क्रिसमस का मौका हो और घर को सजाया ना जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आमतौर पर इस मौके पर घर को सजाते समय हम क्रिसमस ट्री से लेकर रेथ आदि का सहारा लेती हैं। इतना ही नहीं, क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान मुख्य फोकस या तो क्रिसमस ट्री को रखा जाता है या फिर अधिकतर घरों में लोग फायरप्लेस में सेलिब्रेशन करना पसंद करते हैं। हो सकता है कि आपका भी कुछ ऐसा ही विचार हो। यकीनन इन जगहों पर आप नाच-गाने से लेकर खूब सारी मस्ती करने वाली हैं। लेकिन आपके डिनर का क्या। कोई भी सेलिब्रेशन खाने-पीने के बिना तो पूरा नहीं हो सकता।

ऐसे में आप यकीनन सभी सदस्यों के साथ बैठकर सेंटरपीस पर ही डिनर करने वाली है तो क्यों ना थोड़ा ध्यान सेंटरटेबल की सजावट पर भी दिया जाए। यकीनन आप हमेशा उसे करीने से ही रखती होंगी, लेकिन अब वक्त है कि आपकी सेंटरटेबल भी थोड़ा क्रिससम के रंग में रंग जाए। तो चलिए आज हम आपको क्रिसमस के मौके पर सेंटरटेबल को सजाने के कुछ बेहतरीन आईडियाज दे रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

गारलैण्ड का लें सहारा

garland decor table

क्रिसमस पर आपने घर में रेथ को तो अवश्य लगाया होगा। लेकिन अब आप गारलैण्ड को अपनी डिनर टेबल पर सजाएं। यह आपकी टेबल को एक सूदिंग और स्टाइलिश लुक देगा। आप चाहें तो इसके साथ कुछ कैंडल्स को भी वहां पर रख सकती हैं।

ना भूलें क्रिसमस ऑरनामेंट्स

tadle decoration

क्रिसमस पर होम डेकोर के दौरान हम बॉल्स से लेकर स्टार व स्टिक जैसे कई क्रिसमस ऑरनामेंट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अब जब आप अपने सेंटरपीस को सजा रही हैं तो इनका इस्तेमाल करना ना भूलें। हो सकता है कि डिनर टेबल पर इतनी जगह ना हो कि आप इन्हें प्लेस कर सकें तो ऐसे में आप थोड़ा हाइट पर इन सभी ऑरनामेंट्स को हैंग भी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इसे जरूर पढ़ें: Christmas 2020: कोरोना काल में कुछ इस तरह करें घर पर क्रिसमस सेलिब्रेट

दें यूनिक लुक

unique table decor

अगर आप सच में अपनी सेंटर टेबल या डिनर टेबल को एक यूनिक लुक देना चाहती हैं तो आपको यकीनन यह आईडिया अच्छा लगेगा। इसमें आप अपनी गारलैण्ड को केवल टेबल तक ही सीमित ना रखें। बल्कि उसे थोड़ा जमीन को भी टच करने दें। इससे एक फॉल लुक मिलता है, जो देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है।

Recommended Video

ब्रास हूप्स लगेंगे बेहद अच्छे

centre table decor

वैसे तो आपने रेथ को दरवाजे या दीवारों पर लगाया होगा, लेकिन अब आप उन्हें अपनी सेंटर टेबल पर भी जगह दे सकती हैं। एक थिन ब्रास हूप्स के रूप में। यह आपकी सेंटर टेबल को काफी क्लासी बनाते हैं। खासतौर से, क्रिसमस के मौके पर आप इस तरह से सेंटर टेबल सजाकर अपने पूरे डाइनिंग एरिया में चार-चांद लगा सकती हैं।

पिंक कलर का करें इस्तेमाल

table decor

आमतौर पर क्रिसमस डेकोर में व्हाइट, रेड और ग्रीन कलर को प्राथमिकता दी जाती है, लेकिन अगर आप क्रिसमस फीलिंग के साथ सेंटर टेबल को सजा रही हैं और उसे एक फेमिनिन लुक देना चाहती हैं तो लाइट पिंक कलर का इस्तेमाल करना यकीनन अच्छा आईडिया है। जरा सोचिए आपकी सेंटर टेबल पर छोटे से क्रिसमस ट्री से लेकर क्यूट सा सांता भी अगर लाइट पिंक कलर का हो तो कैसा रहेगा।

इसे जरूर पढ़ें: Christmas 2020: अपने प्रियजनों को भेजें ये शुभकामनाएं संदेश

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।