जब एक लड़की मां बनती हैं तो यह पल उसके जीवन के लिए बेहद खास होते हैं। ऐसे में अपने जीवन के इन यादगार पलों को सेलिब्रेट करने के लिए बेबी शॉवर पार्टी दी जाती है। हो सकता है कि आप भी ऐसी ही पार्टी प्लॉन कर रही हों, लेकिन इसमें सिर्फ गेस्ट लिस्ट या फिर पार्टी में सर्व किए जाने वाले फूड पर भी ध्यान दिया जाना ही जरूरी नहीं है। इसके अलावा, आपको पार्टी के डेकोर पर भी उतना ही फोकर करना उतना ही जरूरी है। साथ ही अपनी पार्टी को यादगार बनाने के लिए आपको एक एक्स फैक्टर को भी शामिल करना चाहिए, ताकि यह बेबी शॉवर पार्टी ना सिर्फ आपके लिए बल्कि पार्टी में आने वाले हर सदस्य के लिए बेहद यादगार बन जाए। हो सकता है कि आपके दिमाग में कई तरह के प्लॉन चल रहे हों, लेकिन आप पार्टी वेन्यू को किस तरह सजाएं, इसे लेकर अभी भी मन उलझन में ही हो। चूंकि बेबी शॉवर पार्टी है तो ऐसे में आपका डेकोर भी कुछ इस तरह ही होना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बेबी शॉवर पार्टी डेकोरेट करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको पसंद आएंगे-

पेपर लैंटर्न डेकोरेशन

 baby shower party inside

बेबी शॉवर पार्टी को अगर आप एक कलरफुल तरीके से डेकोरेट करना चाहती हैं तो ऐसे में पेपर लैंटर्न बनाना एक अच्छा विचार है। यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है। आप पार्टी में डिनर टेबल के ऊपर के एरिया में इन पेपर लैंटर्न को सजा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इन बातों का रखें ध्यान, बच्चा रहेगा हमेशा खुश और तंदरुस्त

बेबी बोतल

 baby shower inside

चूंकि यह एक बेबी शॉवर पार्टी है तो आप कोशिश करें कि पार्टी में मौजूद हर चीज से एक छोटे बेबी का फील आए। मसलन, अगर आप पार्टी में ड्रिंक सर्व कर रही हैं तो ऐसे में आप सिंपल कांच के गिलास की जगह ड्रिंकिंग बेबी बोतल का इस्तेमाल करें। यह आपकी पार्टी को एक डिफरेंट लुक देगा और डेकोर में भी चार-चांद लगाएगा। इस तरह बच्चों की बोतल में ड्रिंक्स देखकर बड़ों के चेहरे पर भी एक स्माइल आ जाएगी।

इसे जरूर पढ़ें: दोबारा मां बनने जा रही हैं तो पहले बच्चे को सही समय पर दें इसकी जानकारी

गेस द बर्थ डे गेम

 baby shower inside

बेबी शॉवर पार्टी में तब तक जान नहीं आतीं, जब तक उसमें कुछ मजेदार गेम्स को शामिल ना किया जाए। मसलन, आप पार्टी में गेस द बर्थ डे गेम खेल सकती हैं। इसमें आप एक ब्लैक बोर्ड लगाएं। जिसमें आप अपनी डिलीवरी डेट की नजदीक डेट को लिखें और आने वाले सभी गेस्ट को एक तारीख चुनने के लिए कहें, जो बच्चे के जन्म की तारीख हो सकती है। इसे आप कहीं नोट करके लिखें और उन्हें कहें कि जिसके द्वारा सोची गई तारीख सही निकलेगी, उसे बच्चे के जन्म के बाद एक स्पेशल प्राइस दिया जाएगा।

Recommended Video

डायपर केक

जी हां, बेबी शॉवर पार्टी को डेकोरेट करने का यह एक बेहतरीन आईडिया है। इस खूबसूरत केक को कोई खा तो नहीं सकता, लेकिन यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है। इस तरह पार्टी को डेकोरेट करने के लिए आप कई सारे डायपर की मदद से वेन्यू की सेंटर टेबल पर एक केक का डिजाइन बनाएं।

चूंकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, इसलिए बेबी शॉवर पार्टी प्लॉन करते समय आप सभी सरकारी नियमां व सुरक्षा के मानकों का खास ख्याल रखें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: morningchores.com