• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार की ये खास बातें उन्हें बनाती हैं एशिया की सबसे स्टाइलिश पॉलिटिशियन

पाकिस्तान जैसे देश में जहां महिलाओं को हर मामले में पुरुषों से कम आंका जाता है, वहीं हिना रब्बानी ने पॉलिटिक्स में बेहद अहम मुकाम हासिल कर लिया है।
author-profile
Pakistani famous women Politician

वो दिन गए जब महिलाओं का जीवन घर की चार दीवारी तक सीमित रहता था। आज की महिलाएं सशक्त होने के साथ आत्मनिर्भर हो रही हैं, यही वजह है कि देश दुनिया के हर कोने पर महिलाएं अपनी एक अलग पहचान बना रही हैं। पाकिस्तान की महिला पॉलीटिशियन हिना रब्बानी खार भी उन्हीं नामों में से एक हैं। 

बता दें कि हिना रब्बानी खार पाकिस्तान का जाना-माना चेहरा हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हिना के चर्चे होते रहते हैं, भारत में भी हिना की खूबसूरती के कई फैंस हैं। खूबसूरती के अलावा हिना की फैशन, पर्स और ज्वेरलीज भी चर्चा का विषय बनी रहती हैं। यही कारण है कि हिना एशिया की सबसे स्टाइलिश पॉलिटिशियन्स की लिस्ट में शुमार हैं। आज के इस आर्टिकल में जानते हैं हिना रब्बानी से जुडे़ कई इंटरेस्टिंग फैक्ट्स, जिनके बारे में आप शायद ही जानते हों। 

1हिना और उनका परिवार-

all about hina rabbani khar

हिना रब्बानी खार का जन्म 19 नवंबर 1977 को पाकिस्तान के मुल्तान में हुआ था। वो जाट परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता गुलाम नूर रब्बानी खार एक रसूखदार राजनीतिक शख्सियत रहे हैं। बता दें वो पाकिस्तान में सांसद के रूप में रह चुके हैं। पॉलिटिकल परिवार से ताल्लुक रखने के कारण हिना की दिलचस्पी हमेशा से ही राजनीति में रही है।

2हिना रब्बानी की पढ़ाई और करियर-

education of hina rabbani

हिना रब्बानी ने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज से बीएससी इकोनॉमिक्स ऑनर्स की पढ़ाई की है। ग्रेजुएशन करने के बाद हिना एमएससी के लिए अमेरिका चली गईं। फिर साल 2002 में हिना ने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए पॉलिटिक्स में कदम रखा। 

3पॉलिटिक्स में हासिल किया मुकाम-

Hina Rabbani Khar of pakistan

हिना ने पहली बार मुजफ्फरगढ़ से सांसद से चुनी गईं। जिसके बाद उन्हें शौकत अजीज की सरकार में इकनॉमिक अफेयर्स मामलों का राज्यमंत्री बनाया गया। साल 2008 में वो चुनाव जीत गईं और उन्हें केंद्रीय वित्त और उद्योग विभाग का राज्यमंत्री नियुक्त किया गया।

4हिना का स्टाइल है बिल्कुल यूनिक-

Stylish Politician of Pakistan

पॉलिटिशियन हिना रब्बानी हर अंदाज में बिल्कुल यूनिक हैं। उनके सिंपल और एलिगेंट सूट-सलवार भी अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं। उनके लुक्स और खूबसूरती को लेकर भी अक्सर कई बातें की जाती है, यही वजह है कि हिना का फैशन स्टेटमेंट किसी बड़े सेलिब्रिटी से कम नहीं है। 

हिना ज्यादातर क्लासी कुर्तियों को स्ट्रेट पैंट के साथ स्टाइल करती हैं। वो हमेशा सिर पर दुपट्टा ओढ़े नजर आती हैं। इसके अलावा सूट के साथ हिना ट्रेंडी नेकलेस और मैचिंग इयररिंग्स पहनकर अपने लुक में चार चांद लगा देती हैं। हिना की ज्वेलरीज सिंपल होने के साथ-साथ एलिगेंट और ट्रेंडी होती हैं। 

इसे भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं ये 10 बॉलीवुड एक्टर्स कर चुके हैं पाकिस्तानी फिल्मों में काम?

5अपने बैग्स को लेकर चर्चा में रहती हैं हिना-

details about hina rabbani

ड्रेसिंग सेंस के अलावा हिना के बैग्स भी अक्सर लाइमलाइट में रहते हैं। अगर आपने हिना रब्बानी को देखा है तो आपने यह नोटिस किया होगा कि उनके बैग्स भी बेहद स्टाइलिश लगते हैं। बता दें कि बैग्स के अलावा हिना के सनग्लासेस भी चर्चा का विषय रहते हैं, हिना के फैशन स्टेटमेंट्स को पाकिस्तान की महिलाएं फॉलो करना पसंद करती हैं। भारत के दौरे पर हिना ने 7 लाख का डिजाइनर बैग कैरी किया था, जिसकी बहुत चर्चा की गई थी। इसके अलावा हिना के पास एक से बढ़कर एक शानदार बैग्स का कलेक्शन है, कई मौकों पर उन्हें बड़े ब्रांड के बैग्स के साथ स्पॉट किया गया है।

6हिना का हेयर स्टाइल भी है बेहद ट्रेंडी-

hina rabbani politician of pakistan

हिना रब्बानी की हेयर स्टाइल से लेकर हेयर कलर तक बेहद ट्रेंडी लुक देते हैं। पाकिस्तानी मीडिया की माने तो हिना अपना लुक फैशन ट्रेंड को देखते हुए फाइनल करती हैं, यही वजह है उनकी इमेज सुपर स्टाइलिश लगती है और वो बॉलीवुड की किसी डीवा से कम नहीं लगती हैं। 

इसे भी पढ़ें- भारत और पाकिस्तान के बीच कौन सी बातें  हैं बिल्कुल एक जैसी

7क्लासिक मेकअप में नजर आती हैं हिना-

Hina Rabbani Khar fashion statements

हिना रब्बानी का मेकअप भी उनकी तरह यूनिक हैं। वो मेकअप करते समय आईलाइनर को खास अहमियत देती हैं, यही वजह है कि हर लुक को हिना आईलाइनर से डिफाइन करती नजर आती हैं। लाइट पिंक ब्लशर और पिंक लिपस्टिक के साथ हिना अपने लुक को और भी खास बनाती हैं।

तो ये थी हिना रब्बानी से जुड़ी अहम बातें, जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।