारे में नहीं पूछती। वहीं क्रांति ही पूरे घर को संभालती हैं, ताकि समीर अपना काम आसानी से कर सकें।

इसे भी पढ़ें: इन टिप्स की मदद से हाथों पर लगे डाई के दाग हटाएं

Recommended Video

एक्ट्रेस के साथ डायरेक्टर भी हैं क्रांति रेडकर

sameer wankhede wife actress

फिल्मों में एक्टिंग करने के अलावा क्रांति बतौर डायरेक्टर भी काम कर चुकी हैं। उनकी पहली फिल्म काकन थी, जिसमें उर्मिला कानिटकर और जितेंद्र जोशी मुख्य भूमिका में थे। क्रांति हिंदी और मराठी फिल्मों के अलावा अमेरिकी फिल्म द लेटर का भी हिस्सा रह चुकी हैं। इसके अलावा उनका एक क्लोदिंग ब्रांड भी है, जिसका नाम ZiyaZyda है। यही नहीं वह अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर लोगों को मेकअप टिप्स और मैसेज भी देती रहती हैं।

उम्मीद है कि क्रांति रेडकर से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें शेयर कर जरूर बताएं व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए  जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।