शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान आज किसी परिचय की मोहताज नही है। गौरी खान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की सह-निर्माता होने के साथ-साथ इंटरियर डिज़ाइनर भी हैं। हाल ही में उन्होंने अपना 49 जन्मदिन मनाया। इस मौके पर उन्हें ढेरों बधाइयां मिली। उन बधाइयों में सबसे खास अंदाज में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर उन्हें बधाई दी जो काफी वायरल हो रही है।

विश करने का प्यार भरा अंदाज

प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करन जौहर ने बहुत ही प्यार भरे अंदाज में गौरी खान को बर्थडे विश किया, करन ने अपने इंस्टाग्राम पर गौरी खान की एक पुरानी फोटो शेयर की है और इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ''मेरे जीवन में सबसे मजबूत साइलेंट सपोर्ट सिस्टम को जन्मदिन की बधाई। आप सबसे रियल पर्सन हो जिसे मैं जानता हूं, आप जैसे अंदर से खूबसूरत हो वैसे हमेशा रहोगी। वह मुझ पर खासी निगाह रखती हैं, क्योकि वह चीजों को अपने नजरिए से देखती हैं। वह मुझे अपने तनाव मुक्त जीवन जीने के तरीके के बारे में बताकर खुश होती हैं। वह जानती है कि मैं किसके बारे में बात कर रहा हूं  मैं इस बात पर गौरवान्वित अनुभव करता हूं की कैसे उन्होंने सफलतापूर्वक एक मजबूत प्रोफेशनल कैरियर अपने लिए बनाया और आप अपने डिजाइनर बिजनेस को अति कुशलता पूर्वक चला रही हो। आपको ये नही मालूम है कि आप मेरे जीवन की ताकत हो। हमेशा अपनी चमक बनाएं रखों। जन्म दिन की शुभकामनाएं। मैं आपको बहुत प्यार करता हूं गौरी।

gauri khan

इसे भी पढ़ें: कामयाबी की राह पाइए इस स्मार्ट करियर ऑप्शन से

बहुत कम ही लोग जानते है कि प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करन जौहर ने अपने करियर की शुरुआत एक्टिंग से की थी। वे चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 1989 में दूरदर्शन के सीरियल 'श्रीकांत' में नजर आए थे। करण ने निर्देशक के रूप में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से की थी। हाल ही में करण द्वारा प्रोड्यूस की गई दो फिल्में 'कलंक' और 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2'  रिलीज हुई  लेकिन वह बॉक्स ऑफिस कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन करण हिट प्रोड्यूसर-डायरेक्टर माने जाते हैं।

 

पहली मुलाकात

karan  gauri  friendship

करन जौहर और गौरी खान हमेशा ही एक-दूसरे के काम की तारीफ करते रहते हैं। पहली बार करन और गौरी की मुलाकात 'दिलवाले दुल्हानिया ले जाएगे' की शूटिंग के दौरान हुई थी और उसके बाद से दोनों अच्छे दोस्त हैं और उनकी ये अच्छी दोस्ती अभी तक कायम है।  गौरी के पति शाहरुख खान से भी करन की अच्छी दोस्ती है। गौरी खान बॉलीवुड में हर सेलेब्रिटी की चहेती हैं क्योंकि उनके डिजाइन लोग बहुत पसंद करते हैं। इतना ही नहीं इंटीरियर डिजाइनर होने के साथ-साथ गौरी का फैशन स्टेटमेंट भी बहुत खूब है। उनके 3 बच्चे हैं पर उनको देख कर ऐसा नहीं लगता की वो 3 बच्चों की मां है क्योकि उन्होंने अपने आप बहुत अच्छे से मेंटेन करके रखा हुआ हैं। फिर चाहे बात उनके फिटनेस की हो, लुक की हो या ड्रेसिंग सेंस की वो किसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से कम नहीं लगती हैं। दिन पर दिन उनका स्टाइल, ड्रेसिंग सेंस और खूबसूरती बढती ही जा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: वेडिंग सीजन में इन 4 डिजाइनर्स के ब्राइडल कलेक्‍शन से आइडिया लेकर बनवा सकती हैं अपना वेडिंग आउटफिट   

घर पर ही गुजारा दिन

karan  gauri   best friend

आपको बता दे शाहरुख खान की सफलता में उनकी पत्नी गौरी खान का बहुत बड़ा हाथ हैं। उन्होंने हर समय अपने पति का साथ दिया। एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर होने के साथ ही एक अच्छी  प्रोड्यूसर भी हैं। गौरी खान  ने ऐसी कई फिल्में प्रोड्यूस की हैं, जो पर्दे पर काफी हिट रही हैं। इन सबसे  गौरी खान अपने स्टाइल और खूबसूरत अंदाज के लिए भी काफी जानी जाती हैं। उनके जन्मदिन के खास मौके पर उन्हें बॉलीवुड की कई मशहूर पर्सनेलिटी ने बधाई दी है। गौरी ने अपना बर्थडे अपने घर पर ही शानदार तरीके से मनाया उसमे उन्होंने अपने कुछ खास दोस्तों को ही डिनर पर बुलाया। इस मौके पर गौरी ने अपना पूरा दिन अपने पति और छोटे बेटे अबराम के साथ ही गुजरा।