प्यार का इजहार करने के लिए हम कई तरीकों को अपनाते हैं और इन्हीं में से एक है मैसेज भेजना। कभी हम किसी काम से तो कभी सिर्फ अपनी याद दिलाने के लिए पार्टनर को मैसेज भेजते हैं। वैसे भी टेक्नोलॉजी के इस युग में लैटर लिखने का तरीका अब पुराना हो गया है। मॉडर्न युग में कपल्स एक-दूसरे को फोन में टेक्स्ट करना ज्यादा पसंद करते हैं। यह अपेक्षाकृत आसान और बेहद फास्ट तरीका है। आप भी अपने पार्टनर को हर दिन कुछ मैसेज जरूर भेजती होंगी, यह बेहद आम है। लेकिन क्या आप मैसेज भेजने से पहले कुछ सोचती हैं। शायद नहीं। मैसेज भेजना अब इतना आम हो चुका है कि पार्टनर को मैसेज भेजने से पहले हम कुछ भी नहीं सोचते। बस जो मन में आता है, मैसेज कर देती हैं। सुनने में आपको शायद लगे, लेकिन हम सभी टेक्सटिंग के दौरान अनजाने ही कुछ गलतियां कर देती हैं, जो वास्तव में आपके रिश्ते या लाइफ को नुकसान पहुंचा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं-

बार-बार मैसेज भेजना

 partner message inside

कई बार ऐसा होता है कि आपके पास समय होता है या फिर आपको अपने पार्टनर की याद सताती है तो आप अपने पार्टनर को मैसेज भेजती हैं। यकीनन यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा है। लेकिन अगर आप एक के बाद एक मैसेज भेजती ही जाती है और पार्टनर के रिप्लाई ना करने की स्थिति में उनसे झगड़ने लगती हैं तो इससे रिश्ते में कड़वाहट आती है। आप पार्टनर को मैसेज भेजें, लेकिन एक साथ बहुत अधिक मैसेज भेजने से बचें। इससे पार्टनर को इरिटेशन होने लगती है। इसके अलावा, जब आप उन्हें मैसेज कर रही हैं तो यह भी अवश्य सुनिश्चित करें कि काम में बिजी ना हों। अगर उनके पास भी वक्त है तो आप दोनों कुछ वक्त टेक्सटिंग में बिताया जा सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: खुद को खोए बिना भी आप बन सकती हैं एक अच्छी पार्टनर, जानिए कैसे

मैसेज में प्रॉब्लम पर बात करना

 partner message inside

अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच में कोई समस्या है तो उसे कभी भी मैसेज में डिस्कस ना करें। यह केवल चीजों को बदतर बना देगा। जब आप मैसेज भेजकर अपनी प्रॉब्लम पर बात करते हैं तो सामने वाले व्यक्ति के लिए आपके प्वाइंट ऑफ व्यू को समझना मुश्किल हो जाता है। यदि कोई समस्या है, तो व्यक्ति या फोन पर बात करने की कोशिश करें ताकि साथी आपकी आवाज सुन सके। साथ ही इससे चीजों को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलती है।

इसे जरूर पढ़ें: पति के साथ मजबूत रहेगा प्यार का बंधन अगर मानेंगी रिलेशनशिप कोच पंकज दीक्षित की ये 5 बातें

Recommended Video

हम्म या ओके का बार-बार इस्तेमाल करना

 partner message inside ()

यह एक बेहद कॉमन टेक्स्ट मिसटेक्स है, जिसे अक्सर कपल्स कर बैठते हैं। मसलन, अगर आपका पार्टनर आपको मैसेज कर रहा है और आप जवाब में हम्म, ओके या सिर्फ इमोजी का इस्तेमाल कर रही हैं तो इससे गलत मैसेज जाता है। दरअसल, बार-बार ऐसे करने से पार्टनर को ऐसा ही लगता है कि आप उनसे बात करने में इंटरस्टिड नहीं है और फिर तनाव पैदा होता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप मैसेज का जवाब भी उतने ही इंटरस्टिंग तरीके से दें। अगर आप बिजी हैं और मैसेज में लंबी बातचीत नहीं कर सकतीं तो ऐसे में बेहतर होगा कि आप बार-बार हम्म या ओके लिखने की जगह पार्टनर से साफ-साफ बता दें और यह भी बताएं कि आप कितनी देर तक फ्री होकर उन्हें कॉल या मैसेज करेंगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik