• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 28 Feb 2022, 12:09 IST

परदे पर एक या दो नहीं, तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं यह बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

ऐसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हैं, जो परदे पर एक या दो नहीं, बल्कि तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं। जानिए इस लेख में। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 28 Feb 2022, 12:09 IST
Next
Article
Know About Some Bollywood Actress Who Worked With Three Khan In Hindi

हर एक्ट्रेस की इच्छा होती है कि वह बॉलीवुड के तीनों खान के साथ एक बार स्क्रीन अवश्य शेयर करे। बॉलीवुड जगत में तीन खान अर्थात सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान बेहद ही फेमस हैं और इनके साथ काम करना ना केवल किसी एक्ट्रेस के करियर के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, बल्कि यह तीनों ही खान बेहद अनुभवी हैं और इसलिए उनके साथ काम करते समय उन्हें एक्टिंग की बारीकियों को भी जानने का मौका मिलेगा।

हालांकि, ऐसा ही कम ही देखने में मिलता है कि कोई एक्ट्रेस तीनों खान के साथ काम करे। अमूमन एक्ट्रेसेस एक या दो खान के साथ स्क्रीन शेयर करती हैं। लेकिन कुछ अदाकाराएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में तीनों खान के साथ काम किया है और उनके साथ काम करने का अनुभव यकीनन उनके लिए यादगारा रहा होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं-

अनुष्का शर्मा

Bollywood Actress movies

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अनुष्का शर्मा का। अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत ही शाहरूख खान के साथ की थी, जो किसी सपने के सच होने जैसा था। इसके बाद अनुष्का ने आमिर खान के साथ पीके मूवी में काम किया, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी। वहीं, साल 2016 में अनुष्का ने सुल्तान मूवी में सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर की। यह तीनों ही मूवी बिग हिट थीं, जिसे अनुष्का के करियर ग्राफ को काफी ऊंचा किया। इतना ही नहीं, अनुष्का ने शाहरूख के साथ फिल्म जब तक है जान में भी काम किया था।

कैटरीना कैफ

Bollywood Actress katrina kaif

कभी सलमान और कैटरीना एक रिलेशनशिप में थे और इसलिए कैटरीना को बॉलीवुड में स्थापित करने में सलमान की एक बहुत बड़ी भूमिका थी। कैटरीना ने सलमान के साथ कई फिल्में जैसे 'मैंने प्यार क्यूं किया', 'पार्टनर', 'एक था टाइगर' आदि में किया। इतना ही नहीं, ब्रेकअप के बाद भी उन्हें फिल्म भारत में एक साथ देखा गया। इन दिनों भी सलमान और कैटरीना अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग मे व्यस्त हैं। वहीं, कैटरीना ने यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म 'जब तक है जान' में शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर की, और वह जीरो मूवी में भी शाहरूख के साथ नजर आ चुकी हैं। उन्हें 'धूम 3' में आमिर के साथ देखा गया था।

प्रीति जिंटा

Bollywood Actress  preity zinta

प्रीति जिंटा शाहरुख खान के साथ फिल्म 'दिल से' से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की। और उसके बाद उन्होंने वीर ज़ारा, कभी अलविदा ना कहना, 'कल हो ना हो' जैसी फिल्मों में शाहरूख के साथ काम किया। उन्हें आमिर के साथ “दिल चाहता है“ में काम किया, जिसे यूथ ने काफी पसद किया। वहीं, उन्होंने सलमान के साथ भी 'हर दिल जो प्यार करेगा', 'जान-ए-मन', चोरी चोरी चुपके चुपके जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

इसे जरूर पढ़ें-  विवाद के चलते इन फिल्मों का बदल दिया गया नाम

करीना कपूर

kareena kapoor and khan

करीना कपूर भी तीनों खान के साथ फिल्में कर चुकी हैं। उन्होंने शाहरूख खान के साथ 'रा वन' और 'अशोका' फिल्म में काम किया है। वहीं, करीना और सलमान की ऑन स्क्रीन जोड़ी भी काफी पसंद की जाती हैं। 'बॉडीगार्ड', से लेकर 'बजरंगी भाईजान' तक करीना सलमान की मूवी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। वहीं, आमिर के साथ उनकी फिल्म '3 इडियट्स' भी एक बिग हिट रही थी।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें-  क्या सच में शाहिद से शादी नहीं करना चाहती थीं मीरा राजपूत? जानें इनके बारे में

करिश्मा कपूर

Bollywood Actress and khan movie

करीना की तरह ही करिश्मा कपूर भी तीनों खानों के साथ काम कर चुकी हैं। जहां उन्होंने दिल तो पागल है, और 'शक्ति द पावर' फिल्मों में शाहरुख के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया। वहीं अपने करियर में सलमान के साथ सबसे अधिक फिल्में की हैं और उनमें से कुछ 'जुड़वा', 'बीवी नंबर 1', 'जीत', 'अंदाज अपना अपना' आदि हैं। वहीं आमिर के साथ उनकी फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी', फैन्स की ऑल टाइम फेवरिट है, जिसमें आमिर और करिश्मा का लिपलॉक सीन भी काफी चर्चा में रहा था।

इन एक्ट्रेसेस के अलावा माधुरी दीक्षित, रानी मुखर्जी, सोनाली बेन्द्रे, काजोल और मनीषा कोइराला आदि भी तीनों खान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर चुकी हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।