आज के समय में महिलाओं को घर से लेकर ऑफिस तक का काम संभालना पड़ता है। उनके साथ समस्या यह होती है कि वह किसी भी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ सकतीं और लगातार काम उन्हें काफी थका देता है। ऐसे में उन्हें समझ में नहीं आता कि वह अपने काम को थोड़ा आसान कैसे बनाएं। कुछ महिलाओं के पास तो दिनभर इतना काम होता है कि उन्हें दिन के घंटे ही कम लगने लगते हैं और वे काफी परेशान हो जाती हैं। हो सकता है कि आपका नाम भी ऐसी ही महिलाओं की लिस्ट में शामिल हों। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। यकीनन काम की अधिकता आपको थकाकर रख देती है, लेकिन फिर भी ऐसे कई आसान हैक्स हैं, जो यकीनन आपके बेहद काम आने वाले हैं और आपके काम को कम समय में खत्म कर सकते हैं। अगर आप भी इन अमेजिंग लाइफ सेविंग हैक्स के बारे में जानना चाहती हैं, तो जरूर पढ़िए यह लेख-

हैक 1

 busy life hacks inside

कई बार ऐसा होता है कि आपको ऑफिस या किसी पार्टी के लिए तैयार होना होता है, लेकिन आपके पास इतना समय नहीं होता कि आप अपने बालों को कर्ल कर सकें। ऐसे में आप इस हैक की मदद लें। इसके लिए आप पहले सारे बालों को कॉम्ब कर लें और फिर लूज हाई पोनीटेल बनाएं। इसके बाद आप कर्लर की मदद से बालों को कर्ल करें। यकीन मानिए आप कुछ ही सेकंड्स में बालों को कर्ल कर पाएंगी। इसी तरह अगर आप अपने समय को और भी ज्यादा बचाना चाहती हैं तो ऐसे में आप रात में बालों में एक कपड़े का रबर बैंड लगाएं और थोड़े-थोड़े बाल लेकर अंदर की तरफ फोल्ड करें। आप सारे बालों को यूं ही बांधें और बालों पर हल्का स्प्रे करें। इसके बाद सो जाएं। अगली सुबह जब आप उठेंगी तो आपके बालों को एक नेचुरल वेव्स लुक मिलेगा।

इसे जरूर पढ़ें: इन टिप्स से कोरोना काल में शादी में लिमिटेड गेस्ट को करें इन्वाइट

हैक 2

tips for busy life inside  

अगर आप सुबह ऑफिस जाने की जल्दी में हैं और आपके पास कपड़ों को आयरन करने का समय नहीं है तो ऐसे में इस हैक की मदद लें। इसके लिए आप हेयर स्ट्रेटनर को गर्म करें और कॉलर व बीच से अपने कपड़ों को आयरन करें।  इससे आपके कपड़े जल्दी आयरन हो जाएंगे और आपको बहुत फैलावा नहीं करना पड़ेगा।

इसे जरूर पढ़ें: कहानी सुनने का वही आनंद जो स्क्रीन्स की चकाचौंध में कहीं खो गया था

Recommended Video

हैक 3

 busy life style inside

बिजी वुमन को जिस प्रॉब्लम से सबसे ज्यादा छुटकारा पाना चाहती है, वह है किचन में लगने वाला समय। यकीनन किचन में काम करने में काफी वक्त लग जाता है। ऐसे में समझ नहीं आता कि क्या किया जाए। इसके लिए आप इस हैक की मदद लें। आप टमाटर, अदरक, हरी मिर्च और लहसुन की प्यूरी बनाकर एक डिब्बे में फ्रिज में रख दें। आप इस प्यूरी को दो-तीन दिन तक आसानी से यूज कर सकती हैं। वहीं अगर आप लहसुन नहीं डालती हैं तो इस प्यूरी को आप एक सप्ताह से लेकर दस दिन तक भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे लहसुन अदरक को काटने व प्यूरी आदि बनाने का काफी सारा वक्त बच जाएगा और खाना भी झटपट बन जाएगा। इस हैक का इस्तेमाल मैं खुद भी अपनी किचन में करती हूं। इसी तरह आप पालक आदि की भी प्यूरी बनाकर रख सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik