जब हमें कोई अच्छा लगता है तो उसके बारे में सोचकर ही चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल छा जाती है। उसके बारे में सोचना और हरदम उसके साथ होने का मन करता है। हो सकता है कि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा हो। तो इसका अर्थ है कि आपको सामने वाले व्यक्ति पर क्रश हो गया है, लेकिन आप उससे यह बात नहीं पा रही हैं। हो सकता है कि आप दिन में भी उसके सपने देखती हों और आपने अपने भविष्य को लेकर काफी कुछ सोच भी लिया हो। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर बार वैसा ही हो, जैसा कि आपने सोचा है।

कई बार आप जिसे अपना प्यार समझती हैं, वह प्यार होता ही नहीं है। सिर्फ कुछ वक्त का बाहरी आकर्षण होता है। वहीं दूसरी ओर, कई बार स्थितियां ऐसी भी होती है कि आपके क्रश की लाइफ में पहले से ही कोई और होता है और ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन यही होता है कि आप उसके बारे में सोचना छोड़कर आगे बढ़ जाएं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो यह बताते हैं कि आपको अपने क्रश के बारे में सोचना छोड़ देना चाहिए और जिन्दगी में आगे बढ़ जाना चाहिए-

अगर पहले से ही हों रिलेशन में

in a relationship

आप जिसे पसंद करने लगी हैं, वह अगर पहले से ही किसी सीरिसय रिलेशन (रिलेशन के लिए बनाएं कुछ रूल्स ) में बंधे हैं तो ऐसे में बेहतर होगा कि आप उनके बारे में सोचना छोड़ दें। क्योंकि अगर आप ऐसा करती हैं तो इससे आप ना तो आगे बढ़ पाएंगी और ना ही अपने जीवन में खुशियां खोज पाएंगी। वहीं अगर उनका ब्रेकअप भी हो जाता है, तब भी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ता आगे बढ़ाने से पहले दो बार सोचें, क्योंकि तब भी आप उनकी प्रतिबद्धता के स्तर पर भरोसा नहीं कर पाएंगी।

Recommended Video

वे आपके लिए सही नहीं हैं

not suitable partner

हम सभी यह अच्छी जानती हैं कि हमारे लिए क्या सही है और हम अपने पार्टनर से क्या चाहती हैं। लेकिन आप जिस व्यक्ति को पसंद करती हैं, वह उस तरह का नहीं है तो बेहतर होगा कि आप उसके बारे में सोचना छोड़कर मूव ऑन कर लें। उदाहरण के तौर पर, अगर आप अपनी लाइफ में एक रिश्ते में होने के बावजूद भी जॉब करना चाहती हैं या फिर जीवन में कुछ हासिल करना चाहती हैं, लेकिन आप जिसे पसंद करती हैं, उसे सिर्फ एक हाउसवाइफ ही चाहिए या फिर उसे लड़कियों का बाहर निकलकर काम करना पसंद नहीं है तो ऐसे व्यक्ति से दूरी बनाना आपके लिए अच्छा है।

इसे जरूर पढ़ें: पार्टनर का प्यार सच्चा है या फेक, पहचानें इन संकेतों से

अपनी पहचान को खो देना

relationship article partner 

जब हम किसी को पसंद करते हैं तो यकीनन उसे इंप्रेस करने के लिए उसकी पसंद की चीजें करते हैं। यह बेहद सामान्य है। लेकिन ऐसा करते-करते अगर आपको यह महसूस होने लगा है कि आपने असली पहचान को कहीं खो दिया है तो अब वक्त है कि आप थोड़ा रूककर इस बारे में विचार करें। क्योंकि ऐसा करके आप शायद अपने क्रश को तो पा लेंगी, लेकिन खुद को कहीं खो देंगी। जीवन में सच्चा प्यार वही है, जो आपको उसी रूप में स्वीकारे, जैसा कि आप हैं। इसलिए अगर आपको लगता है कि अब आप वह नहीं रहीं जो आप वास्तव में हैं तो प्लीज अब आगे बढ़ जाइए।

इसे जरूर पढ़ें:अपने रिलेशन को हैप्पी और स्ट्रांग बनाने के लिए अपनाएं यह Old Fashion तरीके

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।