परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत फिल्‍म 'जबरिया जोड़ी' बड़े पर्दे पर आने और हिट होने के लिए तैयार है और यह बिहार में प्रचलित दूल्हे के अपहरण की परंपरा पर आधारित फिल्‍म है। परिणीति और सिद्धार्थ, जो आखिरी बार 2014 में आई फिल्म 'हंसी तो फंसी' में एक साथ नजर आए थे, इस फिल्म में दौबारा स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे। उन्‍हें उनकी चुलबुली केमिस्ट्री के लिए जाना जाता है, फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही दर्शकों की प्रत्याशा को बढ़ा दिया है।

jabariya jodi sidharth parineeti movie inside

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस समीरा रेड्डी बनीं मां, शेयर की नन्‍ही परी की फोटो

शब्द 'जबरिया जोड़ी' का मोटे तौर पर मतबल मजबूर जोड़े से है और यह फिल्म 'पकड़वा शादी' या 'जबरदस्ती वाली शादी' पर आधारित है। हालांकि फिल्म में जबरन शादी को दिखाया गया है, लेकिन सफल रिश्तों को खुद मजबूर नहीं किया जा सकता है। वो अपने रिश्‍ते को मजबूत बनाने के लिए बहुत सहयोग और समर्पण करते है। ऐसे कपल एक दूसरे को हर काम में समर्थन करते हैं और एक दूसरे की पूरी तरह से प्रशंसा करते हैं। यहां हम आपको कुछ बातों के बारे में बता रहे हैं जिससे आप जान सकती हैं कि आपकी आपके पार्टनर के साथ एक आदर्श जोड़ी है या जबरदस्त जोड़ी हैं।

एक-दूसरे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करना

एक रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है एक दूसरे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करना है। अगर आपके साथी को लगता है कि कुछ महत्वपूर्ण है, तो वह उसका समर्थन करें। ऐसे में आपका लक्ष्य पार्टनर के रूप में किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना होना चाहिए जिससे आप खुलकर बात कर सके और ईमानदार रहें, चाहे सच्चाई कितनी भी दर्दनाक क्यों न हो। हमेशा एक-दूसरे के मददगार बने। क्या आपको लगता है कि आपके पास भी ऐसा ही कोई साथी है?

how to become jabariya jodi inside

एक साथ ट्रेवल करने वाला कपल

एक साथ ट्रेवल करने वाला कपल हमेशा साथ रहता है। एक साथ किसी रोमांच पर जाना किसी के रिश्ते को मजबूत बना सकता है। लंबी दूरी की यात्रा या छुट्टियों पर जाने से आपके बीच नजदीकियां बढ़ती है। क्या आप अपने साथी के साथ जल्द ही किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रही हैं, लेकिन अभी भी जगह तय नहीं कर पाई हैं? तो श्रीनगर घुमने जाने का बनाए प्‍लान और जानें श्रीनगर की खूबसूरती इन जगहों के बारे में

jabariya jodi  goals inside

इंटिमेसी को दिलचस्प बनाए रखना

थोड़ी सी बेडरूम की मस्ती अंतरंगता को दिलचस्प बनाने में एक लंबा रास्ता तय कर सकती है। बेडरूम में अपनी नीजि चीजों को थोड़ा सा मसाला दें। इसके अलावा, बात करना, आंखों का संपर्क बनाना और एक दूसरे के सामने असुरक्षित होना रिश्तों को मजेदार बनाने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। नई-नई हुई है शादी तो इन तरीकों से मजबूत करें अपना रिश्ता। 

डेट पर जाना

डेट महंगी हो ऐसा जरूरी नहीं है। समय-समय पर अपने साथी के साथ बाहर जाना निश्चित रूप से रोमांस को जीवित रख सकता है और रिश्ते में नयापन ला सकता है। अपने साथी के लिए समय निकालना बहुत जरूरी होता है। डेट पर जाने से न केवल आत्मीयता बढ़ती है, बल्कि आप लोगों से बचकर किसी शांत जगह में एक दूसरे के साथ समय बिता सकती हैं। क्‍या आपका साथी भी आपके साथ समय बिताने के लिए डेट जैसे बहाने ढुढ़ते है तो आप समय जाइए कि आपकी जोड़ी जबरदस्‍त है।

jabariya jodi or jabardast jodi goals with your partner cardinside

झगड़ने से बचना

हर छोटी-बड़ी बात पर झगड़ा नहीं करना है एक सफल कपल की निशानी है। क्‍या आपके साथी के साथ भी आपके रिते ऐसे ही है तो समझ जाइए कि आपकी जोड़ी उनके साथ जबरदस्‍त जोड़ी है। लेकिन अगर आपका आपके पार्टनर के साथ हर छोटी-छोटी बात पर झगड़ा होता है तो हो सकता है आपकी जोड़ी जबरिया जोड़ी हो। खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के साथ ऑफिस में भी बना रहेगा बैलेंस पढ़े

पर्सनल स्पेस देना

अगर एक कपल रिश्ते में है तो भी यह जरूरी है कि वो एक दूसरे को थोड़ा सा 'पर्सनल स्पेस' दे। पार्टनर से दूर समय बिताने का मतलब यह नहीं है कि कोई प्यार में नहीं है या उसे शादी नहीं करनी चाहिए। बल्कि, यह वह तरीका है जहां आप खुद हो समय देते है और उन चीजों करते है जो आप करना चाहते हैं। ऐसा करने से आपका रिश्‍ता और मजबूत बनेगा। तो देखें की क्‍या आपके साथ भी ऐसा ही है।

jabariya jodi sidharth malhotra parineeti chopra movieinside

हमेशा दूसरे के लिए सोचना

एक रिश्ते में कोई 'मैं' नहीं होता है, बल्कि 'हम' होता है, एक जोड़े को एक दूसरे के लिए सोचना चाहिए। छोटे फैसले रिश्ते को मजबूत बनाने काफी सहायक होते है। क्‍या आपका पार्टनर भी खुद से पहले आपके बारे में सोचता है, अगर 'हां' तो आपका रिश्‍ता परफेक्‍ट है और आप जबरदस्‍त जोड़ी की लिस्‍ट में शामिल है। इन चीजों को देखकर आप इन्हें कह सकती हैं हैप्पी मैरिड कपल

इसे जरूर पढ़ें: ग्लैमरस लुक में नजर आईं नेहा पेंडसे, शेयर की अपने विदेश दौरे की फोटोज

अपने पार्टनर को सरप्राइज देना

अपने पार्टनर को कुछ अच्छा करके सरप्राइज दें। जैसे अपना पसंदीदा खाना पकाने या शहर में अपने पसंदीदा अड्डे में ले जाने से रिश्ते को अगले स्तर तक पहुंचने में मदद मिल सकती है। कभी-कभी, अपने साथी के मम्मी के जन्मदिन को याद कराने जैसी छोटी-छोटी चीजें उनके दिल की आवाज को करीब से जानने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।