किसी भी महिला के लिए उसके बाल बेहद ही अहम् होते हैं और इसलिए अधिकतर महिलाएं अपने बालों को लंबा रखना पसंद करती हैं। वहीं, जिन महिलाओं के बाल छोटे होते हैं, वह भी हाईलाइटिंग या डिफरेंट हेयरस्टाइल्स के जरिए अपने लुक को यूनिक दिखाना चाहती हैं। वैसे आम महिलाओं से भी ज्यादा बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने लुक को लेकर कॉन्शियस रहती हैं। उन्हें हमेशा इस बात की फ्रिक होती है कि वह परदे पर या फिर पब्लिक के सामने वह कैसी नजर आती हैं।

ऐसे में किसी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस के Bald Look के बारे में आप शायद सोच भी ना पाए, लेकिन वास्तव में कई टॉप हीरोइन Bald Look में नजर आ चुकी हैं। भले ही रियल लाइफ में उन्होंने ऐसा ना किया हो, लेकिन परदे पर फिल्म की कहानी और अपने किरदार के साथ इंसाफ करने के लिए वह Bald Look में नजर आईं। इतना ही नहीं, उस दौरान उन्होंने यह नहीं सोचा कि बॉल्ड लुक में वह कैसी नजर आएंगी, बस अपनी परफार्मेंस के साथ इंसाफ करने के लिए उन्होंने ऐसा किया। तो चलिए आज हम आपको उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें फिल्मी परदे पर अपने बॉल्ड लुक से सबको चौंका दिया-

प्रियंका चोपड़ा

priyanka chopra look

ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम के जीवन पर जब फिल्म बनाई गई थी, तब उसमें मैरी कॉम का किरदार बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने निभाया था। इस फिल्म में उनके शानदार अभिनय ने ना सिर्फ दर्शकों का, बल्कि फिल्म आलोचकों का भी दिल जीत लिया था। इस फिल्म के एक सीन में दिखाया गया था कि कॉम्पीटिशन में भाग ना ले पाने के कारण मैरी कॉम खुद को गंजा कर लेती हैं। यह एक रियल इंसिडेंट था और मैरी कॉम की लाइफ में यह घटना हुई थी। फिल्म में अपने सीन के साथ व कैरेक्टर के साथ इंसाफ करने के लिए प्रियंका ने सच में ऐसा किया था।

इसे भी पढ़ें: टीवी एक्‍टर शाहीर शेख के घर आई नन्ही परी, पत्नी रुचिका कपूर ने दिया बेटी को जन्म

अनुष्का शर्मा

anushka sharma look

अनुष्का ने करण जौहर की रोमांटिक फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में काम किया था, जिसमें उनके साथ रणबीर कपूर भी नजर आए थे। फिल्म के अंत में, अनुष्क शर्मा एक कैंसर रोगी की भूमिका निभाती हैं, और अपने कैरेक्टर को रियल दिखाने के लिए उन्हें Bald लुक में दिखाया गया है। हालांकि, इस तरह फिल्म में बॉल्ड लुक में नजर आना यकीनन अनुष्का के लिए चुनौतीपूर्ण रहा होगा।  

शिल्पा शेट्टी

shilpa shethy look

शिल्पा शेट्टी के होम प्रोडक्शन में बनी मूवी द डिज़ायर में भी शिल्पा का बॉल्ड लुक देखने को मिला था। यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई थी और आर सरथ द्वारा लिखित और निर्देशित थी। फिल्म में चीनी अभिनेता ज़िया यू, अनुपम खेर, जया प्रदा, विक्रम गोखले और आसिफ मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। शुरूआत में ऐसा कहा जा रहा था कि फिल्म के लिए शिल्पा सच में गंजी हो गई थीं। लेकिन बाद में शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने बॉल्ड लुक के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का विकल्प चुना था और बॉल्ड लुक के लिए उन्हें करीबन तीन घंटे का समय लगता था।

इसे भी पढ़ें: प्राइवेट शादियों में डांस करने के लिए इतने करोड़ रुपये चार्ज करते हैं ये फिल्मी सितारे

Recommended Video

शबाना आजमी

shabana azmi

दीपा मेहता की विवादित फिल्म वाटर में शबाना आज़मी की अहम भूमिका थी, जिसके लिए उन्हें अपना सिर भी मुंडवाना पड़ा था। यह फिल्म विधवा के जीवन पर आधारित थी। लेकिन फिल्म को लेकर कई तरह के विवादों के बाद शबाना आजमी ने खुद को इस फिल्म से अलग कर लिया था। यहां तक कि फरहान अख्तर की शादी में भी वह बॉल्ड लुक में ही नजर आई थीं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।