हर घर में अपनी जगह बनाने वाले ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल एक बार फिर से दिखाई देगा। 17 साल बाद भी लोग इस सीरियल के ज्यादातर किरदार के नाम जानते हैं। इस सीरियल की वजह से कई एक्ट्रेस्स को टीवी इंडस्ट्री में ऐसी पहचान मिली कि उन्हें कभी भी दोबारा पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। 

इस बार प्रेरणा के रोल में एरिका फर्नांडीज दिखेंगी और वहीं अनुराग का रोल पार्थ सामथान करेंगे। मिस्टर बजाज और कोमोलिका के रोल के लिए अभी नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि हिना खान कोमोलिका का रोल करेंगी। एकता कपूर के आइकॉनिक शो के दूसरे सीजन के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं। तो चलिए आपको दिखाते हैं कि 17 साल बाद ‘कसौटी जिंदगी की’ हीरोइंस कैसी नजर आती हैं। 

kasauti zindagi ki  shweta tiwari

कसौटी की प्रेरणा (श्वेता तिवारी) 

‘कसौटी जिंदगी की’ शो में लीड एक्ट्रेस का रोल प्ले करने वाली श्वेता तिवारी उस दौरान भी बेहद खूबसूरत थीं और आज भी। उनमें 17 सालों में कुछ ऐसा बदलाव नहीं आया है कि उन्हें पहचाना ना जा सकें हालांकि श्वेता की पर्सनल लाइफ में काफी बदलाव आए हैं। 

kasauti zindagi ki  actress

कसौटी की स्नेहा (जेनिफर विंगेट) 

जेनिफर विंगेट ने शो में मिस्टर बजाज की बेटी का रोल किया था जिसका नाम स्नेहा बजाज था। अगर आप 17 साल पहले की जेनिफर को देखें तो आपको यकीन नहीं होगा कि ये वही जेनिफर है। वे आज टीवी टाउन की सबसे स्टाइलिश और खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं। 

kasauti zindagi ki  actress

कसौटी की कोमोलिका (उर्वशी ढोलकिया) 

सीरियल कसौटी में विलेन के रोल में दिखीं उर्वशी ढोलकिया का आइकॉनिक करेक्टर आज भी लोगों को याद है। अपनी अदाओं से उन्होंने हर किसी का दिल जीता था। 17 साल बाद उर्वशी का जबरदस्त मेकओवर हुआ है। वे काफी बोल्ड और स्टाइलिश हो गई हैं। उन्हें देख लगता है जैसे मानो 17 साल बाद उम्र बढ़ी नहीं घट गई हो। 

kasauti zindagi ki  actress

कसौटी की प्रेरणा 2 (कृतिका धीर) 

कृतिका धीर भी इस शो का हिस्सा थीं। प्रेरणा 2 का किरदार कृतिका धीर ने निभाया था। अब वे पहले से ज्यादा स्टाइलिश हो गई हैं। 

kasauti zindagi ki  actress

कसौटी की कसक (सुरवीन चावला) 

सुरवीन चावला शो में मिस्टर बजाज की छोटी बेटी के रोल में दिखी थीं। कसक बजाज का किरदार उन्होंने निभाया था। आज वे बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं।