• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कनिका महेश्वरी ने बदल ली अपने नाम की स्पेलिंग, वजह है बड़ी फनी

कनिका ने हमें बताया कि उन्होंने अपने नाम की स्पेलिंग बदल ली है और इसके पीछे की वजह काफी फनी है। वजह बताने से पहले उन्होंने यह भी कहा कि प्लीज़ मुझे जज ...
author-profile
  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -13 Aug 2018, 14:37 ISTUpdated -14 Aug 2018, 12:30 IST
Next
Article
kanika maheshwari name CARD ()

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी कलाकार ने अपने नाम की स्पेलिंग बदली हो। अपनी फ़िल्म, अपने शो और खुद के नाम के आगे या पीछे किसी इंग्लिश अल्फाबेट को जोड़ना लोग लकी मानते हैं। इसका बेस्ट उदाहरण हैं एकता कपूर जो अपने हर शो के नाम को ‘K’ से शुरू करती थीं। Spirituality, Numerology या रत्न विज्ञान में विश्वास के चलते ऐसे कई सेलेब्स हैं जो अपने हाथों में कड़े या अंगूठियाँ तक पहनते हैं। ऐसा ही कुछ हाल ही में शो ‘दिया और बाती हम’ में दिखाई देने वालीं अभिनेत्री कनिका महेश्वरी ने भी किया है।

जी हां, कनिका ने अपने नाम की स्पेलिंग बदल ली है। आपको बता दें कि Kanika अब Kanica हो गई हैं, आइये जानते हैं अपने नाम को बदलने की कनिका की क्या है वजह-

kanika maheshwari name CARD ()
Image Courtesy: Instagram (@kanicamaheshwari)

Read more: अपने घर-आंगन में चाहती हैं सुख-शांति, तो इन लोगों से फौरन बना लीजिए दूरी

एस्ट्रोलॉजी और Sprituality नहीं बल्कि...

कनिका ने हमें बताया कि उन्होंने अपने नाम की स्पेलिंग बदल ली है और इसके पीछे की वजह काफी फनी है। वजह बताने से पहले उन्होंने यह भी कहा कि प्लीज़ मुझे जज मत कीजिएगा। दरअसल, मेरे घर के अधिकतर लोग एकाउंटेंट्स हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों के पास चार्टेड एकाउंटेंट की डिग्री है। मुझे छोड़ कर सभी एक नाम के आगे CA लगता है और क्यूंकि मैंने एक्टिंग करने का फै़सला लिया तो सभी मेरा बहुत मज़ाक उड़ाने लगे। Kanika से Kanica बनने के पीछे मेरा यही मकसद है कि मैं उन्हें बता सकूँ कि मेरे नाम में भी CA आता है।

kanika maheshwari name CARD ()
Image Courtesy: Instagram (@kanicamaheshwari)

Read more: सभी लड़कियों को दूंगी शादी करने की सलाह, मगर... दिव्यांका त्रिपाठी

सिर्फ़ सोशल मीडिया के लिए, ऑफिशियली मैं Kanika ही हूँ

कनिका ने आगे कहा कि मैं जानती हूँ ये बेवक़ूफ़ जैसी हरकतें हैं मगर, मैं उनकी ट्रोलिंग से परेशान हो गई थी। हाँ मैंने अपनी ये बेवकूफ़ी की लिमिट क्रॉस नहीं की है। मैंने अपने नाम की स्पेलिंग सिर्फ सोशल मीडिया में बदली है, ऑन-पेपर्स और डाक्यूमेंट्स में मेरे नाम की स्पेलिंग Kanika ही है।


कनिका ने कहा कि मैंने जब से यह स्पेलिंग बदली है लोगों को लग रहा है कि मेरा सोशल अकाउंट बदल गया है या फेक है। लेकिन, मैं बता दूँ कि ऐसा कुछ नहीं है! पर क्या कनिका सच में एस्ट्रोलॉजी और Spirituality को मानती हैं? ऐसे में कनिका ने कहा कि मैं इन चीज़ों को नहीं मानती मगर, जो लोग मानते हैं... मैं उन्हें ग़लत नहीं कहती। मैं बस यह जानती हूँ कि सबकी अपनी इच्छाएँ और विश्वास होता है। सलमान ख़ान भी अपने ब्रेसलेट को लकी चार्म मानते हैं और भी बहुत से स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने नाम में एक्स्ट्रा एल्फाबेट लगाया है... तो यह सबकी अपनी पसंद और अपना फ़ैसला है।

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।