कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन के चलते काफी महीनों से सभी लोग अपने घरों में मौजूद है। हालांकि, कुछ लोग घर से काम कर रहे हैं। लेकिन फिर भी ज्‍यादातर लोगों का काम आमतौर पर बंद है और उनकी प्रोफेशनल लाइफ में काफी उथल-पुथल चल रही है। अब जब हमने बहुत सारी आशाओं के साथ जून के महीने में प्रवेश कर लिया है और इस महीने अनलॉक-1 के साथ हम चीजों को बेहतर होने की उम्‍मीद कर रहे हैं, तब हमने सोचा कि आप सभी यह जानने के लिए बहुत उत्‍सुक होंगे कि आने वाला महीना करियर के हिसाब से कैसा होगा? क्या चीजें प्रोफेशनल रूप से बेहतर होंगी? या अभी भी मेहनत आपको अधिक करनी पड़ेगी? क्या काम का कोई नया अवसर मिलेगा? अगर आपके मन में भी ऐसे ही कुछ सवाल हैं तो टैरो कार्ड रीडर सोनिया मलिक से जानें। वह आपको जून के महीने के हिसाब से आपका करियर कैसा रहेगा, टैरो कार्ड रीडिंग से बताएंगी।

इसे जरूर पढ़ेंमहिलाएं इन 5 सस्ते और बेहतरीन कोर्स से बना सकती हैं करियर

मेष राशि (21 मार्च-19 अप्रैल)

मेष राशि के लोगों के लिए करियर के हिसाब से यह महीना बहुत अच्‍छा रहेगा। अगर आप लंबे समय से किसी चीज का इंतजार कर रहे हैं, तो उन चीजों को पाने का यह उचित समय है। आपको नए अवसर या नए बिजनेस प्रोजेक्‍ट मिल सकते हैं।

career horoscope by tarot inside

वृषभ राशि (20 अप्रैल - 20 मई)

करियर के हिसाब से इस महीने से आपकी शानदार शुरुआत हो सकती है। अगर आप लंबे समय से अपने बिजनेस या काम के लिए किसी चीज की योजना बना रहे हैं, तो यह आखिरकार सच हो सकती है। नए अवसर और प्रोजेक्‍ट आपके रास्ते में आ सकते हैं और वे आपके लिए अत्यधिक फायदेमंद होंगे होंगे। काम के लिए आपको ट्रेवल करना भी पड़ सकता है।

मिथुन राशि (21 मई - 20 जून)

इस महीने आपको खुद को थोड़ा शांत रखने की जरूरत है। ऐसी स्थितियां हो सकती हैं जो आपके पक्ष में ना हो और आप अपने सहकर्मियों के साथ बड़े झगड़ों में पड़ सकते हैं। (सहकर्मियों के साथ अच्छे रहेंगे रिश्ते) इस स्थिति को रोकने के लिए अपने सहकर्मियों के साथ अनावश्यक रूप से बहस न करें। अगर अन्य सहकर्मियों के बीच कोई तर्क हो रहा हो, तो इससे दूर रहने में ही आपकी भलाई है।

कैंसर राशि (21 जून - 22 जुलाई)

आपके करियर के हिसाब से जून का महीना बेहद ही शानदार है। लेकिन इस बात का ध्‍यान रखें कि इस महीने आप बहुत अधिक पैसा खर्च न करें, यही वह समय है, जब आप बचत कर सकते हैं। अगर आप लंबे समय से भुगतान के लिए इंतजार कर रहे थे, तो आप इस महीने में इसे प्राप्त कर सकते हैं। आपको चीजों को रखने के लिए एक बैलेंस बनाए रखने की जरूरत है।

सिंह राशि (23 जुलाई - 22 अगस्त)

यह महीना सिंह राशि वालों के लिए थोड़ी मुश्किलें ला सकता है। हालांकि, इस महीने आपके सपने पूरे हो सकते हैं। आपके द्वारा की गई सारी मेहनत आखिरकार आपको परिणाम देना शुरू कर देगी। आपके बॉस आपके काम को महत्व देने लगेंगे और यह आपके लिए एक फलदायी महीना होगा। अगर आप बिजनेस में हैं तो आपको बहुत फायदा होगा।

career horoscope by tarot inside

कन्या राशि (23 अगस्त - 22 सितंबर)

इस महीने आपके लिए कोई नया अवसर नहीं है। लेकिन, अगर आपने अतीत में नुकसान उठाया है, तो आप उसे दूर करने में सक्षम हो सकते हैं। कोई भी नया प्रोजेक्ट लेने या अपना पैसा लगाने से दूर रहें। चीजें उस तरह से नहीं हो सकती हैं जैसा आप उन्हें चाहते थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि चीजें होंगी ही नहीं।

तुला राशि (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

इस महीने बहुत अधिक उम्मीदें न करें। यह खराब हो सकता है और यह आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है लेकिन आपको मजबूत खड़े होने की जरूरत है। कोई भी नया अवसर या प्रोजेक्‍ट मिलने के चांस बहुत कम हैं, लेकिन उम्मीद मत खोइए। आपके आस-पास के बुजुर्ग या वरिष्ठ आपको इस कठिन दौर से गुजरने में मदद कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

अपनी प्राथमिकताओं को निर्धारित रखना महत्वपूर्ण है। अपना कीमती समय उन चीजों पर बर्बाद न करें जिनका कोई महत्व नहीं है। इसके अलावा, आपको अपने पैसे पर एक नजर रखने की जरूरत है, इससे प्रभावित न हों और अपना पैसा कहीं भी निवेश करें। अगर आप अपना पैसा कहीं भी निवेश करते हैं, तो यह एक बड़ा नुकसान होगा। करियर के हिसाब से उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, लेकिन इस महीने किसी नए प्रोजेक्‍ट के लिए साइन-अप नहीं करना ही बेहतर होगा।

Recommended Video

धनु राशि (22 नवंबर - 21 दिसंबर)

यह आपके लिए आगे बढ़ने के लिए एक बेहतरीन महीना होगा क्योंकि आपको अपने बिजनेस से बहुत अधिक फायदा मिलने वाला है। आपको पिछले कुछ महीनों में बहुत नुकसान हुआ होगा, लेकिन अब आपको यह सब वापस मिल जाएगा। अगर आप एक प्रोफेशनल हैं, तो आपको इस महीने अच्छी खबर मिल सकती है।

career horoscope by tarot inside

मकर राशि (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

यह महीना आपके लिए थोड़ा बुरा हो सकता है क्योंकि चीजें आपके पक्ष में बिल्कुल नहीं होंगी। इस महीने काम के दौरान आपको सबसे कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने करियर को पटरी पर लाने के लिए आपको बहुत मेहनत और प्रयास करने की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच लें।

इसे जरूर पढ़ें: इसलिए बहुत जरूरी होते हैं वर्कप्लेस में दोस्त

कुंभ राशि (20 जनवरी - 18 फरवरी)

कुंभ राशि वाले जून के शानदार महीने के लिए तैयार हो जाओ क्योंकि नए अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं! अंत में आपको कड़ी मेहनत का फल मिलेगा, जो आप इतने महीनों से करते आ रहे हैं।

मीन राशि (19 फरवरी - 20 मार्च)

चीजें आपके लिए बेहतर हो जाएंगी लेकिन, आपको थोड़ा और समय इंतजार करना होगा। नया प्रोजेक्ट लेने या नए अवसर को हथियाने का यह समय सही नहीं है। अपने भविष्य के बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें। आपको जल्द ही अपना रास्ता मिल जाएगा!

हम जानते हैं कि यह समय हमारे लिए बहुत कठिन है, लेकिन मजबूत बने रहकर सब कुछ ठीक हो सकता है। अगर आपके मन में भी अपने करियर को लेकर कोई सवाल हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसी ही और जानकारी के लिए हरजिंदगी से जुड़े रहें।