करीना कपूर खान दूसरी बार मां बनने के बाद से ही लगातार चर्चा में हैं। एक्ट्रेस अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर एक किताब भी लिखी है, जिसमें उन्होंने मां बनने के एहसास को शब्दों के जरिए बयां किया है। बता दें कि एक्ट्रेस बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो लगातार काम कर रही हैं। एक तरफ जहां इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस का करियर शादी के बाद थम सा जाता है, वहीं करीना ने अपने टैलेंट से इस बात को झुठला दिया है। उनकी छवि उन एक्ट्रेसेस में से एक है, जो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बखूबी संभाल रही हैं।

करीना कपूर खान खुद को मल्टीटास्कर मानती हैं, जो हर वक्त कुछ अलग करने की कोशिश में रहती हैं। दो बच्चों की मां करीना अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग रहती हैं। हालांकि, पंजाबी होने की वजह से वह खाने में कुछ चीजों को नजरअंदाज नहीं करती। हाल ही में उन्होंने पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई ऐसे बातें बताई हैं। इसी के साथ उन्होंने ये बताया कि एक मां और पत्नी के रूप में किस तरह का पार्टनर होना जरूरी है।

तैमूर अली खान हैं सुपर एक्टिव

kareena kapoor family

हाल ही में ट्वीक को दिए इंटरव्यू में करीना कपूर ने सैफ अली खान, तैमूर और अपनी लाइफ से जुड़े कई ऐसे दिलचस्प बातों के बारे में बताया है। एक्ट्रेस ने बताया कि 'वो और सैफ अली खान दोनों तैमूर के साथ टॉम एंड जेरी देखना काफी पसंद करते हैं। इस टाइम दोनों काफी एन्जॉय करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दोनों बच्चे काफी एक्टिव हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि तैमूर अभी सिर्फ साढ़े चार साल का हैं, लेकिन खेलना-कूदना उसे काफी काफी पसंद है। करीना ने बताया कि वो अक्सर टिम से कहती हैं कि थोड़ा चिल करें, लेकिन तैमूर ऐसा नहीं करता, उल्टा कहता हैं कि वो छुट्टियों पर आया है, ऐसे में वो चिल नहीं कर सकता। करीना ने बताया कि जब तैमूर पटौदी हाउस में होता है, उठने के बाद एक मिनट भी बैठता नहीं। वहां काफी स्पेस और खुली जगह है, जहां वो दौड़ सकता है।' इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनकी मां का एक वॉट्सअप ग्रुप है, जहां बातचीत करना काफी पसंद करती हैं।

इसे भी पढ़ें: फैंस को जल्‍द होंगे राखी सावंत के पति रितेश के दर्शन, जानें कैसे

करीना के लिए मिल टाइम है बेस्ट

kareena kapoor mother

करीना कपूर खान ने बताया बच्चों का मिल टाइम काफी बेस्ट होता है। हालांकि अब उनका छोटा बेटा जेह अली खान ने खाना शुरू कर दिया है, ऐसे में उसे खिलाते वक्त काफी परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि जेह खाते वक्त काफी हाइपर होता है। खाना उसके बाल और पैरों पर लग जाते हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने वर्कआउट को लेकर भी बात की। एक्ट्रेस के अनुसार, इस वक्त वह ज्यादातर वर्कआउट के ड्रेस में होती हैं, हालांकि, इसके साथ जैकेट कैरी करना नहीं भूलती। उनके कार में हमेशा एक जैकेट मौजूद होता है, जिसे वह कभी कैरी कर लेती हैं। लंच हो,वर्कआउट या फिर वॉक पर जाना हो करीना अपने साथ जैकेट कैरी जरूर करती हैं।

इसे भी पढ़ें: Celebs kids 2021: इस वर्ष इन सेलिब्रिटीज के घर गूंजी बच्चे की किलकारियां

Recommended Video

सपोर्टिंग पति और पिता दोनों है जरूरी

actress kareena kapoor khan

करीना के अनुसार, 'सपोर्टिंग फादर और पति दोनों ही बेहद बहुत महत्वपूर्ण हैं। इसके साथ शादी भी जरूरी है, लेकिन जब आप हाल-फिलहाल मां बनी हों तो उसके बाद पार्टनर में इन दोनों चीजों की क्वालिटी होना बहुत जरूरी है, क्योंकि इस दौरान औरतों को बहुत सारी ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनके इमोशन बदलते रहते हैं, लेकिन अगर लाइफ में कोई ऐसा है, जो आपको सिर्फ प्यार से देखें और आपकी बातों को 5 या 10 सुने। ये चीजें एक मां और पत्नी दोनों के लिए काफी होता है। अपनी लाइफ में पत्नी अपने पति से सिर्फ यही उम्मीद करती हैं कि वो उनके साथ हो।' वहीं वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस आने वाले दिनों में फिल्म लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगी। इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान होंगे।

उम्मीद है कि आपको आमिर खान से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।