• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 26 Mar 2022, 13:44 IST

इन बॉलीवुड सेलेब्स ने डिलीट किए अपने ट्विटर अकाउंट

ऐसे कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिन्होंने सोशल टॉक्सिसिटी से बचने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट को ही डिलीट कर दिया। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 26 Mar 2022, 13:44 IST
Next
Article
know about some bollywood celebs who deactivated their twitter account

आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक ऐसा माध्यम बन गया है, जहां पर हर कोई अपने विचार व भावनाओं को आसानी से व्यक्त कर सकता है। भले ही कोई आम आदमी हो या सेलिब्रिटी, हर किसी के लिए एक-दूसरे से कनेक्टेड रहने का यह एक अच्छा माध्यम है। हालांकि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने कई फायदे हैं, लेकिन इनके नुकसानों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। चूंकि यह एक ओपन माध्यम है, इसलिए कई बार लोग अपना गुस्सा व बेफिजूल की बातें करने के लिए भी इस तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं।

सोशल मीडिया की नेगेटिविटी कई बार लोगों को बहुत अधिक प्रभावित करती है और इसमें आम लोग ही नहीं सेलेब्स भी शामिल हैं। ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपने विचार व्यक्त करने और लोगों से कनेक्टेड रहने के लिए ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सहारा लिया। लेकिन बाद में नेगेटिविटी के कारण उन्होंने खुद ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट को डिलीट कर दिया। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट को बाद में डिलीट कर दिया-

सोनाक्षी सिन्हा

Bollywood Celebs Twitter Account delete

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सोनाक्षी सिन्हा का। ट्विटर पर बढ़ती हुई नेगेटिविटी से खुद को दूर रखने के लिए सोनाक्षी सिन्हा ने खुद ही अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया। उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में एक अवॉर्ड शो में एमी पोहलर का जीआईएफ शेयर करते हुए लिखा, ’खुद को बचाने का पहला कदम है नकारात्मकता से दूर रहना। यह इन दिनों ट्विटर से ज्यादा कहीं नहीं है! चलो, मैं अपना अकाउंट बंद कर रही हूं। अलविदा दोस्तों।’ इस तरह सोनाक्षी ने खुद को नेगेटिविटी से दूर करने के लिए ट्विटर अकाउंट को डिलीट करके सबसे पहला कदम उठाया।

नेहा भसीन

Bollywood Celebs delete Twitter Account

सिंगर नेहा भसीन ने भी यह घोषणा की थी कि वह ’अच्छे’ के लिए ट्विटर छोड़ रही हैं। नेहा ने इसे ’टॉक्सिक’ बताते हुए दो ट्वीट किए और तुरंत अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया। नेहा ने लिखा, 'अच्छे के लिए ट्विटर छोड़ना। यह मेरे दिमाग के लिए बहुत जहरीला है। मैं केवल संगीत बनाना चाहती हूं। मैं लोगों के दिमाग में कूड़ा-करकट ढोते हुए नहीं देखना चाहता। लोगों को कम आंकना बंद करो। यह परेशान करने वाला है। खुद कुछ स्टार्स को सर पे चढाते हो फिर खुद कुछ लोगों को अंडररेटेड बोलते हो। और हर किसी के पास अपनी राय को टाइप के लिए फोन होना भी परेशान करने वाला है। मुझे फोन से पहले का दौर याद आता है जब मुझे हर चीज पर हर किसी की राय नहीं पता होती थी। बोरिंग।' उन्होंने यह ट्वीट करने के बाद अपने अकाउंट को डिएक्टिवेट कर दिया था।

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड में इस साल के सबसे चर्चित अफेयर्स कौन से रहे, जानिए

कंगना रनौत

Celebs Twitter Account

बॉलीवुड की क्वीन जो भी करती हैं, एक अलग अंदाज में करती हैं। कंगना ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट को डिएक्टिवेट नहीं किया था, बल्कि खुद ट्विटर ने ही उनके अकांउट को मई 2021 में सस्पेंड कर दिया था। दरअसल, बंगाल चुनाव के परिणामों के बाद कंगना ने ट्विटर के माध्यम से ममता बनर्जी पर कुछ टिप्पणियां की थीं। जिसके बाद ट्विटर ने उनका अकाउंट संस्पेड कर दिया। हालांकि, मई में अकाउंट सस्पेंड होने से पहले फरवरी में खुद कंगना ने ट्विटर छोड़ने की बात कही थी। दरअसल, कंगना द्वारा किए गए कुछ ट्वीट्स को ट्विटर ने डिलीट कर दिया था। जिस पर कंगना ने कहा था कि अब ट्वीट्र से शिफ्ट होने का समय आ गया है।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें: इन टीवी सेलेब्स की ब्रेकअप और divorce रहे सबसे अधिक चर्चित

आयुष शर्मा 

Celebs Twitter Account delete

सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट को डिएक्टिवेट कर दिया और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आखिरी ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा, ’280 शब्द किसी भी इंसान को परिभाषित करने के लिए बहुत छोटे हैं। लेकिन 280 शब्द फेक न्यूज, नफरत और नकारात्मकता फैलाने के लिए काफी हैं। इस मानसिकता के लिए साइन अप नहीं किया। खुदा हाफिज़।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।