एकता कपूर का फेमस टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ इस वक्‍त सबसे टीआरपी लाने वाला शो बन चुका है। इस टीवी सीरियल की कहानी पुराने ‘कसौटी जिंदगी की’ से काफी मिलती जुलती है। इसके किरदार भी लगभग पुराने किरदार से मिलते जुलते हैं।

हां, इस सीरियल को नए कलेवर में दिखाया जा रहा है। 10 साल पुराने कसौटी से नया वाला कसौटी इस समाने के साथ कदम से कदम मिलाता नजर आ रहा है। फिलहाल यह टीवी सीरियल इस वक्‍त काफी इमोशनल मोड़ पर है। इसका एक नया प्रोमो भी रिलीज किया गया है। अगर आप इस प्रोमो को देख लें तो आप भी अपनी आंखों में आंसू आने से नहीं रोक पाएंगी। 

anurag and prerna love story

प्रोमो में क्‍या दिखाया गया है 

जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसमें दिखाया गया है कि प्रेरणा प्रेगनेंट है। वह बात बताने के लिए अनुराग के पास जा रही होती है तब ही उसका एक्‍सीडेंट हो जाता है। अनुराग उसे हॉस्पिटल ले जाता है। प्रेरणा बेहोश होती है।

जब उसे होश आता है तो वह अनुराग को अपने करीब पाती है। वह अनुराग से इस बात के लिए लड़‍ती है कि उसने उसे गिड़गिड़ाने पर मजबूर किया। अनुराग भी अपनी गलतियों के लिए प्रेरणा से माफी मांगता है और प्रेरणा की इस हालत को देख वह दुखी हो जाता है। मगर जब प्रेरणा अनुराग को यह बताना चाहती है कि वह शादी न करे क्‍योंकि वह प्रेगनेंट है तब ही अनुराग प्रेरणा को बता देता है कि उसकी कोमोलिका से शादी हो चुकी है। प्रेरणा यह सुन कर शॉक्‍ड हो जाती है। 

pregnant prerna

पुराने ‘कसौटी जिंदगी की’ में क्‍या हुआ था 

पुराने ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में भी अनुराग प्रेगनेंट प्रेरणा को छोड़ कर अपनी मां के प्रेशर में कोमोलिका से शादी कर लेता है। मगर, प्रेरणा उसे यह नहीं बताती कि वह प्रेगनेंट है और बेटे को जन्‍म देकर अपने भाई को उसे सौंप देती है। पुराने कसौटी में बहुत एपिसोड्स के बाद यह बात खुलती है कि अनुराग ही प्रेरणा के बच्‍चे का पिता है। यह बात जब अनुराग को पता चलती है तो उसका प्रेरणा के प्रति झुकाव और भी बढ़ने लगता है। मगर, प्रेरणा अनुराग से दूरिया बना कर ही रखती है। 

अब देखना यह कि एकता कपूर के नए ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में अनुराग और प्रेरणा के बीच अब क्‍या होने वाला है। क्‍या इस बार भी प्रेरणा अनुराग से यह बात छुपा लेगी कि वह प्रेगनेंट है या फिर वह अपने हक के लिए फाइट करेगी।