कई बार हमारे सामने ऐसे लोग आ जाते हैं जिन्हें देखकर लगता है कि आखिर ये इतने जिद्दी क्यों हैं। यकीनन कई बार लोगों का स्वभाव ऐसा होता है कि वो किसी बात को लेकर अड़ जाते हैं तो अड़ ही जाते हैं, लेकिन क्या ये हमेशा सिर्फ साइकोलॉजी के कारण ही होता है? लोगों का स्वभाव कई फैक्टर पर निर्भर करता है और उनके हालात भी इसके लिए जिम्मेदार होते हैं, लेकिन कहीं ना कहीं ये उनकी राशि और कुंडली पर भी निर्भर करता है।

एक तरह से देखा जाए तो हमारे ग्रह और नक्षत्र, हमारे किस्मत के सितारे भी काफी कुछ हमारे स्वभाव को लेकर जिम्मेदार रहते हैं। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि ऐसी कौन सी राशियां होती हैं जो जरूरत से ज्यादा जिद्दी होती हैं? टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें इन राशियों के बारे में।

वृषभ राशि-

वृषभ राशि वाले बहुत ज्यादा जिद्दी होते हैं। इन्हें सबसे जिद्दी राशियों में गिना जाता है। इनका जिद्दी स्वभाव इसलिए भी होता है ताकि लोग इनकी बात सुनें और फिर इन्हें फॉलो करें। वो किसी भी हद तक जा सकते हैं ताकि वो किसी और से अपना काम निकलवा सकें। वो किसी और इंसान की सोच को नहीं समझ पाते हैं और उन्हें किसी और का स्वभाव समझने में भी समय लगता है। चाहे वो उनके परिवार का सदस्य या उनका दोस्त ही क्यों ना हो। वृषभ राशि वाले अपने मन की ही करते हैं और अपनी बात मनवाने की कोशिश करते हैं।

vrishabh ziddi

इसे जरूर पढ़ें- कौन-से राशि वाले होते हैं Extrovert, टैरो कार्ड एक्सपर्ट से जानें

मिथुन राशि-

मिथुन राशि वालों को अपना पावर दिखाना बहुत अच्छा लगता है। उनका पावर और मनाने की क्षमता वो अपना काम करवाने में इस्तेमाल करते हैं। अधिकतर मामलों में मिथुन राशि वाले ऐसी स्थिति में अपने ही प्लान में फंस जाते हैं। अपने स्वभाव के कारण वो सही तरह से सोच नहीं पाते हैं और लॉजिक नहीं लगा पाते हैं। अधिकतर मामलों में उनका जिद्दी स्वभाव ही उनकी समस्या का कारण होता है।

gemini are ziddi

सिंह राशि-

सिंह राशि वालों का जिद्दी स्वभाव उनके करियर के क्षेत्र में ज्यादा होता है। जहां भी उनके करियर की बात आती है वहां वो अड़ जाते हैं। वो अपने पैशन को फॉलो करने में अड़ जाते हैं और ऐसे समय में वो किसी और की नहीं सुनते हैं। वो सफलतापूर्वक अपने सामने आई सारी कठिनाइयों से लड़ जाते हैं और अपने प्लान सफल करके ही दिखाते हैं। उनका अड़ियल स्वभाव पॉजिटिव तरह से देखा जाता है क्योंकि वो हमेशा अपनी जिद में भी लॉजिक को नहीं भूलते हैं।

इसे जरूर पढ़ें- राशि के हिसाब से जानें क्या रहस्य छुपाए रहते हैं आप? 

धनु राशि- 

धनु राशि वाले लोगों के साथ ये एक बहुत अच्छी चीज़ होती है कि वो अपने ख्याल पूरी तरह से साफ रखते हैं। उन्हें ये पता होता है कि उन्हें जिंदगी से क्या चाहिए। वो अपने काम अपने हिसाब से करने की कोशिश करते हैं और वो अपने चुने हुए रास्ते पर जाने के लिए अड़ जाते हैं और इसके लिए किसी से भी लड़ सकते हैं। उनका जिद्दी स्वभाव ना सिर्फ उनकी जिंदगी के रास्ते को दिखाता है बल्कि ये भी बताता है कि वो अन्य लोगों को अपने हिसाब से चलाने की कोशिश करते हैं। धनु राशि वाले किसी तरह से अन्य लोगों से अपनी बात मनवाने में कामयाब हो जाते हैं। 

Recommended Video

वैसे ये राशियां जिद्दी मानी जाती हैं, लेकिन यकीन मानिए स्वभाव और भी कई चीजों पर निर्भर करता है और ये जरूरी नहीं कि इन राशियों वाले लोग बहुत खराब स्वभाव के हों। वो बहुत अच्छे हो सकते हैं। 

तो क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिल? अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य एस्ट्रोलॉजी से जुड़ी स्टोरीज पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।