• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर पत्नी को दें ये खास गिफ्ट्स, रिश्ते में आएगी मिठास

क्या आप भी कंफ्यूज हैं कि इस करवा चौथ अपनी पत्नी को क्या दें, तो यह आर्टिकल आपके लिए है।
author-profile
Published -15 Sep 2022, 11:19 ISTUpdated -15 Sep 2022, 15:27 IST
Next
Article
gift for wifes

हर साल की तरह इस साल भी करवा चौथ का इंतजार लगभग खत्म होने को है। बता दें कि इस साल करवा चौथ 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ऐसे में आप यह सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या गिफ्ट अपनी पत्नी को दें, जिसे देखकर वह खुश हो जाएं। चलिए जानते हैं क्या गिफ्ट आप अपनी पत्नी को दें सकते हैं।

karwa chauth gift

14 से 15 घंटे तक निर्जला व्रत होता है

करवा चौथ का व्रत रखना इतना आसान नहीं होता। बता दें कि इस दौरान महिलाएं करीब 14 से 15 घंटे तक निर्जला व्रत रखती हैं। ये त्यौहार महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखती हैं।

गिफ्ट में क्या दें

अगर आप भी इस साल अपनी पत्नी को कुछ शानदार गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आप अभी से नोटिस करना शुरू कर दें कि आपकी पत्नी के पास क्या नहीं है।

जरुरत का सामान दें

करवा चौथ पर आपको उन्हें जरूरत का सामान ही देना चाहिए।  यकीन मानिए ये पाकर आपकी पत्नी काफी खुश होगी। बस आपको किसी बहाने ये पता करना होगा कि आपकी पत्नी को क्या चाहिए।

इसे भी पढ़ें : Karwa Chauth 2022: इस विधि से करें करवा चौथ की पूजा, पति को मिलेगी दीर्घायु

ज्वेलरी दे सकते हैं

सभी महिलाओं को ज्वेलरी पहनना काफी पसंद होता है। ऐसे में आप उन्हें उनकी पंसद की ज्वेलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से चांदी, सोने या फिर डायमंड की ज्वेलरी अपनी पत्नी को गिफ्ट कर सकते हैं।

ड्रेस भी है अच्छा आपसन

महिलाओं को ड्रेस खरीदना काफी पसंद होता है। अक्सर महिला अपने पति के साथ ही शॉपिंग पर जाती हैं। ऐसे में आपको पता होगा कि वह कहां से कपड़े खरीदती हैं। आप उस दुकान में जाकर उनके लिए एक अच्छी सी ड्रेस खरीद सकते हैं। यह देखकर आपकी पत्नी काफी खुश हो जाएंगी।

इसे भी पढ़ें : Karwa Chauth 2022: पति की दीर्घायु के लिए चंद्रमा से प्रार्थना क्यों और कैसे की जाती है, जानें

कैंडल लाइट डिनर

करवा चौथ की रात आप उन्हें  कैंडल लाइट डिनर पर भी ले जा सकते हैं।  कैंडिल लाइट डिनर पर आप उन्हें उनकी फेवरेट प्लेस पर ले जा सकते हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 


बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।