शॉवर रिंग्स को एक बेहद छोटी सी चीज माना जाता है और हर घर में इसका इस्तेमाल होता ही है। लेकिन अगर मैं आपसे पूंछूं कि आप शॉवर रिंग्स या परदों के हुक्स का किस तरह इस्तेमाल करती हैं तो यकीनन आप सभी का जवाब एक जैसा होगा। यह सच है कि शॉवर रिंग्स को खास वजह से बनाया जाता है और इसलिए बाथरूम में इनका इस्तेमाल होता है। वहीं परदों के हुक्स को घर में इस्तेमाल होने वाले अलग-अलग परदों को हैंग करने के लिए किया जाता है। लेकिन इनका इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। अगर आप चाहें तो घर में इन शॉवर रिंग्स को कई बेहतरीन तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके घर को अधिक आर्गेनाइज बनाने के साथ-साथ होम डेकोर में भी मददगार है। इतना ही नहीं, यह घर में आपकी कई छोटी-बड़ी प्रॉब्लम्स को भी सॉल्व कर सकता है। तो चलिए आज हम आपको शॉवर रिंग्स के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी पसंद आएंगे 

ज्वैलरी को करें आर्गेनाइज

jewellery organize

हर वुमन को ज्वैलरी से खासा लगाव होता है। लेकिन उसे अपनी वैनिटी में रखते समय उन्हें काफी स्पेस खर्च करना पड़ता है। लेकिन अगर आपके पास स्पेस कम है और आप ज्वैलरी (ज्वेलरी को कैसे करें घर पर साफ़ ) को बेहतरीन तरीके से आर्गेनाइज करना चाहती है तो इस आईडिया का सहारा लें। इसके लिए आप अपनी मेकअप वैनिटी के साइड में एक टॉवल बार लगाएं और वहां पर शॉवर रिंग्स लगाकर आप ज्वैलरी को हैंग करें। इससे आप कई सारी ज्वैलरी को बिना किसी परेशानी के हैंग कर पाएंगी।

Recommended Video

ड्राअर को बनाएं सुविधाजनक

drawer shower rings

अगर आप अपने घर को अधिक आर्गेनाइज व आरामदायक बनाना चाहती हैं तो आपको यह आईडिया यकीनन काफी पसंद आएगा। इसके लिए आप ड्राअर को पुल करने के लिए वहां पर शॉवर रिंग्स लगवाएं। इससे आपके लिए ड्राअर को इस्तेमाल करना अधिक आसान हो जाएगा।

किचन को करें आर्गेनाइज

kitchen organizer

आपको शायद पता ना हो, लेकिन शॉवर रिंग्स आपकी किचन को आर्गेनाइज करने में भी बेहद मददगार है। अगर आपकी किचन में स्पेस कम है और आप उसे अधिक आर्गेनाइज बनाना चाहती हैं तो यकीनन आपको शॉवर रिंग्स की मदद लेनी चाहिए। आप इसकी मदद से किचन में पॉट, पैन व स्पून आदि को हैंग कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें : किचन कैबिनेट को आर्गेनाइज करने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

बाथरूम में करें इस्तेमाल

bathroom organize

शॉवर रिंग्स को तो हमेशा से ही बाथरूम में इस्तेमाल किया जाता है। अब आप सोचेंगी कि इसमें क्या अलग औेर खास है। वैसे जब आप बाथरूम में शॉवर रिंग्स को यूज करती हैं तो वहां पर परदों को हैंग किया जाता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर बार सिर्फ परदों को ही लटकाया जाए। अगर आप चाहें तो इसके अलावा बाथरूम में क्लीनिंग एसेसरीज व टॉयलेटरीज को भी आसानी से हैंग कर सकती हैं। इससे आपकी किचन अधिक व्यवस्थित नजर आएगी।

इसे जरूर पढ़ें : बाथरूम को देना है डिफरेंट लुक तो इस्तेमाल करें यह वॉलपेपर

छोटी-छोटी चीजों को करें मैनेज

shower rings uses

घर में ऐसी कई चीजें होती हैं, जो साइज में छोटी होती हैं और इसलिए उन्हें मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। उदाहरण के तौर पर हेयर रबर बैंड अमूमन खो ही जाते हैं। लेकिन अगर आप उन्हें बेहतर तरीके से मैनेज करना चाहती हैं तो ऐसे में शॉवर रिंग्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।