अगर आपसे पूछा जाए कि बॉलीवुड के सबसे फेमस बॉडीगार्ड का नाम बताइए तो शायद आपके जहन में भी पहला नाम शेरा का आएगा। शेरा सलमान खान के बॉडीगार्ड हैं और 90 के दशक से ही वो उनके साथ हैं। हर मौके पर सलमान और शेरा दोनों को साथ देखा जाता है और कई लोगों का तो ये भी कहना है कि सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' में उनका लुक और हावभाव शेरा से ही इंस्पायर्ड था। शेरा के बारे में अधिकतर लोग सिर्फ उनका नाम जानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि शेरा का नाम क्या है। 

आज हम सलमान खान के इस बॉडीगार्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं जो यकीनन बहुत अलग भी हैं और साथ ही साथ उन्हें किसी सेलेब का दर्जा मिला हुआ है। शेरा ने हाल ही में एक मीडिया यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनकी पहली मुलाकात सलमान के साथ आखिर हुई कैसे। 

salman body guard

ये है शेरा का असली नाम-

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा का असली नाम है गुरमीत सिंह जॉली। वो सिलेब्रिटी बॉडीगार्ड हैं। उन्होंने 1987 में मिस्टर जूनियर मुंबई बॉडीबिल्डिंग कॉम्पटीशन जीता था। वो मिस्टर महाराष्ट्रा जूनियर 1988 के कॉम्पटीशन में सेकंड आए थे। 

शेरा शुरुआत में किसी सिक्योरिटी फर्म के साथ जुड़े हुए थे और अब वो खुद की सिक्योरिटी फर्म टाइगर सिक्योरिटी चलाते हैं। 

salman and shera bodyguard

इसे जरूर पढ़ें- 5-6 दिन पहले ही कैंसिल कर दी थी शादी, सलमान का नहीं था ब्याह रचाने का मूड

हॉलिवुड स्टार के कारण हुई सलमान और शेरा की मुलाकात-

शेरा और सलमान खान की पहली मुलाकात  Whigfield's शो में हुई थी। शेरा ने कहा, 'वो हॉलीवुड की सिंगर हैं और वो आई हुई थीं। तभी मैं सलमान भाई से मिला था। उसके बाद दूसरी मुलाकात तब हुई थी जब हॉलीवुड हीरो कियानू रीव्ज आए हुए थे। फिल्म 'स्पीड' भारत में रिलीज हो चुकी थी और 'मैट्रिक्स' रिलीज होने वाली थी। मैंने सलमान भाई के साथ पहला शो चंडीगढ़ में किया था और उसके बाद से ही हम दोनों साथ हैं'। आपको बताते चलें कि शेरा जिस समय कियानू रीव्ज के भारत आने की बात कर रहे हैं वो 1999 का समय है जब जी सिने अवॉर्ड्स के लिए कियानू ने प्रीति जिंटा को उनकी फिल्म 'सोल्जर' के लिए बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया था। हालांकि, शेरा असल मायनों में 1995 से ही सलमान से जुड़े हुए हैं। 

सलमान खान के साथ शेरा को जुड़े हुए 26 साल हो गए हैं। 

salamna shera

इतने सेलेब्स को गार्ड कर चुके हैं शेरा-

शेरा का नाम हमेशा सलमान खान के साथ लिया जाता है, लेकिन यकीन मानिए शेरा बहुत से हॉलीवुड और बॉलीवुड सेलेब्स की सिक्योरिटी का ध्यान रख चुके हैं। शेरा ने जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट की सिक्योरिटी भी की है। सिर्फ जस्टिन बीबर, कियानू रीव्स ही नहीं बल्कि मुंबई में आने वाले कई अंतरराष्ट्रीय सेलेब्स जैसे विल स्मिथ, जैकी चैन, माइकल जैकसन के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स जैसे अमिताभ बच्चन आदि सबकी सिक्योरिटी शेरा कर चुके हैं।  

salamn shera

इसे जरूर पढ़ें- आखिर सलमान खान ने क्‍यों दी कैटरीना कैफ को ‘शादी करके मां बनने की सलाह’ 

शेरा की सैलरी- 

रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान के बॉडीगार्ड के तौर पर शेरा को 15 लाख रुपए प्रति माह मिलते हैं। ये दो करोड़ रुपए सालाना है। शेरा की इनकम सिर्फ इतनी ही नहीं है उन्हें उनकी सिक्योरिटी एजेंसी से भी पैसा मिलता है, लेकिन उनकी बेसिक इनकम सलमान के बॉडीगार्ड के तौर पर ही है।  

शेरा हमेशा सलमान खान के साथ रहते हैं और उन्होंने खुद कई इंटरव्यूज में कहा है कि उन्हें सलमान के साथ ही रहना है। उनका कहना है कि जब तक वो जिंदा हैं तब तक वो सलमान के साथ रहेंगे और हर खतरे से उन्हें बचाते रहेंगे।

शेरा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सलमान खान के साथ उनकी कई सारी तस्वीरें हैं और साथ ही साथ शेरा और सलमान खान कई बार ट्विनिंग करते हुए भी नजर आते हैं। ये दोनों ही एक साथ एक लंबा समय बिता चुके हैं और हमेशा साथ ही देखे जाते हैं।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।