नया साल एक नई उम्मीद व उत्साह लेकर आता है। जरूरी नहीं है कि आप नए साल पर केवल अपने जीवन या करियर को लेकर ही कुछ गोल्स सेट करें। अगर आप चाहें तो साल 2021 की शुरूआत में अपने रिश्तों में भी एक नयापन लेकर आ सकती हैं। जब दो लोग एक साथ रहते हैं तो उनके बीच कुछ प्रॉब्लम्स या फिर मनमुटाव हो सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि रिश्तों में कड़वाहट को यूं ही बने रहने दिया जाए। जब नए साल पर आप पुरानी सभी बुरी चीजों व बुरी यादों को पीछे छोड़ देती हैं तो क्यों ना अपने रिश्ते की बुरी चीजों को पीछे छोड़कर उमें एक नयापन शामिल किया जाए। साथ ही साथ आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप कुछ ऐसे प्रयास करें, जिससे आपका रिश्ता हर गुजरते दिन के साथ बेहतर होता चला जाए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे संकल्पों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप नए साल के मौके पर ले सकती हैं और अपने रिश्ते को बेहतर बना सकती हैं-

वीकली डेट नाइट करेंगी प्लॉन

 relationship resolution inside

अक्सर रिश्ते तब कमजोर होने लगते हैं, जब एक-दूसरे को पर्याप्त समय नहीं दिया जाता। आज के समय में हर व्यक्ति अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी बिजी रहता है और जिसके कारण वह अपने रिश्ते को समय ही नहीं दे पाते। इसलिए आप यह संकल्प लें कि आप सप्ताह में एक बार डेट नाइट जरूर प्लॉन करेंगी। इससे आपको एक साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा और रिश्ते में हैप्पीनेस बढ़ेगी।

इसे जरूर पढ़ें: Celeb House Name: इन 5 बॉलीवुड स्‍टार्स के बंगलों के हैं अनोखे नाम, जानें क्‍या है इनसे जुड़ी रोचक कहानी

झूठ बोलने से बचना

 relationship resolution inside

यह एक ऐसा रिजॉल्यूशन है, जिसकी मदद से आप अपने रिश्ते में अनावश्यक तनाव को बचा सकती है। इसलिए आप इस साल यह संकल्प लें कि हर छोटी-छोटी बात पर आप अपने पार्टनर से झूठ बोलने से बचेंगी। झूठ चाहे छोटा हो या बड़ा, लेकिन जब उसके बारे में पार्टनर को पता चलता है, तो इससे रिश्ते में विश्वास की नींव कमजोर होती है। ऐसे में आपका यह संकल्प आपके रिश्ते की नींव को मजबूत बनाने में सक्रिय भूमिका निभाएगा।

इसे जरूर पढ़ें: बच्चे को आते हैं बुरे सपने तो इन टिप्स की मदद से करें उसकी मदद

एक साथ हो बेडटाइम

 relationship resolution inside

आज के समय में लोग अपने काम में इतना व्यस्त होते जा रहे हैं कि वह सिर्फ दिन में ही नहीं, बल्कि रात में भी काम में बिजी रहते हैं। ऐसे में उनके सोने या जागने का भी कोई निश्चित समय नहीं होता। इसलिए इस साल आप यह संकल्प लें कि आप दोनों का अब से एक साथ बेडटाइम रहेगा। हो सकता है कि आप पूरा दिन काम में बिजी हों, लेकिन जब आप रात में एक साथ बेड पर जाते हैं तो इससे आपको क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलता है।

Recommended Video

खुद को देंगी अतिरिक्त समय

 relationship resolution inside

जब कपल गोल्स या कपल रिजॉल्यूशन की बात होती है तो अक्सर लोग ऐसे संकल्प लेते हैं जिनमें वे दोनों ही शामिल हों। लेकिन इस साल आप यह संकल्प लें कि आप खुद को भी अतिरिक्त समय देंगी। ऐसा सिर्फ आपके लिए ही नहीं, बल्कि आपके रिश्ते के लिए भी बेहद जरूरी है। जब आप खुद को अधिक समय देती हैं और स्वयं को पैम्पर व रिलैक्स करती हैं तो इससे आपको भीतर से अच्छा लगता है और फिर इसका सकारात्मक आपके रिश्ते व कार्यक्षेत्र पर भी पड़ता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik