आज के समय में फिल्मी परदे पर प्रेम की अभिव्यक्ति एक बेहद ही अलग अंदाज में की जाती है। समय के साथ-साथ ना केवल फिल्म मेकर्स की सोच अधिक बोल्ड हुई है, बल्कि अब ऑडियंस भी फिल्म में किसिंग सीन देखकर असहज महसूस नहीं करते। शायद यही कारण है कि फिल्मों में किसिंग सीन तो बेहद आम हो चुके हैं। सिर्फ न्यू कमर्स ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज भी स्क्रीन पर अपने को-स्टार को किस करते हुए या फिर लिप लॉक करते हुए नजर आते हैं।

हालांकि, इन सबके बीच कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं, जिन्होंने नो ऑनस्कीन किसिंग पॉलिसी को अपनाया, लेकिन बाद में कहानी की डिमांड को देखते हुए उन्होंने अपनी इस पॉलिसी को खुद ही ब्रेक कर दिया। इस लिस्ट में करीना कपूर से लेकर अजय देवगन जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने भले ही नो ऑनस्क्रीन किसिंग पॉलिसी अपनाई, लेकिन वह उस पर कायम नहीं रह पाए और बाद में, उन्होंने खुद ही इस पॉलिसी को ब्रेक कर दिया-

करीना कपूर खान

kareena kapoor khan

शादी से पहले भले ही करीना कपूर खान ने कई स्टार्स को किस किया हो। लेकिन जब उन्होंने सैफ अली खान से शादी की, तो उन्होंने अपने क्लॉज में नो ऑन स्क्रीन किसिंग पॉलिसी को एड किया। इसका सीधा सा अर्थ यह था कि वह ऐसी किसी फिल्म में काम नहीं करेंगी, जिसमें उन्हें अपने को-स्टार को लिप लॉक करना पड़ें। हालांकि, साल 2016 में जब फिल्म की एंड का आई तो उसमें करीना के अपोजिट अर्जुन कपूर को कास्ट किया गया था और इस फिल्म के लिए करीना ने अपनी नो ऑनस्क्रीन किसिंग पॉलिसी को ब्रेक कर दिया।

ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwariya ray bachchan

बच्चन परिवार की बहू और विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में अपने को-स्टार को लिपलॉक करने से मना कर दिया था। लेकिन साल 2006 में जब वह धूम 2 में नजर आईं तो उन्होंने कहानी की डिमांड को देखते हुए उन्होंने अपने को-स्टार ऋतिक रोशन के साथ लिप लॉक किया। इसके बाद फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में भी उन्होंनें रणबीर कपूर को किस किया था।  

अजय देवगन

ajay dewjan

अजय देवगन एक ऐसे अभिनेता है, जिन्होंने अपने करियर के 25 सालों में कभी अपने को-स्टार के साथ लिप लॉक नहीं किया। लेकिन जब उन्होंने फिल्म शिवाय की तो इस फिल्म में उन्होंने अपनी को-स्टार एरिका को किस किया। हालांकि, इस बारे में अजय देवगन का कहना था कि उन्होंने कभी भी लिखित में नो ऑन स्क्रीन किसिंग पॉलिसी क्लॉस नहीं रखा। बस वह नहीं चाहते थे कि वह किसी को-स्टार के साथ लिप लॉक करें। लेकिन उन्होंने एरिका को केवल इसलिए किस किया क्योंकि फिल्म यह मांग थी।

इसे ज़रूर पढ़ें- Birthday Special: 'बायोपिक खिलाड़ी' अक्षय कुमार असल जिंदगी से प्रेरित कई फिल्मों का रहे हैं हिस्सा

शाहरुख खान

shah rukh khan

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने शाहरुख खान ने भी जब तक है जान फिलम में एक स्क्रीन के दौरान कैटरीना कैफ के साथ लिप लॉक किया था। उनका कहना था कि उन्हें यह सीन इसलिए करना पड़ा, क्योंकि स्क्रिप्ट की मांग थी। साथ ही इस फिल्म डायरेक्टर यश चोपड़ा थे, जिनका वह बहुत सम्मान करते थे और इसलिए वह उन्हें मना नहीं कर सकते थे।

Recommended Video

सैफ अली खान

करीना कपूर की तरह ही सैफ अली खान ने भी शादी के बाद नो ऑन स्क्रीन किसिंग पॉलिसी को अपनाया था, लेकिन वह भी अपनी इस पॉलिसी को कायम नहीं रख पाए। जब उन्होंने फिल्म रंगून की थी, तो उन्होंने कहानी की डिमांड को देखते हुए अपनी को-स्टार कंगना रनौत को इस फिल्म में किस किया था।

इसे ज़रूर पढ़ें-मां के साथ ख़ास था अक्षय कुमार का रिश्ता, यादगार तस्वीरों में देखें दोनों की बॉन्डिंग

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)