सगाई का दिन किसी भी लड़की के लिए बेहद यादगार होता है। हालांकि उनकी इच्छा यही होती है कि यह खास दिन दूसरों के लिए या यूं कहें कि पार्टी में आने वाले हर मेहमान के लिए भी उतना ही खास और यादगार बने। इसके लिए आप फूड आइटम से लेकर डेकोरेशन पर ध्यान देती होंगी, लेकिन सच में पार्टी को मजेदार बनाने के लिए आप उसमें कुछ फन गेम्स को शामिल कर सकती हैं। सुनने में आपको भले ही अटपटा लगे लेकिन सगाई की पार्टी में अगर कुछ मजेदार गेम्स को शामिल किया जाए तो इससे आपके सगाई का फंक्शन हर किसी के लिए बेहद ही यादगार बन जाएगा। ऐसे कुछ गेम्स जिन्हें ना सिर्फ होने वाले दुल्हा-दुल्हन बल्कि उनके परिवार के सदस्य भी शामिल हो सकें। सगाई के दौरान इन गेम्स को खेलने में तो आपको मजा आएगा ही, साथ ही फंक्शन में शामिल होने वाले और उन गेम्स को देखने वाले भी इसका पूरा लुत्फ उठा सकेंगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही फन गेम्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी सगाई पार्टी को Memorable बनाएंगे-

इसे जरूर पढ़ें: उंगलियों के आकार के हिसाब से कैसी Engagement रिंग आपके हाथों पर दिखेगी सबसे खूबसूरत, जानिए

पूछें सवाल

love lock newlyweds

यह गेम आपको यह समझने में मदद करेगा कि आप वास्तव में अपने परिवार के सदस्यों के कितने करीब है। इस गेम को खेलने के लिए आप अपने, अपने पार्टनर और अपने रिश्ते से संबंधित कुछ सवाल एक पेपर पर लिखें और अपने परिवार के सदस्यों को इसके जवाब देने के लिए कहें। हर सही जवाब पर आप एक प्वाइंट दें। इस तरह देखें कि आखिर में गेम कौन जीतता है।

Recommended Video

हां या ना

tic tac toe game inside

यह गेम खासतौर पर कपल्स के लिए है। इसके लिए किसी तीसरे व्यक्ति की भी आवश्यकता होगी। आपकी सगाई को होस्ट करने वाला व्यक्ति दोनों ही पार्टनर से कुछ सवाल पूछेगा। इस दौरान लड़का व लड़की इस तरह खड़े होंगे कि उन्हें एक-दूसरे का चेहरा व उनके दिए उत्तर ना दिखाई दें। पहले एक पार्टनर से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे और दूसरे पार्टनर को हां या ना में उत्तर देना होगा। इसके लिए उन्हें एक बोर्ड दिया जाएगा, जिस पर एक तरफ येस और दूसरी तरफ नो लिखा होगा। फिर दूसरे पार्टनर से कुछ सवाल पूछे जाएंगे। यह गेम बताता है कि दोनों पार्टनर की शादी से पहले आपस में कितनी कंपैटिबिलिटी है और वह एक-दूसरे को कितना समझते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: दोस्तों को इस अंदाज में दें सगाई की खबर

पता लगाएं झूठ

wedding ring

यह भी एक मजेदार गेम है। इसमें लड़के के परिवार से कोई करीबी सामने आकर दुल्हे से संबंधित तीन बातें बताएगा। जिनमें दो सच और एक झूठ होगा। लड़की को यह पता लगाना है कि वास्तव में कौन सी बात झूठ है। फिर ऐसा ही लड़की वालों की तरफ से भी किया जाएगा। यह गेम खेलने में सिर्फ दुल्हा-दुल्हन ही नहीं, बल्कि परिवार के सदस्यों को भी काफी मजा आएगा। इससे आपको यह तो पता चलेगा ही कि आप अपने पार्टनर को कितना समझती हैं। इसके साथ-साथ खेल-खेल में आपको अपने पार्टनर के बारे में काफी कुछ नया जानने को भी मिलेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com