90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस की बात जब भी होती है, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन का जिक्र जरूर किया जाता है। दोनों ने कई शानदार हिट फिल्में दी हैं, यही नहीं दोनों एक साथ भी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि पर्दे पर दिखने वाली यह बेस्ट फ्रेंड जोड़ी असल जिंदगी में एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। बताया जाता है कि एक बार सेट पर करिश्मा और रवीना ने एक-दूसरे को मारना शुरू कर दिया था। जी हां, इस बात का खुलासा खुद निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान ने किया था।

करिश्मा कपूर और रवीना टंडन से जुड़ा यह किस्सा काफी पुराना है। यह किस्सा फिल्म आतिश के सेट से जुड़ा है, जहां करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के बीच भयंकर लड़ाई शुरू हो गई। फराह खान ने दोनों की लड़ाई से जुड़े इस किस्से का खुलासा करण जौहर के शो कॉफी विद करण में किया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि यह अब तक की सबसे भयानक लड़ाई थी। 

सेट पर एक-दूसरे को शुरू कर दिया था मारना

s actress

फराह खान ने बताया कि फिल्म आतिशः फील द फायर से संजय गुप्ता बतौर डायरेक्टर डेब्यू कर रहे थे। जिसमें रवीना टंडन और करिश्मा कपूर दोनों ही लीड रोल में थीं। फिल्म के लिए एक गाना शूट हो रहा था, जिसमें दोनों ही एक्ट्रेसेस शूट कर रही थीं। तभी किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई और फिर लड़ाई। कुछ देर बाद दोनों ने अपने-अपने विंग से एक-दूसरे को मारना शुरू कर दिया। यह विंग दोनों ने गाना शूट करने के लिए पहने थे। फराह बताती हैं कि उस वक्त करिश्मा और रवीना दोनों ही टीनएजर थीं और इसलिए कह सकते हैं कि दोनों की यह हरकत काफी बचकानी थी। शायद वो भी अब इस घटना को याद करते हुए हंसते होंगे।

इसे भी पढ़ें: जानें कौन हैं बैरिस्टर बाबू की नई 'बोंदिता' आंचल साहू

दोनों की लड़ाई से थक चुके थे सलमान और आमिर

film set

आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में रवीना टंडन ने करिश्मा कपूर के साथ लड़ाई का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि फिल्म अंदाज अपना अपना की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर राजकुमार संतोषी, सलमान और आमिर तीनों ही हमारी लड़ाई से थक चुके थे। आमिर और सलमान ने दोनों को साथ लाने की कई बार कोशिश की। यहां तक कि क्लाइमेक्स सीन में करिश्मा कपूर और रवीना टंडन को जानबूझकर एक पिलर से बांध दिया गया था। जिसके बाद डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने कहा कि जब तक तुम दोनों अपनी लड़ाई खत्म नहीं कर लेते, जब तक रस्सी नहीं खोली जाएगी। आपको बता दें कि उस वक्त करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के बीच की यह लड़ाई काफी विवादों में रही थी।

इसे भी पढ़ें: Death Anniversary: यश जौहर को मुंबई भेजने के लिए मां ने करवाई थी घर में चोरी, एक फोटो ने बदल दी थी किस्मत

Recommended Video

इस वजह से शुरू हुई थी दोनों के बीच लड़ाई!

raveena tondon

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के बीच की लड़ाई की वजह अजय देवगन को बताया जाता है। खबरों के अनुसार उस वक्त दोनों को एक ही एक्टर से प्यार हो गया था, कहा जाता है कि अजय देवगन ने रवीना टंडन के लिए करिश्मा कपूर को छोड़ दिया था। जिसकी वजह से दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई थी, हालांकि अजय देवगन के साथ अफेयर को लेकर करिश्मा और रवीना दोनों ने कभी कुछ नहीं कहा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।