• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

हैंडबैग्स की बेहतर केयर करने में मदद करती हैं यह 4 एक्सेसरीज, जानिए

अगर आप अपने हैंडबैग को बेहद पसंद करती हैं तो इन एक्सेसरीज की मदद से उनका बेहतर तरीके से ख्याल रख सकती हैं। 
Published -30 Jan 2022, 11:30 ISTUpdated -29 Jan 2022, 15:33 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -30 Jan 2022, 11:30 ISTUpdated -29 Jan 2022, 15:33 IST
Next
Article
handbag accessories

आज के समय में हैंडबैग सिर्फ जरूरत का सामान रखने का साधन मात्र नहीं है, बल्कि यह महिलाओं की स्टाइलिंग का एक बड़ा हिस्सा बन चुका है। शायद यही कारण है कि महिलाएं अपने आउटफिट से लेकर ओकेजन व जरूरत को ध्यान में रखते हुए हैंडबैग्स खरीदना और कैरी करना पसंद करती हैं। लेकिन महज एक स्टाइलिश हैंडबैग खरीद लेना ही काफी नहीं है। कभी-कभी इन्हें सही तरह से ना रखने या फिर थोड़ी लापरवाही बरतने के कारण महंगे डिजाइनर हैंडबैग्स खराब हो जाते हैं और यकीनन आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहेंगी।

इसलिए, आज आपको सिर्फ तरह-तरह के हैंडबैग्स नहीं मिलते हैं, बल्कि इनकी बेहतर केयर करने व आर्गेनाइज करने के लिए कई अन्य एक्सेसरीज भी मिलती हैं। यह एक्सेसरीज यकीनन आपके बैग के बेहद काम आने वाली हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो आपके हैंडबैग के लिए काफी यूजफुल साबित हो सकती हैं-

पर्स हुक

handbag hook

जब आप कहीं बाहर जाती हैं तो हो सकता है कि किसी रेस्तरां या कॉफी शॉप(आपका बैग भी बना सकता है आपको स्टाइलिश)में आपको अपना पर्स रखने के लिए पर्याप्त स्पेस ना मिले। इस स्थिति में अधिकतर महिलाएं या तो इसे गोद में रखती हैं या फिर इसे जमीन पर रखती हैं। लेकिन गोद में पर्स रखने से डिनर करने में समस्या हो सकती है। वहीं फर्श पर रखने से ना केवल इसमें जर्म्स लगते हैं, बल्कि चोरी की संभावना भी बढ़ जाती है। ऐसे में आप पोर्टेबल पर्स हुक को अपने साथ रखें। यह बेहद आसानी से आपके पर्स को हैंग करने में मदद करेगा।  

क्रॉसबॉडी स्ट्रैप

handbag crossbody straps

पर्स के साथ क्रॉसबॉडी स्ट्रैप लगाने के एक नहीं, बल्कि कई लाभ होते हैं। आजकल मार्केट में डिफरेंट कलर, डिजाइन व पैटर्न ( डिफरेंट ब्राइडल हैंडबैग ) के क्रॉसबॉडी स्ट्रैप मिलते हैं, जिन्हें आप अपने बैग के साथ आसान से अटैच और डिटैच कर सकती हैं। यह ना केवल आपके पर्स को एक स्टाइलिश लुक प्रदान करते हैं। बल्कि इसकी मदद से आप डिफरेंट स्टाइल पर्स को एक साथ बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं। इस तरह, यह आपके पर्स को कैरी करना अधिक कंफर्टेबल बनाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें-जानें लेदर जैकेट को सही तरीके से कैसे स्टोर करें

हैंडबैग रेनकोट

handbag raincoat

हर मौसम में हम सभी को काम से बाहर निकलना ही पड़ता है। लेकिन अगर आप बारिश के दिनों में बाहर जाती हैं तो ऐसे में आपके हैंडबैग के खराब होनेके साथ-साथ उसमें रखे सामान को भी खराब होने का खतरा बना रहता है। इसलिए यह जरूरी है कि आपके पास कुछ ऐसा हो, जो आपके हैंडबैग को बारिश के पानी को प्रोटेक्ट करने में मदद करे। ऐसे में आप हैंडबैग रेनकोट की मदद लें। जिस तरह रेनकोट आपको बारिश से बचाता है, ठीक उसी तरह हैंडबैग रेनकोट हैंडबैग को बारिश से बचाएगा और उसे हमेशा की तरह बनाए रखने में मदद करेगा।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें-खरीदना चाहती है लेदर हैंडबैग? इन आसान उपायों से करें असली की पहचान

हैंडबैग डस्ट कवर्स

handbag cover

अगर आपके पास हैंडबैग का एक बिग कलेक्शन है तो यकीनन आपको इस समस्या का सामना करना पड़ता होगा। जब आप अपने हैंडबैग्स को वार्डरोब या फिर ओपन शेल्फ में रखती हैं तो कुछ ही वक्त में उस पर गंदगी नजर आने लगती है। इतना ही नहीं, अगर इसे लंबे समय तक ऐसे ही अनदेखा किया जाए तो इससे आपका बैग जल्द ही पुराना व बेकारनजर आने लगता है। इस समस्या से बचने का एक सबसे अच्छा तरीका है हैंडबैग डस्ट कवर्स का इस्तेमाल करना। यह मार्केट में अलग-अलग साइज में अवेलेबल हैं और इनकी मदद से आप अपने पर्स को किसी भी तरह की डस्ट या अन्य गंदगी से बचा सकती हैं और उन्हें हमेशा की तरह नए जैसा बनाए रख सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- amazon, purewow, thegrommet, aliexpress 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।