देश के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस को चाहने वालों की संख्‍या कम नहीं है। टीवी और बॉलीवुड इंडस्‍ट्री के सेलिब्रिटीज ने इस शो में हिस्‍सा लेकर हमेशा ही इसकी शान बढ़ाई है। बिग बॉस रियलिटी शो को आते हुए 14 वर्ष हो चुके हैं। इस शो में अब तक कई दिग्‍गज सेलिब्रिटीज को हिस्‍सा लेते हुए देखा जा चुका है। 

हर वर्ष बिग बॉस सीजन में एक विनर होता है।बिग बॉस की विनर्स लिस्‍ट में पुरुष और महिलाएं दोनों के ही नाम हैं। मगर विनर्स के अलावा भी बिग बॉस हाउस में कई ऐसे सेलिब्रिटीज को लाया जा चुका है, जो भले ही विनर न बने हों मगर पूरे सीजन वह किसी न किसी कारण से हाइलाइटेड रहे। कभी बिग बॉस हाउस में अपने बर्ताव के कारण उनका नाम चर्चा में रहा तो कभी बिग बॉस में हिस्‍सा लेने के लिए उन्‍हें मिली फीस को लेकर वह लाइमलाइट में रहे।

बिग बॉस का नया सीजन जब भी शुरू होने वाला होता है तब एक बार बिग बॉस कंटेस्‍टेंट्स की फीस को लेकर हमेशा ही कयास लगाए जाते हैं। खासतौर पर सीजन में सबसे ज्‍यादा फीस किसी कंटेस्‍टेंट को दी जा रही है, इसे जानने का इंटरेस्‍ट सभी को होता है। बिग बॉस सीजन 14 में भी आए सभी कंटेस्‍टेंट्स में से रुबीना दिलाइक एक ऐसी कंटेस्‍टेंट हैं, जिन्‍हें प्रति वीक के हिसाब से सबसे ज्‍यादा फीस दी जा रही है। इंस्‍टाग्राम पर बिग बॉस शो की सारी अपडेट्स देने वाले 'द खबरी' के अकाउंट पर बताया गया है कि रुबीना दिलाइक को प्रति हफ्ता 5 लाख रुपए दिए जा रहे हैं। 

वैसे रुबीना दिलाइक ही नहीं बल्कि बिग बॉस के इतिहास में ऐसी कई महिला कंटेस्‍टेंट्स रही हैं, जिन्‍हें बहुत अधिक फीस दे गई हैं। 

चलिए ऐसी ही 7 महिला कंटेस्‍टेंट्स के बारे में हम आपको बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg boss 14: बिग बॉस हाउस में सदस्‍यों संग हुई रुबीना की इन लड़ाइयों में सलमान खान ने भी दिया उनका साथ

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

 

रश्मि देसाई (बिग बॉस सीजन-13) 

टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस एक्‍ट्रेस रश्मि देसाई को जब बिग बॉस सीजन 13 में हिस्‍से लेते देखा गया तो उनके फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई। रश्मि ने भी पूरे सीजन दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। सबसे ज्‍यादा बिग बॉस सीजन 13 में देखने लायक जो था, वह रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्‍ला का झगड़ा ही था। दोनों के झगड़ों ने दर्शकों के बीच यह जानने की जिज्ञासा पैदा कर दी थी आखिर दोनों की पर्सनल लाइफ में ऐसा क्‍या हुआ था कि दोनों दोस्‍त से दुश्‍मन बन गए । बिग बॉस का यह सीजन बिग बॉस के इतिहास में कई मायनों में विशेष था। इस सीजन में पहली बार टीवी इंडस्‍ट्री के कई फेमस चेहरों को एक साथ लाया गया था। वहीं इस सीजन में रश्मि देसाई सबसे ज्‍यादा फीस पाने वाली कंटेस्‍टेंट थी। हालांकि, इस सीजन के विनर सिद्धार्थ शुक्‍ला थे, मगर रश्मि देसाई को उनसे ज्‍यादा फीस दी गई थी। 'द खबरी' के इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर बताया गया था कि रश्मि देसाई को प्रति हफ्ता 15 लाख रुपए ऑफर किए गए थे। आपको बता दें कि रश्मि देसाई बिग बॉस हाउस में शुरू से लेकर आखिरी तक रही थीं।  

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss: बिग बॉस हाउस के इन 3 लव ट्रायंगल के बारे में जानें रोचक बातें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena)

देवोलीना भट्टाचार्जी (बिग बॉस सीजन-13)

बिग बॉस सीजन 13 में रश्मि देसाई की ही तरह टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस बहू देवोलीना भट्टाचार्य ने भी हिस्‍सा लिया था। हालांकि, देवोलीना का शो में सफर काफी छोटा था, मगर देवोलीना जब तक बिग बॉस हाउस में रहीं उन्‍हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया। गौरतलब है, देवोलीना बिग बॉस सीजन 14 में एजाज खान की प्रॉक्‍सी बन कर भी आई हैं। इस सीजन में देवोलीना को क्‍या फीस ऑफर हुई है यह बता पाना मुश्किल है, मगर सीजन 13 में देवोलीना को प्रति हफ्ता 12 लाख रुपए फीस दी गई थी। आपको बता दें कि देवोलीना ने बिग बॉस हाउस में 63 दिन बिताए थे, जिसमें से कुछ दिन वह पहले फिनाले में एलिमिनेट होने के बाद सीक्रेट रूम में रही थीं। 

bigg boss contestants fees per day

दीपिका कक्‍कड़ (बिग बॉस सीजन-12)

टीवी इंडस्‍ट्री की टॉप एक्‍ट्रेस दीपिका कक्‍कड़ ने बिग बॉस सीजन 12 में हिस्‍सा लिया था और वह इस सीजन की विनर भी रही थीं। बिजनेस टुडे की माने तो इस शो में दीपिका काक्‍कड़ को प्रति हफ्ता 15 लाख रुपए दिए गए थे। इसके अलावा उन्‍होंने 30 लाख रुपए विनिंग अमाउंट भी मिला था। आपको बता दें कि पहले विनिंग अमाउंट 50 लाख रुपए था मगर इसमें से 20 लाख रुपए शो के कंटेस्‍टेंट दीपक ठाकुर को दिए गए थे। बिजनेस टुडे के मुताबिक इस सीजन में सबसे ज्‍यादा फीस अनूप जलोटा की थी और उन्‍हें प्रति हफ्ता 45 लाख रुपए दिए गए थे। हालांकि, उनका सफर बेहद छोटा था। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by HK (@realhinakhan)

हिना खान (बिग बॉस सीजन-11)

बिग बॉस सीजन 11 में हिना खान कंटेस्‍टेंट के रूप में आई थीं। यह शो हिना खान की लाइफ का टर्निंग प्‍वॉइंट था। इस शो में भाग लेने के लिए हिना खान ने अपने सुपरहिट शो 'यह रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' को छोड़ा था, इस शो में हिना खान ने अक्षरा बहू की दमदार भूमिका निभाई थी जिसे आज भी याद किया जाता है। स्‍पॉट बॉय और फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की माने तो बिग बॉस में भाग लेने के लिए हिना खान को 1.75 करोड़ रुपए दिए गए थे। हिना खान अपने सीजन में टॉप 2 में थीं, मगर इस सीजन की विनर नहीं बन पाई थीं। बिग बॉस से जाने के बाद हिना खान ने टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की-2' मे थी काम किया था और कोमोलिका की आइकॉनिक भूमिका निभाई थी। हालांकि, अब हिना बॉलीवुड और टीवी दोनों ही इंडस्‍ट्री का हिस्‍सा बन चुकी हैं। इतना ही नहीं बिग बॉस सीजन 14 में हिना को सीनियर के तौर पर 2 हफ्ते के लिए बिग बॉस हाउस में भेजा गया था। फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस की माने तो इसके लिए हिना खान को प्रति हफ्ता 25 लाख रुपए दिए गए थे। 

bigg boss contestant age

शिल्‍पा शिंदे (बिग बॉस सीजन-11)

शिल्‍पा शिंदे बिग बॉस सीजन 11 की विनर थीं। फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस के मुताबिक शिल्‍पा को इस शो में हिस्‍सा लेने के लिए 85 लाख रुपए फीस के तौर पर और 44 लाख रुपए विनिंग अमाउंट के रूप में दिए गए थे। इस तरह उन्‍हें इस गेम शो से 1.29 करोड़ रुपए मिले थे। बिग बॉस सीजन 11 के बाद शिल्‍पा शिंदे को सीजन 12 में गेस्‍ट के रूप में भी देखा गया था। 

bigg boss contestants all seasons

वीजे बानी (बिग बॉस सीजन 10)

बिग बॉस सीजन 10 बिग बॉस के इतिहास का पहला ऐसा सीजन था जब सेलिब्रिटीज के साथ-साथ आम आदमी को भी बिग बॉस हाउस में लाया गया था। इसके साथ ही इस सीजन में फेमस वीजे एवं एक्‍ट्रेस बानी ने भी हिस्‍सा लिया था। बानी इस शो में पहली रनरअप थीं और विनर मनवीर थे। फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस के मुताबिक बानी को पूरे शो के लिए 1.5 करोड़ रुपए फीस के तौर पर दिए गए थे। 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Karishma Tanna (@karishmaktanna)

करिश्‍मा तन्‍ना (बिग बॉस सीजन 8)

टीवी इंडस्‍ट्री की फेमस एक्‍ट्रेसेस में से एक करिश्‍मा तन्‍ना ने बिग बॉस सीजन 8 में हिस्‍सा लिया था। इस सीजन में वह पहली रनरअप थी और यह सीजन गौतम गुलाटी ने जीता था। इस सीजन में करिश्‍मा और उपेन पटेल का लव रिलेशनशिप काफी हाइलाइट किया गया था।

Recommended Video

वैसे तो इस सीजन में टीवी इंडस्‍ट्री के कई बड़े चेहरे देखने को मिले थे मगर सबसे ज्‍यादा फीस करिश्‍मा को दी गई थी। रिपोर्ट के अनुसार करिश्‍मा तन्‍ना को 10 लाख रुपए प्रति हफ्ता दिया गया था। 

 

आपको यह स्‍टोरी अच्‍छी लगी हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी बिग बॉस से जुड़े आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।