Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जया बच्चन ने पति अमिताभ बच्चन को गिफ्ट की मेरी कोन्डो की फेमस किताब, व्यवस्थित रहने के लिए किया इंस्पायर

    जया बच्चन ने अपने पति अमिताभ बच्चन को व्यवस्थित रहने के लिए इंस्पायर करने के लिए मेरी कोन्डो की फेमस किताब The Life-Changing Magic of Tidying Up गिफ्ट...
    author-profile
    Updated at - 2019-02-04,14:20 IST
    Next
    Article
    marie kondo amitabh bachchan tidying up with marie kondo jaya bachchan best selling book main

    जापानी लेखिका मैरी कोन्डो अपने नए शो “Tidying Up With Marie Kondo” से दुनिया को इंस्पायर कर रही हैं। मैरी कोन्डो की सामान को व्यवस्थित रखने की सलाह से बड़ी-बड़ी हस्तियां इंस्पायर हुई हैं और गुजरे जमाने की चर्चित एक्ट्रेस रही जया बच्चन ने भी अपने पति और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को उनकी बेस्ट सेलिंग बुक The Life-Changing Magic of Tidying Up गिफ्ट की है।

    marie kondo amitabh bachchan tidying up with marie kondo jaya bachchan best selling book inside

    मैरी कोन्डो ने अपने व्यवस्थित रहने के तरीके को KonMari method नाम दिया है। मेरी कोन्डो के इस तरीके को अपनाकर यह फैसला लिया जा सकता है कि क्या रखा जाए और क्या हटा दिया जाए। मैरी कोन्डो की किताब The Life-Changing Magic of Tidying Up में व्यवस्थित रहने, अपने घर से बेकार के सामान से छुटकारा पाने और व्यवस्थित रहने की जापानी कला के ढेर सारे बेहतरीन टिप्स दिए हैं। इन्हें अपनाने से घर को खूबसूरत बनाया जा सकता है। ऐसी महिलाएं जिनकी अलमारी फिजूल के सामान से भरी पड़ी है और जिनके घर में किताबें यहां-वहां बिखरी पड़ी हैं, के लिए ये टिप्स बहुत काम के हैं। जाहिर सी बात है कि जया बच्चन को मेरी कोन्डो के ये टिप्स बहुत काम के लगे, इसीलिए उन्होंने अमिताभ बच्चन को ये किताब गिफ्ट की है। 

    इसे जरूर पढ़ें: बर्थडे पार्टी के लिए सज-संवर कर आईं क्यूट-क्यूट आराध्या बच्चन, बढ़ रही है फैन फॉलोइंग

    अमिताभ ने किया मजेदार ट्वीट 

    marie kondo amitabh bachchan tidying up with marie kondo jaya bachchan best selling book inside

    अमिताभ बच्चन ने इस बारे में ट्विटर पर लिखा है, 'जापानी लेखिका मेरी कोन्डो की किताब The Life-Changing Magic of Tidying' की एक प्रति मेरी पत्नी ने मुझे प्रजेंट की है, इस उम्मीद में कि वह मुझे इंस्पायर करे। और मैं इसे तुरंत ही पढ़ने बैठ गया हूं।'

    अमिताभ ने इस ट्वीट के साथ फनी स्माइली भी डाली हैं, जो इस बात की तरफ इशारा करता है कि वह घर में किस तरह से रहते हैं और जया उन्हें बेहतर और सुव्यवस्थित तरीके से रहने के लिए इंस्पायर करना चाहती हैं। अमिताभ ने जब से यह ट्वीट शेयर किया है, तब से इस पर 7000 से ज्यादा लाइक्स और ढेरों कमेंट्स आए हैं। साफ है इस ट्वीट ने बहुत से लोगों को मुस्कुराने की वजह दे दी है। 

    इसे जरूर पढ़ें: पति और बेटे के मैसेज ने किया जया बच्चन को इमोशनल, ऐसी रहीं उनकी बर्थडे पार्टी

    मेरी कोन्डो के तरीके हैं बेहद आसान

    marie kondo amitabh bachchan tidying up with marie kondo jaya bachchan best selling book inside

    मेरी कोन्डो के खुद को व्यवस्थित बनाने के तरीके भी बहुत आसान हैं। मेरी ने अपनी किताब में सुझाव दिया है, 'आपको अपने हर सामान पर हाथ रखना है और खुद से ये पूछना है कि ये चीज आपको खुशी देती है या नहीं, अगर आपको वह चीज खुशी नहीं देती, तो उससे खुद को दूर कर लीजिए। ऐसी चीजों को साथ में रखने का कोई मतलब नहीं है, जिन्हें आप भविष्य में इस्तेमाल नहीं करेंगे।' जया को उम्मीद है कि अमिताभ बच्चन को यह किताब इंस्पायर करेगी।  

    अमिताभ बच्चन अक्सर अपने फैन्स को अपने फनी ट्वीट्स और ऑब्सजवेशन्स से एंटरटेन करते रहते हैं। कुछ दिन पहले अमिताभ ने अंग्रेजी की तुलना में हिंदी के असर पर अपने ही अंदाज में एक मजेदार ट्वीट किया था, तो तुरंत ही वायरल हो गया था। 

     

    Recommended Video

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।