कोरोना काल में वेडिंग फंक्शन के दौरान जिस चीज का सबसे ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत होती है, वह सोशल डिस्टेंसिंग। वेडिंग फंक्शन में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन करने का सबसे अच्छा तरीका है सीटिंग अरेंजमेंट को थोड़ा डिस्टेंस पर रखना। साथ ही साथ सबकी सीटिंग चार्ट को अलग से डिस्पले करना ताकि आने वाले सभी मेहमानों को इस बात की जानकारी हो कि उन्हें कहां पर बैठना है। इससे भी सोशल डिस्टेंस को मेंटेंन किया जा सकता है। हो सकता है कि आपको वेडिंग में सीटिंग चार्ट को डिस्पले करना थोड़ा बोरिंग लग रहा हो, लेकिन वास्तव में आप इससे अपने वेडिंग डेकोर को नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकती हैं। इतना ही नहीं, वेडिंग में सीटिंग चार्ट डिस्पले के दौरान आप अपनी क्रिएटिविटी को भी फ्लॉन्ट कर सकती हैं। हालांकि अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप सीटिंग चार्ट को यूनिक तरह से किस तरह डिस्पले करें तो चलिए आज हम आपको इस लेख में कुछ आईडियाज दे रहे हैं-

मून व स्टार सीटिंग चार्ट

 wedding cards inside

यह वेडिंग सीटिंग चार्ट डिस्पले देखने में बेहद ही यूनिक व ब्यूटीफुल लगता है। इसके लिए आप हाफ मून व स्टार शेप कागज पर सीटिंग अरेजमेंट लिखकर उसे खूबसूरती से डिस्पले कर सकती हैं।

मॉडर्न वेडिंग सीटिंग चार्ट

 wedding cards inside

अगर आप वेडिंग सीटिंग चार्ट को एक मॉडर्न व यूनिक लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप शेल्फ व ग्लास हाउस का सहारा ले सकती हैं। हर ग्लास हाउस में आप सीटिंग अरेंजमेंट के बारे में लिख सकती हैं। अगर आप इस तरह से वेडिंग सीटिंग चार्ट को डिस्पले करती हैं तो यह आपके वेडिंग डेकोर का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनेगा।

इसे जरूर पढ़ें: अंबानी परिवार में आया नन्हा मेहमान, श्लोका और आकाश बने बेटे के माता-पिता

बिग हूप्स सीटिंग अरेजमेंट

 wedding cards inside

अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग कर रही हैं तो ऐसे में सीटिंग अरेजमेंट को डिस्पले करने का यह अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप पेड़ पर एक बिग हूप्स को बांधें और फिर उसमें आप गेस्ट लिस्ट के साथ सीटिंग अरेजमेंट को लिखकर डिस्पले कर सकती हैं।

दें नेचुरल लुक

 wedding cards inside

यह वेडिंग सीटिंग चार्ट को अरेंज करने का एक नेचुरल आईडिया है। साथ ही इस तरीके से आप वेस्ट चीजों को भी एक बेहतर तरीके से यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप पुरानी ग्लॉस बोतल के उपर खूबसूरत फूल रखें। साथ ही बोतल के बाहर आप चिट पर टेबल नंबर के साथ गेस्ट का नाम लिख सकती हैं। (बोतल को इस्तेमाल करने से पहले कुछ इस तरह करें साफ)

इसे जरूर पढ़ें: आलिया भट्ट से जाह्नवी कपूर तक, जानें Bollywood Divas की बेस्ट फ्रेंड्स के बारे में

चिक रेथ सीटिंग चार्ट

 wedding cards inside

अगर आप अपने वेडिंग वेन्यू को एक मॉडर्न डेकोर लुक दिया है तो ऐसे में आप चिक रेथ सीटिंग चार्ट बनाकर उसे वॉल पर डिस्पले कर सकती हैं। इसमें एक फ्रेशनेस व यूनिकनेस लाने के लिए आप फूलों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

दें रस्टिक लुक

 wedding cards inside

कटिंग बोर्ड्स और ग्रीनरी की मदद से आप एक क्रिएटिव रस्टिक वेडिंग सीटिंग चार्ट डिस्पले कर सकती हैं। अगर आप अपने वेडिंग डेकोर को एक यूनिक व रस्टिक लुक देना चाहती हैं तो यह आईडिया यकीनन काफी अच्छा होता है।

Recommended Video

लीफ पैटर्न सीटिंग चार्ट

inside

यह एक बेहद ही एलीगेंट और ब्यूटीफुल वेडिंग सीटिंग चार्ट डिस्पले आईडिया है। इसके लिए आप एक व्हाइटबोर्ड पर नकली लीफ पर टेबल नंबर के साथ गेस्ट का नाम लिखकर रखें। यह लीफ पैटर्न सीटिंग चार्ट देखने में बेहद ही ग्रेसफुल लगता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: i.weddingomania, freepik